News Nation Logo
Breaking
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 5 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 5 अगस्त 2019

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Aug 2019, 06:12:07 AM

नई दिल्ली:  

सावन के तीसरे सोमवार के साथ आज नागपंचमी भी है और ये संयोग 20 साल बाद आया है. जब नाग पंचमी सावन मास के सोमवार को पड़ रही है. यह काफी शुभ माना गया है. ऐसा इसलिए कि सोमवार भगवान शंकर को समर्पित दिन है और नागों को भी उनका ही आभूषण माना गया है. इससे पहले 1999 में ऐसा मौका आया था, जब सावन का सोमवार और नागपंचमी एक साथ पड़े थे. वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में लाखों की संख्या भक्त बाबा के दर्शन के लिए उमड़े हुए हैं.

दीपक कुमार को बनाया गया प्रमुख सचिव आवास


लखनऊ। सीनियर आईएएस दीपक कुमार का प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के पद पर हुआ तबादला निरस्त करते हुए प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन बनाया गया।

सहारनपुर में अलर्ट


सहारनपुर। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने शांति व्यवस्था बनाये रखने की जिले की जनता से अपील की है. कानून का उल्लंघन करने वालो पर सख्त कार्यवाही करने की बात कही है. लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है. केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में धारा 370 व 35A को खत्म करने की सिफारिश के बाद यूपी में हाई अलर्ट.

370 हटाने पर उलेमाओं में खुशी


केंद्र सरकार के कश्मीर को लेकर लिए गए फैसले पर खुश नजर आए देवबन्दी उलेमा. जमीयत दावतुल मुस्लिमीन के संरक्षक कारी इसहाक गोरा ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 व 35 A को खत्म करने के नतीजे आने वाले समय मे अच्छे होंगे. सरकार अब कश्मीर की जनता का रखे ख्याल.

तीन तलाक देने वाला पति गिरफ्तार


आगरा। तीन तलाक देने के आरोप में पति गिरफ्तार. पत्नी ने दर्ज कराया था तीन तलाक का मुकदमा. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के कुछ ही घंटों में आरोपी पति को किया गिरफ्तार. लोहामंडी थाना क्षेत्र के ख़ातिपाडा का मामला.

370 हटाने के बाद हाई अलर्ट पर पुलिस


देहरादून। जम्मू कश्मीर से 370 हटाने के बाद पुलिस अलर्ट पर. देहरादून में कश्मीरी छात्रों को लेकर सभी कॉलेजो में पुलिस तैनात है. कश्मीरी छात्रों के विरोध प्रदर्शन की संभावना की खबर थी. प्रेमनगर,सहसपुर,और शहर के विभिन क्षेत्र में बड़ी संख्या में पढ़ते हैं छात्र. एसपी सिटी ने कहा कि अब तक सभी जगह शांति व्यवस्ता कायम है.

इमरान मसूद ने धारा 370 हटाने का विरोध किया


सहारनपुर। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद का कश्मीर में धारा 370 व 35A हटाने का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि आज का दिन इतिहास में दर्ज होगा. लोकतंत्र की आज हत्या कर दी गई है. कश्मीर के लोगों को बिना कॉन्फिडेंस में लिए इतना बड़ा फैसला गलत है.

सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ का इस्तीफा


समाजवादी पार्टी को राज्यसभा में एक और झटका लगा है. राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने पार्टी और संसद सदस्यता से  इस्तीफा दे दिया है. मुलायम सिंह के बेहद करीबी रहे है संजय सेठ. इससे पहले नीरज शेखर और सुरेंद्र नागर भी सपा और राज्यसभा से दे चुके है इस्तीफा. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही बीजेपी ज्वॉइन करेंगे संजय सेठ.

नाग पंचमी पर शिवालयों में भारी भीड़


प्रयागराज। सावन का तीसरा सोमवार और नाग पंचमी का पर्व आज है. शिवालयों में सुबह से ही आस्था का सैलाब उमड़ा है. विश्व प्रसिद्ध नाग वासुकी मंदिर में भक्तों की लगी भारी भीड़. नाग वासुकी मंदिर में काल सर्प योग के लिए नाग पंचमी पर होती है विशेष पूजा अर्चना.

कानपुर में इलाज के दौरान गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

कानपुर: अकबरपुर कोतवाली इलाके में इलाज के दौरान गर्भवती की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. हॉस्पिटल के डॉक्टर-स्टाफ मौके से फरार हुए.

उन्नाव रेप पीड़ित में सीबीआई आज नामजद आरोपियों से करेगी पूछताछ

लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़ित से जुड़े मामले में हादसे की साजिश को लेकर सीबीआई आज नामजद आरोपियों से पूछताछ करेगी. मामले में नामजद 9 आरोपियों को CBI ने लखनऊ तलब किया है. आरोपी विधायक के भाई मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह और अवधेश सिंह को सीबीआई ने लखनऊ तलब किया है.

मुरादाबाद में कामेश्वर नाथ महादेव मंदिर में भक्तों ने पूजा-अर्चना की

मुरादाबाद: 'सावन' माह के तीसरे सोमवार को कामेश्वर नाथ महादेव मंदिर में आज भक्तों ने पूजा-अर्चना की. 



मथुरा में पुलिसकर्मी पर लगा दुष्कर्म का आरोप, एसएसपी ने किया लाइन हाजिर

मथुरा: बरसाना थाने में तैनात पुलिसकर्मी सतीश पर उड़ीसा की महिला से फेसबुक पर दोस्ती कर उसे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. सिपाही ने महिला की अश्लील वीडियो बनाकर लाखों रुपए हड़पे. आरोपी के खिलाफ बरसाना थाने मे FIR दर्ज की गई है. साथ ही SSP शलभ माथुर ने सिपाही को लाइन हाजिर किया है.

प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत

प्रयागराज: शंकरगढ़ इलाके के भैसाही गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई. एसएसपी अतुल शर्मा ने की पुष्टि.

देहरादून के टपकेश्वर महादेव मंदिर में उमड़ी भीड़

सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर प्रदेशभर के शिवालयों में सुबह से ही शिव भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. सुबह से ही बड़ी संख्या में शिवभक्त शिवालयों में जलाभिषेक और दुग्ध अभिषेक के लिए पहुंच रहे हैं. देहरादून के पौराणिक और ऐतिहासिक टपकेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ देखी जा रही है. हालांकि देर रात से राजधानी समेत पूरे प्रदेश में बारिश हो रही है. बावजूद इसके शिवभक्त शिवालयों की ओर पहुंच रहे हैं.

रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर की आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेशी

उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पेश किया जाएगा. सेंगर को रविवार को सीबीआई की रिमांड पर सीतापुर जेल से दिल्ली रवाना किया गया था. उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई ने आरोपी विधायक को रिमांड पर लिया है और आज उन्हें दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पेश किया जाएगा.

सीबीआई ने कुलदीप सेंगर पर कसा शिकंजा

उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और उसके सहयोगियों के ठिकाने पर छापेमारी की. रविवार को सीबीआई ने इनके ठिकानों पर छापेमारी करते हुए कुछ अहम सुराग हासिल किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई ने करीब 17 जगहों पर छापेमारी की जिसमें यूपी के 4 जिले रायबरेली, उन्नाव, फतेहपुर और लखनऊ शामिल है. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव गैंगरेप केस: सीबीआई ने कुलदीप सेंगर पर कसा शिकंजा, CCTV फुटेज से सामने आएगा सच!


 

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने की खुशी मनाने पर दिया 'तलाक'

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के जिगनी गांव में एक मुस्लिम महिला को उसके शौहर ने इसलिए 'तलाक' दे दिया, क्योंकि वह राज्यसभा में तलाक बिल पास होने की खुशी मना रही थी. पूरी खबर पढ़िए---राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने की खुशी मनाने पर दिया 'तलाक'

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में मां ने 2 बच्चों संग लगाई आग

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की राठ कोतवाली क्षेत्र के मवई गांव में शनिवार को एक महिला ने कथित रूप से अपने मासूम बेटा-बेटी के साथ खुद को आग लगा ली, जिससे मां-बेटी की मौत हो गई, वहीं बेटा 40 प्रतिशत तक झुलस गया है. पूरी खबर पढ़िए---Uttar Pradesh: 2 बच्चों संग लगाई आग, मां-बेटी की मौत

ईद-उल-अजहा: कुर्बानी को लेकर मौलाना ने जारी किए ये निर्देश

ईद-उल-अजहा के मौके पर मौलाना राशिद फिरंगी महली ने कुर्बानी में एहतियात बरतने की अपील की है. लखनऊ के मौलाना फिरंगी महली ने मुसलमानों से आह्वान किया है कि कुर्बानी के वक्त साफ सफाई का ध्यान दें. पूरी खबर पढ़िए---ईद-उल-अजहा: कुर्बानी को लेकर मौलाना ने जारी किए ये निर्देश

सोनभद्र नरसंहार केस में DM और SP पर गिरी गाज

सोनभद्र नरसंहार मामले में सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई की है. सोनभद्र जिले के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल, एसपी सलमान ताज पाटिल पर गाज गिरी है. उन्हें वहां से हटा दिया गया है. पूरी खबर पढ़िए---सोनभद्र नरसंहार: रिपोर्ट के बाद DM और SP पर गिरी गाज, सीएम ने दिया ये आदेश

8 साल के राष्ट्रम आदित्य श्रीकृष्ण को सीधे कक्षा 9 में मिलेगा दाखिला!

प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती है.राजधानी लखनऊ के राष्ट्रम आदित्य श्रीकृष्ण के साथ कुछ ऐसा ही है.अक्टूबर में वह अपनी उम्र के नौ साल पूरे करेंगे, लेकिन ज्ञान के कारण उन्हें सीधे कक्षा नौ में प्रवेश मिलने जा रहा है. पूरी खबर पढ़िए---8 साल के राष्ट्रम आदित्य श्रीकृष्ण को सीधे कक्षा 9 में मिलेगा दाखिला! जानें क्‍यों

वाराणसी में सांपों के अनोखे दोस्त हैं ये पिता-पुत्र

वाराणसी: सांप का नाम सुनते ही सभी के मन में दहशत फैल जाती है. लोग किसी भी कीमत पर उसे मारना चाहते हैं. लेकिन वाराणसी में एक ऐसा पिता पुत्र है जो सांपो का दोस्त है. जी हां सभी इन दोनों को सांपो का दोस्त मानते हैं. पूरी खबर पढ़िए---वाराणसी में सांपों के अनोखे दोस्त हैं ये पिता-पुत्र, पकड़ चुके हैं हजारों सांप

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, एक गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा: गोल चक्कर इलाके में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया. जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि एक बदमाश भागने में कामयाब रहा. गिरफ्तार बदमाश के पास तमंचा व कारतूस बरामद.


 

First Published : 05 Aug 2019, 06:12:07 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.