logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 6 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 6 अगस्त 2019

Updated on: 06 Aug 2019, 06:33 AM

नई दिल्ली:

सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कैबिनेट की आज अहम बैठक होगी. कई अहम प्रस्तावों को कैबिनेट बैठक में मंजूरी मिल सकती है. इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर के ग्रेटर नोएडा में स्थापना हेतु उत्तर प्रदेश शासन द्वारा राज्य बजट से यूपीडेस्को को स्वीकृत अवमुक्त धनराशि पर आरोपित समस्त ब्याज माफ किए जाने से संबंधित प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है. उत्तर प्रदेश सूचना का अधिकार नियमावली 2019 में प्रथम संशोधन के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में पेश हो सकता है.

calenderIcon 17:45 (IST)
shareIcon

सीएम योगी का दो दिवसीय दौरा कल


लखनऊ। सीएम योगी का दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरा कल 7 अगस्त को होगा. पहले दिन वह चित्रकूट, बीजेपी के सदस्यता अभियान में शामिल होने के अलावा विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा. 8 अगस्त को सुबह चित्रकूट के कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा करने के बाद हमीरपुर होंगे रवाना. हमीरपुर में भी बीजेपी के सदस्यता अभियान में शामिल होकर नए लोगों की पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायेंगे.

calenderIcon 17:26 (IST)
shareIcon

जौहर विश्वविद्यालय में छापेमारी के खिलाफ याचिका


प्रयागराज। जौहर अली विवि रामपुर में छापेमारी के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से 4 हफ्ते में जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने डी एम, एस एस पी को नोटिस जारी किया है. याचिका में बिना सर्च वारंट छापा डालने का आरोप लगा है. जौहर अली विवि के रजिस्ट्रार की ओर से याचिका दाखिल की गई है. याची का आरोप है कि चान्सलर आजम खां से राजनितिक वैमनस्यता के कारण कार्रवाई की जा रही है. जस्टिस शशिकांत गुप्ता और जस्टिस एस एस शमशेरी की खंडपीठ ने दिया आदेश.

calenderIcon 17:08 (IST)
shareIcon

जहरखुरानी गिरोह का पर्दाफाश


चन्दौसी जीआरपी पुलिस ने दो जहरखुरानों के गिरोह का पर्दाफाश किया है. यात्रियों को नशीला पदार्थ देकर उनसे करते थे लूटपाट. दोस्ती या किसी बहाने को लेकर यात्रियों के साथ देते थे मामले को अंजाम. 1 साल के अंदर हज़ारों वारदातों को दे चुके थे अंजाम. आरोपियों के पास से नशीला पदार्थ सहित यात्रियों से लूटपाट का सामान बरामद किया गया है. चन्दौसी जीआरपी पुलिस ने किया खुलासा.

calenderIcon 17:05 (IST)
shareIcon

दो भाइयों में मारपीट, एक की मौत


सिद्धार्थनगर। दो भाइओं में हुई जम कर मार-पीट. एक भाई की मौत. अर्धरात्रि में दो भाइयों में हुई थी जम कर मार पीट. गांव के लोगों ने शव को जलाने की कोशिश की. पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को लिया कब्जे में लिया. श्मशान घाट पर पहुँच पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. शोहरतगढ़ क्षेत्र के पिपरी ग्रामसभा का मामला.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

बारिश के कारण मिट्टी धंसी


गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में मिट्टी धंसने का लाइव वीडियो सामने आया है. सुबह से हो रही बारिश के बाद सड़क के किनारे की मिट्टी धंस गई है. दरअसल यहां पर पहले से ही खुदाई हुई हुई थी. और सुबह से हो रही बारिश ने मिट्टी को कमजोर कर दिया था. एक नामी स्कूल के सामने की सड़क के सामने वाले हिस्से की मिट्टी के पास सड़क धंस गई. यहां पर कुछ टेंपरेरी झुग्गी नुमा मकान भी थे. जिस को छोड़कर लोग भाग गए हैं.

calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

मारे गए बच्चों को लेकर मुख्यमंत्री ने जताई शोक संवेदना


टिहरी के प्रताप नगर मैं हुई स्कूली बस दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिवंगत बच्चों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. भगवान मृत बच्चों के परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की क्षमता प्रदान करें. वहीं घायल बच्चों को लेकर सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. घायलों के उचित और बेहतर इलाज के लिए कोई भी कसर ना छोड़ी जाए.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

फ्लैट में मिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव


गाज़ियाबाद। पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव उसी के फ्लैट में मिला. शरीर पर है गोली के निशान मिले हैं. मृतक की पहचान विकास तिवारी (35) के रूप में हुई है. शक्तिखण्ड 2 में रहता था मृतक. पुलिस जांच में जुटी है.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

समाधान दिवस के मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी


राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुँचे जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा. वहीं समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल, अपर जिलाधिकारी सप्लाई आर डी पांडेय, उप जिलाधिकारी चंदन पटेल, खण्ड विकास अधिकारी अजित सिंह , क्षेत्राधिकारी कृष्णा नगर अमित कुमार राय, क्षेत्राधिकारी कैंट दुर्गेश सिंह समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

घायल बच्चों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी


ऋषिकेश, टिहरी हादसे में घायल स्कूली बच्चों को एअरलिफ्ट करके ऋषिकेश लाने की तैयारी. स्थानीय प्रशासन अलर्ट पर है, एम्स की एंबुलेंस और एसडीआरएफ टीम आईडीपीएल मैदान पहुंची है.

calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव ने पूछा- पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर कहा कि देश आपसी विमर्श से ही चलेगा. पूरी खबर पढ़िए---पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा, 'Mission Kashmir' के बाद PM मोदी से अखिलेश यादव ने पूछा


 

calenderIcon 09:20 (IST)
shareIcon

टिहरी गढ़वाल में बड़ा हादसा, खाई में स्कूल वैन गिरने से 10 बच्चों की मौत

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बड़ा हादसा हो गया है. मंगलवार सुबह खाई में स्कूल वैन गिरने से 10 बच्चों की मौत हो गई है. जबकि हादसे में कई बच्चे घायल हो गए हैं, सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. यह घटना टिहरी के प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मदन नेगी और जलवाल गांव के बीच हुई है.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में दो मंजिला मकान गिरने से दो बच्चों की मौत

ग्रेटर नोएडा: रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के कस्बे में देर रात दो मंजिला मकान गिरने से दो बच्चियों की मौत हो गई. जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

15 अगस्त तक उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 अगस्त तक प्रदेश के सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं. रविवार रात जारी की गई अधिसूचना में प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप पांडे ने कहा कि त्योहारों के मौसम को देखते हुए 15 अगस्त तक सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं. पूरी खबर पढ़िए---15 अगस्त तक उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, अधिसूचना जारी

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

9 अगस्त को पूरे UP में सपा का प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के खिलाफ 9 अगस्त को प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है. पूरी खबर पढ़िए---9 अगस्त को पूरे UP में सपा का प्रदर्शन, अखिलेश का दावा- योगी राज में हुए 729 मर्डर, 803 रेप

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने दिया इस्तीफा

समाजवादी पार्टी को राज्यसभा में एक और झटका लगा है. राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने पार्टी और संसद सदस्यता से  इस्तीफा दे दिया है. मुलायम सिंह के बेहद करीबी रहे है संजय सेठ. पूरी खबर पढ़िए---सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे बीजेपी


 

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

धारा 370 को हटाने का संकल्प पेश होते ही केशव प्रसाद मौर्या ने कह डाली ये बात

राज्य सभा में धाा 370 को हटाने का संकल्प पत्र पेश करने के बाद पूरे देश में खुशी की लहर है. वहीं कई दल इसका लगातार विरोध कर रहे हैं. बसपा ने इस बिल का समर्थन किया है. पूरी खबर पढ़िए---धारा 370 को हटाने का संकल्प पेश होते ही केशव प्रसाद मौर्या ने कह डाली ये बात

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

सख्ती से बचने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे आजम खान

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पिछले तीन महीनों में उनके खिलाफ 64 मामले दायर किए जाने के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है. पूरी खबर पढ़िए---सख्ती से बचने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे आजम, अग्रिम जमानत की याचिका दायर की

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

धारा 370 हटते ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हाई अलर्ट

जम्मू-कश्मीर पर जारी ऊहापोह की धुंध को खत्म करते हुए सोमवार को राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 समेत 35-A पर ऐतिहासिक संकल्प पेश किया. इसके बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हाई अलर्ट जारी किए गए हैं. पूरी खबर पढ़िए---धारा 370 हटते ही बीजेपी के इन जिलों में हाई अलर्ट, डीएम एसपी सड़क पर

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

धारा 370 को हटाने पर इस मुस्लिम धर्मगुरु ने बड़ी बात कही है

धारा 370 हटाने को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में 370 धारा की वजह से एक मुल्क में रहते हुए भी हम अजनबी थे. पूरी खबर पढ़िए---धारा 370 को हटाने पर इस मुस्लिम धर्मगुरु ने बड़ी बात कही है


 

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता दिल्ली लाई गई

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता सोमवार को एयर एम्बुलेंस से लखनऊ से यहां लाई गई और उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. 28 जुलाई को एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी दुष्कर्म पीड़िता को सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर सोमवार को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता दिल्ली लाई गई, एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

कांग्रेस को संगठन के लिए काबिल चेहरे की तलाश

कई मुद्दों को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल खुद को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस को संगठन के लिए काबिल चेहरे नहीं मिल रहा है. जिला कमेटियों को भंग कर कांग्रेस नए चेहरों को तलाश कर रही है. अजय लल्लू को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है. एक महीने के अंडर ज़िला कमेटियों को गठित करने की बात कही गई थी, लेकिन अभी तक कमेटियों का पुनर्गठन नहीं हो पाया है. जानकारी के मुताबिक, हार से हताश कांग्रेसी नेता जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं.

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर चलाया गया जबरदस्त चेकिंग

धारा 370 को हटाए जाने को लेकर देशभर में अलर्ट के बाद वाराणसी रेलवे स्टेशन पर जबरदस्त चेकिंग चलाया गया. चेकिंग के दौरान बीडीएस, डॉग स्क्वायड, जीआरपी और आरपीएफ मौजूद रहे. स्टेशन पर ट्रैन, पार्किंग, पार्सल घर, सर्कुलेटिंग एरिया, वाहन और यात्रियों के लगेज तक को खंगाला गया.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

अधिकारियों की कार्यशैली पर सीएम योगी फिर नाराज

लखनऊ: अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर सीएम योगी ने फिर से नाराजगी जाहिर की. हर हफ्ते दिल्ली जाने वाले अधिकारियों को लेकर नाराजगी जाहिर की. शुक्रवार शाम दिल्ली जाने वाले कई अधिकारी 3 दिन तक छुट्टी लेते हैं. कई विभागों के अधिकारी सोमवार शाम तक ही लखनऊ वापस आते हैं. हफ्ते में सिर्फ 4 दिन ही काम करने वाले अधिकारियों को सीएम ने चेतावनी दी है.