logo-image

UP-UK 20 April News: अतीक अहमद को बरेली जेल से नैनी जेल शिफ्ट किया गया, ये है योगी सरकार के मेहरबानी की वजह

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के बीच यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

Updated on: 20 Apr 2019, 08:05 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के बीच यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार ने माफिया डॉन के तौर पर बदनाम समाजवादी पार्टी के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद की जेल बदलने का फैसला लिया. अतीक अहमद को बरेली जेल से प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जाएगा.

योगी सरकार के इस फैसले पर चुनाव आयोग ने भी मुहर लगाई है. आयोग की मंजूरी मिलने के बाद यह आदेश जारी हुआ है. आपको बता दें कि प्रयागराज अतीक अहमद का गृह जनपद है. अतीक अहमद फरवरी 2017 से जेल में बंद है. अतीक पर अचानक से योगी सरकार की मेहरबानी सवालों के घेरे में है. बताया यह भी जा रहा है कि अतीक अहमद फूलपुर से निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ सकता है. अगर ऐसा होता है तो मुस्लिम वोट काफी हद तक बंट जाएंगे. जिसका फायदा सीधे तौर पर भाजपा को होगा.

calenderIcon 19:59 (IST)
shareIcon

23 को शाह का वाराणसी दौरा


वाराणसी। पीएम मोदी के नामांकन और रोड शो के फाइनल रोडमैप का जायजा लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 23 अप्रैल को वाराणसी पहुंचेंगे. यहां वह पीएम मोदी के लिए चार प्रस्तावक तैयार करेंगे.

calenderIcon 19:56 (IST)
shareIcon

मोदी के हमशक्ल का पर्चा खारिज


लखनऊ। लखनऊ लोकसभा सीट से कई उम्मीदवारो के पर्चे खारिज हो गए हैं. प्रसपा के रमेश कुमार ठुकराल का पर्चा खारिज हो गया है. सुभासपा उम्मीदवार बब्बन राजभर का परचा खारिज हो गया है. मोदी के हमशक्ल अभिनन्दन पाठक का भी पर्चा खारिज हो गया है.

calenderIcon 19:21 (IST)
shareIcon

मोहनलालगंज से पूर्व सांसद भाजपा में शामिल


मोहनलालगंज। मोहनलालगंज से पूर्व सांसद रीना चौधरी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी और पूर्व एमएलसी भरत त्रिपाठी ने भी भाजपा ज्वाइन की है. डॉ महेंद्रनाथ पांडेय ने सभी को भाजपा की सदस्यता दिलाई.

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

झोपड़ी में लगी आग



हल्द्वानी। हल्द्वानी के गौला निकासी गेट के करीब बनी झोपड़ी में अचानक आग लग गई. आग में मजदूरों की 6 झोपड़ी जलकर खाक हो गई. इस हादसे में 1 बच्चा भी झुलस गया. बताया जा रहा है कि चुल्हे की चिंगारी से आग लग गई.

calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

नोएडा में शराब तस्कर गिरफ्तार


नोएडा। नोएडा में एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. तस्कर से हरियाणा मार्का की 30 पेटी शराब बरामद की गई हैं. बताया जा रहा है कि तस्कर हरियाणा से शराब लाकर नोएडा में सप्लाई करता था.

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

पुलिस की गुंडई का वीडियो वायरल


औरैया। उत्तर प्रदेश की पुलिस जनता के साथ अपनी वर्दी की गर्मी को न दिखाए ऐसा नहीं हो सकता. आए दिन पुलिस की बदसलूकी का कोई न कोई वीडियो देखने को मिलता है. यूपी के औरैया जिले के बिधूना थाना क्षेत्र में पुलिस की गुंडई का मामला सामने आया है. जहां डायल 100 के सिपाहियों ने व्यापारी के साथ मारपीट और गाली गलौच की. व्यापारी ने पुलिस पर 25 हजार रुपये लूटने का भी आरोप लगाया है. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे आखिर पुलिस अपनी वर्दी की गर्मी दिखा रही है. सिपाही व्यापारी से कह रहा है थाने चल नहीं तो बहुत मारुंगा. व्यापारी कहता है कि आप हाथ नहीं लगा सकते. जिस पर सिपाही कहता है हाथ नहीं लात उठाऊंगा. जल्दी नहीं चला तो डंडा भी उठ जाएगा. उत्तर प्रदेश के डीजीपी लगातार पुलिस को जनता का दोस्त बताते रहते हैं लेकिन जनता ही जानती है कि पुलिस मित्र है या क्या है. 'अगर ऐसे दोस्त हों तो दुश्मनों की जरूरत नहीं होती,' शायद यह कहावत ऐसे ही लोगों के लिए बनी है. जिस व्यापारी को थाने ले जाया गया, वहां इंस्पेक्टर ने खुद ही उसे छोड़ दिया.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

बैंक में चोरी का प्रयास नाकाम


आगरा। आगरा के जगदीशपुरा थाने में चोरों ने इलाहाबाद बैंक में सेंध लगा कर चोरी का प्रयास किया. हालांकि चोर कैश रूम तक नहीं पहुंच पाए. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है.

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

डीजे पर गाना बजाने को लेकर विवाद, चली गोलियां


खीरी। खीरी में शादी समारोह में डीजे पर मनपसंद गाना बजाने को लेकर शुरू हुए विवाद में गोलियां चल गईं. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. आरोपी फरार चल रहा है. पुलिस जांच में जुटी है. थाना पसगवां के गांव नया जाट का मामला बताया जा रहा है.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

किन्नर की पत्थर से कुचल कर हत्या


झांसी। झांसी के नवाबाद थाना क्षेत्र के पुष्प वाटिका विवाह घर के सामने एक किन्नर की पत्थर से कुचलकर कर हत्या कर दी गई. घटना शनिवार की सुबह 5:00 बजे अंजाम दी गई. सूत्रों की मानें तो नूरी नायक अपने चेलों के साथ पुष्प वाटिका भाई घर पर बधाई गीत गा रहा था. इस दौरान फर्जी किन्नर मौके पर पहुंचे और नूरी के साथ बदतमीजी करने लगे. विरोध करने पर नूरी के पैसे और आभूषण छीन लिए. बाद में पत्थर से पीटकर नूरी को गंभीर रूप से घायल कर दिया. नूरी का चेला राजू किन्नर जब बीच-बचाव करने आया तो उसके सिर में हॉकी मार कर उसे घायल कर दिया गया. इलाज के दौरान नूरी की मौत हो गई पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

भाजपा नेताओं का आज राबरेली दौरा


रायबरेली। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा आज रायबरेली दौरे पर हैं। पार्टी के सायबर सेल के कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार दिनेश सिंह की सोशल मीडिया सेल को सक्रिय करने लिए कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक। गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आज अपने रायबरेली दौरे पर हैं.

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

नशे में दरोगा ने कप्तान को दी गालियां


जालौन। यूपी के जालौन में एक दरोगा ने नशे में खूब उत्पात मचाया. नशे में दरोगा को देख कर लोगों की भीड़ जमा हो गई. दरोगा पुलिस कप्तान को गालियां देता रहा. मौके पर पहुंचे सिपाहियों को भी उसने औकात में रहने की धमकी भी दे दी. मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के पुलिस लाइन का है. पुलिस ने नशेबाज दरोगा का मेडिकल करवाया है.

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

छठे चरण के नामांकन का आज तीसरा दिन


प्रयागराज। छठें चरण के लिए नामांकन का आज तीसरा दिन है. फूलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी पंकज निरंजन आज नामांकन करेंगे. सुबह 11 बजे आनन्द भवन से कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ उनका जुलूस निकला. इलाहाबाद लोकसभा सीट से आज आम आदमी पार्टी प्रत्याशी भी नामांकन दाखिल करेंगी. किन्नर अखाड़े की उत्तर भारत महामंडलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया गया है.