logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 25 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 25 जनवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 25 Jan 2021, 06:31 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 25 जनवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:59 (IST)
shareIcon

सेल्फी के लिए पोज देते हुए एक युवक ने अपनी मां के सिर पर पिस्तौल तान दी। शामली पुलिस ने इस युवक को गिरफ्तार कर लिया है. 20 वर्षीय दीपक कुमार के रूप में पहचाने गए युवक के पास से हथियार भी जब्त कर लिया गया है.


पुलिस की साइबर सेल ने उत्तर प्रदेश के कैराना थाना अंतर्गत सुनहेती गांव से युवक को ढूंढ निकाला. दीपक कुमार ने तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. शामली पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

calenderIcon 06:59 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए अपने 30 महीने का वेतन दे दिया है. यह राशि शनिवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती को सौंपी गई.

calenderIcon 06:56 (IST)
shareIcon

दस बार शादी करने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की यहां भोजीपुरा इलाके में संपत्ति विवाद के कारण अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या कर दी गई. किसान जगनलाल यादव के पास विरासत में मिली कुछ करोड़ रुपये की पैतृक संपत्ति थी, जिसे वह अपने गोद लिए बेटे को देने वाला था, लेकिन इससे पहले वह एक खेत में मृत पाया गया. उनकी हत्या उनके ही मफलर से गला घोंटकर की गई थी. यह घटना तीन दिन पहले हुई थी.

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को मुफ्त कोचिंग दिलाने की दिशा में आगे बढ़ने वाला गोरखपुर प्रदेश का पहला जिला बन गया है. मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इच्छुक छात्र जिला वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी है.

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने तीन-स्तरीय पंचायत के 8.88 लाख से अधिक पदों के लिए होने वाले चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. राज्य में 12.8 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. मतदान मतपत्र के जरिए होगा. दुनिया के सबसे बड़े मतदान के रूप में लोकप्रिय यह मतदान लगभग 59,000 ग्राम प्रधानों और गांव, ब्लॉक और जिला स्तर की समितियों के शेष सदस्यों के चुनाव का गवाह बनेगा.

calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

जिस पुलिस विभाग के कंधों पर अपराध रोकने की जिम्मेदारी हो, अगर वे ही कानून को धता बताने लगें और क्राइम ग्राफ बढ़ाने में मददगार बनने लगें तो निस्संदेह एक सभ्य समाज के लिए यह चिंता की बात हो सकती है. उत्तर प्रदेश में विगत सप्ताह में घटित कुछ घटनाएं इस बात की तस्दीक कर रही हैं. प्रदेश में पिछले सप्ताह कम से कम छह पुलिसवालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. तीन अलग-अलग मामलों में चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार भी किया गया है.