News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 7 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 7 अगस्त 2019

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 07 Aug 2019, 08:14:27 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड (Uttar pradesh-uttarakhand news) की आज की ताजा खबरें पाइए सिर्फ न्यूज स्टेट पर।

मुठभेड़ में एक बदमाश गिरफ्तार


बागपत। पुलिस के साथ बदमाशों की मुठभेड़. मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश घायल हो गया. एक बदमाश के पैर में गोली लगी है. पुलिस ने बदमाश को घायल अवस्था में गिरफ़्तार किया है. बदमाश पर आधा दर्जन आपराधिक मुकमदे दर्ज हैं. बदमाश से एक तमंचा बरामद किया गया है. 1 ईनामी बदमाश मौके का फ़ायदा उठाकर फ़रार हो गया. थाना चाँदीनगर क्षेत्र ढिकौली गाँव के जंगल में हुई मुठभेड़.

दंपति को पिस्टल दिखा कर लूटा


लखनऊ। राजधानी लखनऊ के सरोजिनी नगर बंथरा थाना क्षेत्र के गोदौली गांव के पास बदमाशों ने मोटर साइकिल सवार दंपत्ति को पिस्टल दिखाकर लूट लिया. लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों ने एक छात्र को टककर मार दी. छात्र को गंभीर चोटें आई. घायल अवस्था में उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाशों में से एक बदमाश को भी गंभीर चोट लगी है. दंपति ने बदमाश को अस्पताल में घेरकर पकड़ा.

उत्तराखंड के सीएम ने सुषमा के निधन पर व्यक्त किया शोक


पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन को सीएम त्रिवेंद्र रावत ने बताया अपूर्णीय क्षति. UN में हिंदी भाषा के प्रयोग से उन्होंने भारत का मान बढ़ाया. उत्तराखंड के लोग जब भी विदेशों में मुश्किल में होते थे. तब उन्होंने विदेश मंत्री के तौर लोगों की खूब सहायता की है.

नीदरलैंड के राजदूत ने की सीएम योगी से मुलाकात


लखनऊ। नीदरलैंड के राजदूत Marten van den Berg ने सीएम योगी से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के दौरान नीदरलैंड का एक प्रतिनिधिमंडल भी साथ रहा. यूपी में नीदरलैंड कंपनियों के आर्थिक निवेश और संस्कृति के आदान-प्रदान को लेकर विभिन्न मुद्दों पर बातचीत हुई.

सीएम रावत के सभी कार्यक्रम रद


देहरादून। मुख्यमंत्री के आज के सभी कार्यक्रम रद्द हुए. सचिवालय में आज प्रस्तावित सभी विभागों की समीक्षा बैठक रद्द. दोपहर 12:30 बजे सीएम देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. पूर्व विदेश मंत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शनों के लिए देहरादून से दिल्ली पहुंचेंगे सीएम त्रिवेंद्र रावत. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बीती रात हुआ था निधन.

दिल्ली रवाना होंगे सीएम योगी


लखनऊ। आधे घन्टे में दिल्ली रवाना होंगे सीएम योगी. दिल्ली पहुंचकर बीजेपी कार्यालय में पूर्व विदेश मंत्री को देंगे श्रद्धांजलि. अंतिम संस्कार में भी शामिल होने की संभावना. सीएम के दिल्ली जाने के चलते आज रद्द हो सकता है चित्रकूट दौरा.

युवक की ईंट पत्थरों से कूंच कर हत्या


प्रयागराज। प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में युवक की हत्या. ईंट पत्थर से हमला कर उतारा गया मौत के घाट. पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर तेजाब भी डाला गया. झाड़ियों के बीच मिला युवक का शव. शव मिलने के कारण इलाके में सनसनी फैल गई. पास में पड़े मोबाइल से युवक की हुई शिनाख्त. युवक की पहचान निवासी प्रतापगढ़ बताया जा रहा है. हत्या का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. प्रयागराज पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़


गाजियाबाद। थाना साहिबाबाद इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें रियाज नाम का 25000 का इनामी पुलिस की गोली से घायल हो गया. एक बदमाश मोके से फ़रार हो गया.

First Published : 07 Aug 2019, 08:14:27 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.