logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 31 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 31 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 31 Oct 2019, 06:22 AM

लखनऊ:

उत्तराखंड में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग में अधिसूचना जारी कर दी है. जिसके बाद हरिद्वार जनपद और प्रदेश के अन्य जनपदों के नगरीय क्षेत्रों को छोड़कर समस्त क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू कर दी गई है. राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद शेखर भट्ट ने जानकारी दी है कि 2 नवंबर को ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न होगी, वहीं 6 नवंबर को ब्लॉक प्रमुख और 7 नवंबर को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी.

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

लखनऊ में 4 दिन में डेंगू के 61 मामले आए

लखनऊः राजधानी में पिछले चार दिनों में डेंगू के 61 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार से लेकर बुधवार तक ये मामले सामने आए हैं और शहर में जनवरी से लेकर अब तक इस रोग के रोगियों की संख्या 811 हो गई है. उत्तर प्रदेश में किसी भी शहर के लिए ये आंकड़े सर्वाधिक हैं.

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

नोएडा में हवा और जहरीली हुई

नोएडाः राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के प्रमुख शहर नोएडा में बृहस्पतिवार को हवा और भी जहरीली हो गई। कल यहां पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) का स्तर 441 था जो आज बढ़कर 460 हो गया.

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

दहेज के लिए विवाहिता को जलाकर मारने का आरोप

गाजीपुरः जिले के सुहवल थानाक्षेत्र के कालूपुर गांव में विवाहिता को दहेज के लिए कथित रूप से जलाकर मारने का मामला सामने आया है. पुलिस ने गुरूवार को बताया कि सत्या यादव (24) की दहेज के लिए हत्या किए जाने के आरोप में मृतका के पति शंभू यादव सहित पांच के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज की गयी है. 

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

यमुना में नहाने गये दो लड़कों की डूबकर मौत

कौशांबीः सराय अकिल थानाक्षेत्र में बुधवार की शाम यमुना नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लड़के डूब गए. पुलिस ने गुरूवार को बताया कि सराय अकिल थानाक्षेत्र के तिल्हापुर गांव निवासी अर्पित (12) और अरूण(10) बुधवार की शाम घर में किसी को बताये बगैर गांव के करीब स्थित यमुना नदी में नहाने चले गए.

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

मैनपुरी में विवाहिता का शव फांसी पर लटका मिला

मैनपुरीः विछवां थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में विवाहिता का शव फांसी पर लटका मिला. ससुरालजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में नही थम रहा हत्याओं के सिलसिला

प्रयागराजः देर रात जिला न्यायालय के अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी है. घटना करैली थाना क्षेत्र के गौस नगर इलाके में हुई.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

छात्रा से दुष्कर्म के दोषी को उम्रकैद

बागपतः जिले की एक अदालत ने रमाला थाना क्षेत्र के एक गांव में डेढ़ साल पहले कक्षा तीन की छात्रा से दुष्कर्म के मामले में दोषी को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई है.

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

बलिया में 7 गौ तस्कर गिरफ्तार, 10 गाय बरामद

बलियाः फेफना थाना क्षेत्र के सिंहपुर गांव के समीप गौ तस्करी के लिए जा रही 10 गाय को पुलिस ने बरामद किया. मौके से 7 पशु तस्करों को भी पुलिस ने पकड़ा है.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

बागपत में पुलिस चौकी में सिपाही ने खुद को गोली से उड़ाया

बागपतः दोघट थाना  क्षेत्र की टीकरी पुलिस चौकी में एक सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक सिपारी अमरोहा जिले के तरारा गांव का रहने वाला था.

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

वाराणसी में धूमधान से मनाई जा रही है सरदार पटेल की जयंती

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144 वी जयंती बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. पूरे देश में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसी कड़ी में वाराणसी से संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम और पुलिस लाइन मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

आगरा में साड़ी की बंद दुकान में लगी भीषण आग

आगराः सदर थाना इलाके के गोपालपुरा में देर रात साड़ी की बंद दुकान में भीषण आग लग गई. दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

लखनऊ में डिवाइडर पर सो रहे लोगों पर चढ़ी बस, दो की मौत

लखनऊः जानकीपुरम थाना क्षेत्र स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर तेज रफ्तार बस डिवाइडर पर सो रहे लोगों पर चढ़ गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं.

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद जिले में चलने वाले सभी स्पा सेंटर होंगे बंद

गाजियाबादः जिले में चलने वाले सभी स्पा सेंटरों को बंद किया जाएगा. गाजियाबाद एसएसपी सुधीर कुमार ने जिले के सभी थानेदारों को इस संबंध में निर्देश जारी किए है. किसी भी थाना क्षेत्र में स्पा सेंटर चलते मिले तो संबंधित थानेदार पर कार्रवाई की जाएगी. हाईकोर्ट के आदेश के बाद एसएसपी ने स्पा सेंटर को बंद कराने के निर्देश दिए हैं.

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

बलिया में मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने से 3 लोगों की मौत

बलियाः जनपद के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के डूहां गांव में घाघरा नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान 6 लोग डूबे. तीन लोगों को बचाया गया, वहीं तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

नोएडा में यूनिटेक बिल्डर का जमीन आवंटन रद्द

नोएडाः सेक्टर 113 में यूनिटेक बिल्डर का जमीन आवंटन रद्द कर दिया गया है. बिल्डर ने नोएडा अथॉरिटी का 1203.45 करोड़ रुपये नहीं चुकाया है. बिल्डर ने अथॉरिटी से नक्शा पास करवाए बिना 17 टावर और जमीन बेच दी थी.

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी' को झंडी दिखाएंगे सीएम योगी

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद 'रन फॉर यूनिटी' को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.