News Nation Logo
Banner

UP Panchayat Polls: यूपी पंचायच चुनाव के तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 26 Apr 2021, 08:05:47 AM
up uk news

UP UK News (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

प्रदेश में आज अमेठी, उन्नाव, औरय्या, कानपुर देहात, कासगंज, चन्दौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिजार्पुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर जिलों में मतदान हो रहा है.

राज्य के बीस जिलों में सात बजे से 30571613 मतदाता 49789 मतदान केंद्र पर आज अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. यह लोग 748 जिला पंचायत सदस्य, 18530 क्षेत्र पंचायत सदस्यों, 14379 ग्राम प्रधान व 180473 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशियों के भाग्य विधाता बनेंगे। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है, जो कि शाम छह बजे तक चलेगा. 11 घंटे तक होने वाले मतदान में कोरोना संक्रमित को भी वोटिंग करने का मौका दिया जा रहा है.

मेरठ में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान चल रहे हैं. IG ने बताया, ''हम लगातार सुनिश्चित करा रहे हैं कि लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. किसी ने भी कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो कठोर कार्रवाई की जाएगी.''

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावों के तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. मुरादाबाद के देवापुर में प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र 138 और 139 पर लोगों ने वोट डाला.


कोविड रोगियों की बढ़ती संख्या की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन, दवाओं की व्यवस्था पर्याप्त नहीं है और इसलिए इस तरह के एक गंभीर संकट के बीच अपने व्यापार को 2 मई तक पूरी तरह से बंद रखना सभी के हित में होगा.

इस सीजन में बनारसी साड़ियों और मैटिरियल की बिक्री सबसे ज्यादा होती है, लेकिन मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए बनारसी वस्त्र उद्योग संघ ने दो मई तक अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला किया है. यह निर्णय उसके सामान्य निकाय की बैठक में लिया गया, जिसमें पदाधिकारियों और सदस्यों ने कोविड की दूसरी लहर को खतरनाक करार दिया.

विनय कुमार की दस किलोमीटर की यात्रा अब उनकी प्रसिद्धि की वजह बन गई है. वह अब उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के अपने बोझी गांव में एक नायक के तौर पर देखे जा रहे हैं. विनय कुमार अपने दोस्तों के साथ शुक्रवार को अपनी बरात राजगढ़ गांव ले गए. इस बारात की सबसे खास बात यह है कि सारे बाराती साइकिल पर सवार थे और फेस शील्ड और फेस मास्क पहने हुए थे.

First Published : 26 Apr 2021, 08:05:47 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.