News Nation Logo

UP-UK Top News: पढ़ें 27 अक्टूबर की उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 27 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें. आज यूपी-उत्तराखंड राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है. वहीं सीएम योगी कानपुर और उन्नाव में जनसभाएं करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 27 Oct 2020, 10:22:45 AM
up uk news

UP-UK Top News (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

लखनऊ/देहरादून:

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 27 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें. आज यूपी-उत्तराखंड राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है. वहीं सीएम योगी कानपुर और उन्नाव में जनसभाएं करेंगे. दूसरी तरफ चिनूक हेलीकॉप्टर आज केदारनाथ के लिए उड़ान भरेगा. तो आप यहां पढ़ें ऐसी ही  यूपी-उत्तराखंड की आज की टॉप खबरें.

यूपी की बड़ी ख़बरें

1- बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए यूपी और उत्तराखंड के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने यूपी के 8 जबकि उत्तराखंड के लिए 1 उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है..आज नामांकन का आखिरी दिन है.

2- वाराणसी के लस्सी और चाट वाले प्रधानमंत्री मोदी से आज करेंगे संवाद। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ये संवाद होगा। दरअसल प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत वेंडरों को सम्बोधित करेंगे.

3-  कानपुर - सीएम योगी आदित्यनाथ आज 2 विधानसभाओं में बीजेपी प्रत्याशी के लिए करेंगे प्रचार, कानपुर की घाटमपुर और उन्नाव के बांगरमऊ में सीएम की चुनावी जनसभा , सीएम योगी दोपहर 12.45 बजे पहुंचेंगे घाटमपुर, दोपहर 2 बजे बांगरमऊ पहुंचेंगे.

4- मथुरा -एसटीएफ नोएडा यूनिट और मथुरा पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में 2  लाख रु. का इनामी बदमाश अनिल उर्फअमित ढेर , सहारनपुर में भी देर रात एनकाउंटर, ग्रेटर नोएडा में भी 4 बदमाशों के साथ मुठभेड़, संभल में भी मुठभेड़.

5- बहुचर्चित अक्षय कालरा हत्याकांड में नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुठभेड़ में 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। एनकाउंटर के दौरान 4 बदमाशों को गोली भी लगी है। पुलिस ने आरोपियों के पास से अक्षय की कार भी बरामद कर ली है, नोएडा के सेक्टर 58 क्षेत्र का मामला है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को 1 लाख रुपए इनाम का एलान किया है। 2 सितंबर को इस लूट और हत्याकांड को बदमाशों ने अंजाम दिया था.

6- रामपुर में CAA के खिलाफ हुई हिंसा में पुलिस ने 110 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. जिसमें एसपी सांसद आजम खां के कई करीबी भी शामिल हैं. बता दें 21 दिसंबर को रामपुर में नागरिकता कानून के विरोध में बलवा हुआ था. हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने थाना प्रभारी की जीप समेत पुलिस के 6 गाड़ियों को को जला डाला था.

7- 1 जनवरी से 15 अक्टूबर की तो मेरठ में 539 सड़क दुर्घटनाएं हुई. जिसमें 248 लोगों की मौत हुई और 361 लोग घायल हुए. हालांकि ये आंकडे पिछले साल के मुकाबले कम हैं. लेकिन आंकड़ों को देखें तो मर्डर और सुसाइड से ज्यादा मौतें सड़क हादसों में हो रही है.

8- मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया..जब एक प्लास्टिक के बोरे में महिला का टुकड़ों में बिखरा शव मिला,.,.,जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई,,बताया जा रहा है कि महिला का धड़ मिला है,. पुलिस को अभी तक सिर नहीं मिला. जिस कारण महिला की शिनाख्त नहीं हो सकती है.

9- मुख़्तार के करीबियों से परेशान महिला ने दी  आत्मदाह की धमकी,  कहा कि मुख़्तार के करीबी हमारे जमीन और कब्ज कर लिए हैं. खाली करने को कहने पर जान से मारने की धमकी देते हैं. इसके लिए मैंने जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक गुहार लगा चूंकि हूँ लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

10- हाथरस केस का ट्रायल दिल्ली ट्रांसफर हो या नहीं, इस पर आज सुप्रीम कोर्ट आज करेगा फैसला, CBI जांच की मॉनीटिरिंग पर भी होगी सुनवाई.

उत्तराखंड की खबरें-

1- केदारनाथ धाम में पुर्ननिर्माण के दूसरे चरण में होने वाले कार्यों के लिए एयरफोर्स का मालवाहक चिनूक हेलीकॉप्टर केदारनाथ में भारी मशीनें पहुंचाएगा, गौचर हेलीपैड से चिनूक मंगलवार सुबह केदारनाथ के लिए उड़ान भरेगा.

2- राज्यसभा से बीजेपी उम्मीदवार नरेश बंसल भरेंगे पर्चा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Oct 2020, 10:22:21 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.