logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 4 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 4 अगस्त 2019

Updated on: 04 Aug 2019, 06:17 AM

नई दिल्ली:

दरोगा भर्ती 2016 के अभ्यर्थी शोभित प्रजापति को प्रयागराज हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने मेडिकल टेस्ट के आधार पर फेल करने का आदेश रद्द कर दिया है. हाईकोर्ट ने कहा कि मेडिकल टेस्ट के आधार पर अभ्यर्थी को फेल नहीं मानें. लिखित, साक्षात्कार और शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी को मेडिकल टेस्ट के आधार पर फेल नहीं किया जा सकता. पूर्व में भानू प्रताप राजपूत केस में दिये फैसले का हवाला देते हुए कोर्ट ने यह आदेश दिया है. कोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को याची की नियुक्ति पर नये सिरे से विचार कर निर्णय लेने का आदेश दिया है.

calenderIcon 14:08 (IST)
shareIcon

कुलदीप सेंगर के घर पहुंची सीबीआई


रेप पीड़िता, पीड़िता के पिता की हत्या और संदिग्ध हादसे के मामले में सीबीआई की 12 सदस्यों की टीम पहुंची पीड़िता के गांव पहुंची है. सीबीआई आरोपी विधायक के घर की ले रही तलाशी. विधायक आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों की देख रही फुटेज.

calenderIcon 13:38 (IST)
shareIcon

वाहन की चपेट में आकर कटा दीवान का पैर


कानपुर देहात। अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पुलिस का दीवान हुआ लहूलुहान. इस हादसे में पुलिस दीवान सुखराम पाल के दोनों पैर कट गए. पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में कराया भर्ती. पुखरायां चौकी में दिवान के पद पर था तैनात सिपाही सुखराम पाल. घर से पुखरायां चौकी वापसी के दौरान हुआ हादसा. भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के गाँव माचा मोड़ की घटना.

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

हिंदुस्तान अकैडमी में पुरस्कार वितरण करेंगे सीएम योगी


सीएम योगी आजित्यनाथ आज 04 अगस्त 2019 (रविवार) को मध्यान्ह 12:00 बजे हिंदुस्तान अकैडमी के पुरस्कार वितरण समारोह में प्रतिभाग करेंगे.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

बायर्स और निवेशक आज करेंगे महापंचायत


शाहबेरी के बायर्स और निवेशक आज कर रहे है महापंचायत. शाम तक महापंचायत में अनिश्चितक़ालीन भूख हड़ताल का भी निर्णय लिया जा सकता है और कई माँगें रखी जाएंगी. प्राधिकरण बायर्स को कोर्ट कचहरी के चक्कर में ना फँसा कर इसका हल निकाले. अगर घर तोड़ना है तो लोगों को वैकल्पिक जगह दी जाए या मार्केट रेट के हिसाब से प्राधिकरण पैसे दे. यह ग़लती केवल बिल्डर या कोलोनाईज़र की नहीं बल्कि प्राधिकरण के भ्रष्ट अधिकारिक्यों की भी वजह से हुई है.

calenderIcon 08:51 (IST)
shareIcon

चमोली की डीएम ने आंगनवाड़ी बच्चों के साथ खाया खाना

चमोली: जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने आंगनवाड़ी और प्राथमिक विद्यालयों के करीब 25 छात्रों के आवास पर दोपहर का भोजन किया. डीएम ने बच्चों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं.  



calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

केजीएमयू में जूनियर डॉक्टरों भर्ती में गड़बड़ी का मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा

केजीएमयू में जूनियर डॉक्टरों की भर्ती में हुई गड़बड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है. शिकायत मिलने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेकर केजीएमयू प्रशासन से जवाब मांगा है. मुख्यमंत्री कार्यालय से पूछताछ किए जाने से केजीएमयू में अफसर हलकान हैं. 312 पदों पर हुई थी भर्ती केजीएमयू में दंत संकाय का पेपर लीक होने के बाद कई अन्य विभागों में जूनियर डॉक्टरों की भर्ती में आरक्षण को दरकिनार किए जाने का आरोप लगा है.

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद और 5 आईएएस समेत 16 लोगों पर मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत 2 केस दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध खनन मामले में पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और पांच आईएएस समेत 16 लोगों के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत दो मुकदमे दर्ज किए हैं. इन अधिकारियों और तत्कालीन खनन मंत्री के खिलाफ 29 जून को सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की थी. अब इसी एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने भी एफआईआर दर्ज की है.

calenderIcon 08:24 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में बीजेपी नेता के हत्यारोपी ने कोर्ट में सरेंडर किया

गाजियाबाद: बीजेपी नेता बीएस तोमर की हत्या में फरार मुख्य आरोपी अमन (25हज़ार के इनामी ) ने कोर्ट में सरेंडर किया. अमन को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगातार दबिशें देती रही.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

कांवड़ यात्रा पर गए मुस्लिम युवक की पिटाई कर बदमाशों ने कही यह बात

बागपत के बड़ौत में कांवड़ को लेकर मुस्लिमों के दो पक्ष में विवाद का मामला सामने आया है. बड़ौत के रहने वाले एक मुस्लिम युवक इरशाद ने आरोप लगाया कि उसके समुदाय के लोगों ने उसे बुरी तरह से मारा-पीटा है. पूरी खबर पढ़िए---'या तो गांव छोड़ो या इस्लाम छोड़ो', कांवड़ यात्रा पर गए मुस्लिम युवक की पिटाई कर बदमाशों ने कही यह बात

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

अयोध्या को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह आज हम दे रहे हैं: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने अयोध्या दौरे के लिए पहुंचे. मुख्यमंत्री बनने के बाद यहा उनका आठवां दौरा है. यहां वह राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय परमहंस राम चन्द्र दास की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे. पूरी खबर पढ़िए---अयोध्या को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह आज हम दे रहे हैं: योगी आदित्यनाथ


 

calenderIcon 06:27 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की हालत नाजुक

रायबरेली में सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हुए उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील की हालत हादसे के छठे दिन बाद भी स्थिति ज्यादा नहीं सुधरी है. पीड़िता अभी भी वेंटिलेटर पर है. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की हालत नाजुक, वकील को वेंटिलेटर से हटाया गया

calenderIcon 06:26 (IST)
shareIcon

सेना की जासूसी में मुज़फ्फरनगर का युवक गिरफ्तार

सेना की जासूसी करने के आरोप में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. नौकरी की खातिर हिसार गए दो युवकों को मिलिट्री इंटेलिजेंस ने हिरासत में लिया है. इन पर सेना की गतिविधियों को सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान को देने का आरोप है. पूरी खबर पढ़िए---सेना की जासूसी में मुज़फ्फरनगर के युवक गिरफ्तार, मिलिट्री की फोटो भेजते थे सीमापार


 

calenderIcon 06:25 (IST)
shareIcon

आजम के खिलाफ 26 किसान पहुंचे हाईकोर्ट

सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आजम खान के खिलाफ जबरन जमीन कब्जाने का मुकदमा दर्ज कराने वाले 26 किसान हाईकोर्ट पहुंचे हैं. किसानों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में कैविएट एप्लीकेशन दाखिल की है. पूरी खबर पढ़िए---आजम के खिलाफ 26 किसान पहुंचे हाईकोर्ट, दायर की 'कैविएट एप्लीकेशन'


 

calenderIcon 06:24 (IST)
shareIcon

कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी से सस्पेंड, लेकिन पार्टी के कार्यक्रमों में लिया जा रहा नाम

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी उन्नाव के बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी से भले ही बर्खास्त कर दिया गया है. लेकिन बीजेपी के नाता अभी भी सेंगर की जय-जयकार करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. लेकिन शुक्रवार को गंजमुरादाबाद नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के शपथ ग्रहण में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. पूरी खबर पढ़िए---VIDEO: कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी से सस्पेंड, लेकिन पार्टी के कार्यक्रमों में लिया जा रहा नाम, पोस्टरों पर दिख रहा फोटो


 

calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

8 महीने अलग रहने के बाद बेगम को घर ले आया शौहर

तीन तलाक कानून पास होने के बाद इसका प्रभाव सहारनपुर में देखने को मिला, जहां पिछले 8 महीने से अपनी पत्नी को छोड़कर तलाक लेने का मन रहा एक युवक उसे फिर से अपना लिया और 8 महीने के बाद उसे वापस अपने साथ ले जाने के लिए राजी हो गया है. पूरी खबर पढ़िए---तीन तलाक कानून का खौफ, 8 महीने अलग रहने के बाद बेगम को घर ले आया शौहर


 

calenderIcon 06:22 (IST)
shareIcon

जौहर यूनिवर्सिटी के नाम ही नही निकली ज़मीन, यूनिवर्सिटी ने खुद माना

रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन होने के आरोप में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. राजस्व विभाग से जमीनों की पूरी जानकारी लेने के बाद पुलिस ने जौहर विश्वविद्यालय से जमीनों का पूरा रिकार्ड मांगा था. इसके लिए जमीन की गाटा संख्या के अनुसार जानकारी मांगी गई थी. अब जौहर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की ओर से जवाब दिया गया है जिसमें कहा गया है कि जिस गाटा संख्या के बारे में जानकारी मांगी है वह जमीन यूनिवर्सिटी के नाम पर नहीं है.

calenderIcon 06:19 (IST)
shareIcon

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज अलीगढ़ दौरे पर

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज फिरोजाबाद से अलीगढ़ पहुंचेंगे. मार्ग में खंदौली, सादाबाद, हाथरस एवं सासनी में पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष का भव्य स्वागत करेंगे.

calenderIcon 06:18 (IST)
shareIcon

अध्यापकों को सरकारी कार्यों के लिए सम्बद्ध नहीं किया जाएगा

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के अध्यापकों को सरकारी कार्यों के लिए सम्बद्ध नहीं किया जाएगा. प्रयागराज हाईकोर्ट में राज्य सरकार के अधिवक्ता ने जानकारी दी. कहा कि अध्यापकों को सरकारी कार्यालय में शिक्षणोत्तर कार्यों के लिए सम्बद्ध नहीं किया जाएगा.