logo-image
Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 23 अप्रैल 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 23 Apr 2021, 08:45 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 15:13 (IST)
shareIcon

अभी हाल ही में प्रदेश भर के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट संस्थान के छात्रों ने प्रदेश सरकार के टीका उत्सव के प्रति अपने अभिभावकों के साथ स्वजनों को जागरूक करने का काम किया था. छात्रों की जागरूकता के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने कोविड वैक्सीनेशन कराया था. अकेले आईईटी व भाषा विश्वविद्यालय के छात्रों व शिक्षकों ने 2 सौ से अधिक लोगों को जागरूक कर टीके के लिए प्रोत्साहित किया था. अब डॉ राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के छात्र हेल्पलाइन के जरिए लोगों की मदद में जुटे हुए हैं.

calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

कोरोना की दूसरी लहर जहां एक तरफ खतरनाक होती जा रही है. वहीं इससे निपटने के लिए तरह-तरह के जतन भी हो रहे हैं. इसी बीच डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के छात्रों ने जनता को राहत देने के लिए अनूठी मुहिम शुरू की है. विश्वविद्यालय के लीगल एड सेल की ओर से कोरोना सहायता कार्यक्रम की शुरूआत की है. इसमें छात्रों ने एक हेल्पलाइन बनाई है. जिसके जरिए लोगों को प्लाजमा डोनर, आक्सीजन, दवा सप्लायर्स आदि की जानकारियां उपलब्ध कराई जा रही हैं.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

महामारी कोरोनावायर से हर तरफ तबाही मची हुई है. कोरोना की स्थिति पूरी तरह बेकाबू हो चुकी है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी वायरस का प्रकोप जारी है. हर दिन नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं बची है. वहीं राजधानी में ऑक्सीजन की भी किल्लत बरकरार है.  अस्पतालों में बेड न मिलने की वजह से लोग मरीजों को घरों में ऑक्सीजन पर रखे हुए हैं. दूसरी तरफ ऑक्सीजन खत्म होने पर जब मरीज के परिजन ऑक्सीजन प्लांट पहुंच रहे हैं तो वहां भी उन्हें बाहर ही रोक दिया जा रहा है. 


 

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. गोरखपुर निवासी 29 वर्षीय श्रीती पांडे को अमेरिका की प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स ने एशिया के टॉप 30 मेधावी व्यक्तित्व में शामिल किया है. 30 साल से कम उम्र की श्रेणी में श्रीती को इंडस्ट्री, मैन्यूफैक्च रिंग एवं पावर क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए यह सम्मान मिला है. 

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

 देश के रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में धर्म और आध्यात्म से लोगों का जुड़ाव औषधि के रूप में काम करेगा. संक्रमितों को सही करने में भी सस्वर रामचरित मानस (का पाठ वरदान साबित हो सकता है. यह बात उन्होंने डॉ. समीर त्रिपाठी के रामचरित मानस के अर्थ सहित गायन को लांच करते हुए कही. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में वह वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे.