News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड ब्रेकिंग : निर्दलीय रेखा देवी बनी ब्लाक प्रमुख, BJP के मुकेश महराना को हराया

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 6 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

By : Yogendra Mishra | Updated on: 06 Nov 2019, 06:42:57 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 6 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तराखंड : चंपावत में निर्दलीय रेखा देवी बनी ब्लाक प्रमुख, BJP के मुकेश महराना को हराया


उत्तराखंड के चंपावत में निर्दलीय रेखा देवी बनी चंपावत ब्लाक प्रमुख. रेखा देवी ने बीजेपी के मुकेश महराना को हराया.

सामूहिक बलात्कार के दो दोषियों को 20-20 साल कैद, जुर्माना

बहराइच। जनवरी 2016 में हुए सामूहिक बलात्कार के एक मामले में अदालत ने दो दोषियों को 20-20 साल कैद तथा जुर्माने की सजा सुनाई है. अभियोजन पक्ष के सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि एक जनवरी 2016 को खीरी से प्रशिक्षण लेकर लौट रही एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री के साथ जिले के नौबना जंगल में दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने रामगोपाल यादव और सुनील के खिलाफ सामूहिक बलात्कार से जुड़ी धाराओं और अजा-अजजा कानून के तहत मामला दर्ज किया था।

प्रदूषण: दो फैक्ट्रियों, आठ लोगों पर जुर्माना

मुजफ्फरनगर। प्रदूषण-रोधी उपकरणों का इस्तेमाल न करने के आरोप में दो फैक्ट्रियों पर कुल सवा लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रदूषण विभाग ने मंगलवार को सर्वोत्तम रोलिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड पर 75,000 रुपये और अम्बा शक्ति लिमिटेड पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रदूषण विभाग के एक दल ने जांच के दौरान कथित रूप से पाया कि ये इकाइयां प्रदूषण-रोधी उपकरणों का इस्तेमाल नहीं कर रही थीं। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार के नेतृत्व में अधिकारियों ने मंगलवार शाम अलग-अलग जगह कूड़ा जलाने के मामले में आठ लोगों पर जुर्माना लगाया।

वालंटियर्स बनाएँगे शांति व्यवस्था


लखनऊ। अयोध्या मसले पर आने वाले फैसले के मद्देनजर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए UP पुलिस 50 हज़ार वालंटियर्स की भी तैनाती करेगी. पूरे प्रदेश में इनकी तैनाती होगी. एंटी सोशल एलिमेंट्स पर रखेंगे थाना स्तर पर नज़र. इसके अलावा 16 हज़ार डिजिटल वालंटियर्स भी तैनात किए जाएंगे, जो सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर नज़र रखेंगे.

अयोध्या फैसले को लेकर आगरा प्रशासन पूरी तरह सतर्क


आगरा। राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद पर आने वाले संभावित फैसले के मद्देनजर आगरा प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. एसएसपी ने आज हिन्दू और मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों से बात की. उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सतर्क हैं. LIU हर एक गतिविधि पर नजर बनाए हुए है. आगरा मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में कल 11 बजे से 1.30 बजे तक 4 ज़िलों के अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए होगी मीटिंग. मिश्रित आबादी वाले इलाकों में सबसे ज्यादा सतर्क पुलिस प्रशासन.

हिंडन सिविल टर्मिनल से हवाई सेवा शुरु


गाजियाबाद। हिंडन सिविल टर्मिनल से हुबली एयरपोर्ट की आज से उड़ान सेवा शुरू. हुबली एयरपोर्ट से दोपहर 13:05 बजे फ्लाइट उड़ान भरकर 15:45 पर हिंडन सिविल टर्मिनल पहुँचेगी. हिंडन सिविल टर्मिनल से शाम 16:10 बजे फ्लाइट उड़ान भरकर 18:50 पर हुबली एयरपोर्ट पहुँचेगी. हिंडन सिविल टर्मिनल से हुबली एयरपोर्ट का किराया 3699 रुपये रहेगा. हिंडन टू हुबली की पहली उड़ान के लिए प्लेन की लगभग सभी सीटें हुई बुक.

First Published : 06 Nov 2019, 06:42:57 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.