logo-image
Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 30 अप्रैल 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

30 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 30 Apr 2021, 07:38 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:45 (IST)
shareIcon

कानपुर में सिख समुदाय ने एक मास्क लंगर शुरू किया है, जिसके तहत वे जरूरतमंद व्यक्तियों को मुफ्त में दो लेयर वाला मास्क वितरित कर रहे हैं. ये मास्क उन हजारों पगड़ियों से बनाए जा रहे हैं जिन्हें समुदाय के सदस्यों द्वारा 'पगड़ी बैंक' में दान किया गया था. युवा सिख मोर्चा के अध्यक्ष कवलजीत सिंह मनु ने कहा कि शहर में स्थित संगीत टॉकीज के पास 'मास्क लंगर' स्थापित किया गया है, जहाँ हर दिन सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक मुफ्त मास्क बांटे जाते हैं.अब तक, 10,000 से अधिक मास्क स्वास्थ्य पेशेवरों और लोगों को जरूरत में वितरित किए गए हैं.

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत रोजगार देने की योजना बनाई है, जिसमें ग्राम रोजगार सेवकों और महिलाओं के लिए 100 दिन का रोजगार कम से कम 25 लाख परिवार को सुनिश्चित किया जाएगा. सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद प्रस्ताव जल्द से लागू होने की संभावना है.

calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर उत्तर प्रदेश में कम होने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 35,156 नए मरीज मिले हैं जबकि 298 लोगों की मौत हुई है. वहीं, 25,613 लोग डिस्चार्ज हुए. अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में एक्टिव संक्रमितों की तीन लाख 9,237 है. इस बीच हमने टेस्टिंग के काम की गति भी बरकरार रखी है. बीते 24 घंटे में दो लाख 25,312 सैंपल की जांच की गई है.

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

यूपी के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए बड़ा फैसला किया है. उनके निर्देश पर प्रदेश के लगभग 50 अति प्रभावित जिलों और हर जिले में कम से कम दो सीएचसी यानि प्रदेश में करीब 125 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे. इसके लिए उन्होंने आबकारी और चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग को निर्देशित किया है. इसे अमलीजामा पहनाने के लिए आबकारी और चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग ने तत्काल कार्यवाही शुरू कर दी है.