News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 31 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 31 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Oct 2019, 06:22:26 AM

लखनऊ:

उत्तराखंड में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग में अधिसूचना जारी कर दी है. जिसके बाद हरिद्वार जनपद और प्रदेश के अन्य जनपदों के नगरीय क्षेत्रों को छोड़कर समस्त क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू कर दी गई है. राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद शेखर भट्ट ने जानकारी दी है कि 2 नवंबर को ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न होगी, वहीं 6 नवंबर को ब्लॉक प्रमुख और 7 नवंबर को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी.

लखनऊ में 4 दिन में डेंगू के 61 मामले आए

लखनऊः राजधानी में पिछले चार दिनों में डेंगू के 61 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार से लेकर बुधवार तक ये मामले सामने आए हैं और शहर में जनवरी से लेकर अब तक इस रोग के रोगियों की संख्या 811 हो गई है. उत्तर प्रदेश में किसी भी शहर के लिए ये आंकड़े सर्वाधिक हैं.

नोएडा में हवा और जहरीली हुई

नोएडाः राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के प्रमुख शहर नोएडा में बृहस्पतिवार को हवा और भी जहरीली हो गई। कल यहां पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) का स्तर 441 था जो आज बढ़कर 460 हो गया.

दहेज के लिए विवाहिता को जलाकर मारने का आरोप

गाजीपुरः जिले के सुहवल थानाक्षेत्र के कालूपुर गांव में विवाहिता को दहेज के लिए कथित रूप से जलाकर मारने का मामला सामने आया है. पुलिस ने गुरूवार को बताया कि सत्या यादव (24) की दहेज के लिए हत्या किए जाने के आरोप में मृतका के पति शंभू यादव सहित पांच के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज की गयी है. 

यमुना में नहाने गये दो लड़कों की डूबकर मौत

कौशांबीः सराय अकिल थानाक्षेत्र में बुधवार की शाम यमुना नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लड़के डूब गए. पुलिस ने गुरूवार को बताया कि सराय अकिल थानाक्षेत्र के तिल्हापुर गांव निवासी अर्पित (12) और अरूण(10) बुधवार की शाम घर में किसी को बताये बगैर गांव के करीब स्थित यमुना नदी में नहाने चले गए.

मैनपुरी में विवाहिता का शव फांसी पर लटका मिला

मैनपुरीः विछवां थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में विवाहिता का शव फांसी पर लटका मिला. ससुरालजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

प्रयागराज में नही थम रहा हत्याओं के सिलसिला

प्रयागराजः देर रात जिला न्यायालय के अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी है. घटना करैली थाना क्षेत्र के गौस नगर इलाके में हुई.

छात्रा से दुष्कर्म के दोषी को उम्रकैद

बागपतः जिले की एक अदालत ने रमाला थाना क्षेत्र के एक गांव में डेढ़ साल पहले कक्षा तीन की छात्रा से दुष्कर्म के मामले में दोषी को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई है.

बलिया में 7 गौ तस्कर गिरफ्तार, 10 गाय बरामद

बलियाः फेफना थाना क्षेत्र के सिंहपुर गांव के समीप गौ तस्करी के लिए जा रही 10 गाय को पुलिस ने बरामद किया. मौके से 7 पशु तस्करों को भी पुलिस ने पकड़ा है.

बागपत में पुलिस चौकी में सिपाही ने खुद को गोली से उड़ाया

बागपतः दोघट थाना  क्षेत्र की टीकरी पुलिस चौकी में एक सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक सिपारी अमरोहा जिले के तरारा गांव का रहने वाला था.

वाराणसी में धूमधान से मनाई जा रही है सरदार पटेल की जयंती

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144 वी जयंती बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. पूरे देश में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसी कड़ी में वाराणसी से संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम और पुलिस लाइन मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

आगरा में साड़ी की बंद दुकान में लगी भीषण आग

आगराः सदर थाना इलाके के गोपालपुरा में देर रात साड़ी की बंद दुकान में भीषण आग लग गई. दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

लखनऊ में डिवाइडर पर सो रहे लोगों पर चढ़ी बस, दो की मौत

लखनऊः जानकीपुरम थाना क्षेत्र स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर तेज रफ्तार बस डिवाइडर पर सो रहे लोगों पर चढ़ गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं.

गाजियाबाद जिले में चलने वाले सभी स्पा सेंटर होंगे बंद

गाजियाबादः जिले में चलने वाले सभी स्पा सेंटरों को बंद किया जाएगा. गाजियाबाद एसएसपी सुधीर कुमार ने जिले के सभी थानेदारों को इस संबंध में निर्देश जारी किए है. किसी भी थाना क्षेत्र में स्पा सेंटर चलते मिले तो संबंधित थानेदार पर कार्रवाई की जाएगी. हाईकोर्ट के आदेश के बाद एसएसपी ने स्पा सेंटर को बंद कराने के निर्देश दिए हैं.

बलिया में मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने से 3 लोगों की मौत

बलियाः जनपद के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के डूहां गांव में घाघरा नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान 6 लोग डूबे. तीन लोगों को बचाया गया, वहीं तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई.

नोएडा में यूनिटेक बिल्डर का जमीन आवंटन रद्द

नोएडाः सेक्टर 113 में यूनिटेक बिल्डर का जमीन आवंटन रद्द कर दिया गया है. बिल्डर ने नोएडा अथॉरिटी का 1203.45 करोड़ रुपये नहीं चुकाया है. बिल्डर ने अथॉरिटी से नक्शा पास करवाए बिना 17 टावर और जमीन बेच दी थी.

सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी' को झंडी दिखाएंगे सीएम योगी

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद 'रन फॉर यूनिटी' को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

First Published : 31 Oct 2019, 06:22:26 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.