News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 30 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 30 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Oct 2019, 07:16:56 AM

लखनऊ:

राजधानी लखनऊ की हवा लगातार ज़हरीली होती जा रही है. दीपावली के बाद लखनऊ में वायु प्रदूषण स्तर और ज़्यादा बढ़ा. बढ़ते हुए वायु प्रदूषण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने लखनऊ की कई फैक्ट्रियों को 15 नवंबर तक के लिए बंद करा दिया है. कई फैक्ट्रियों को नोटिस भी जारी किया गया है. वायु प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड बड़े स्तर पर कारवाई की तैयारी में है. 

चित्रकूट में सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत

चित्रकूटः जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र में शिवरामपुर पुलिस चौकी के भीखमपुर गांव के पास मंगलवार को दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने हुई भिड़ंत में एक युवक और एक बुजुर्ग की मौत हो गई है, जबकि दूसरी बाइक पर सवार युवक गंभीर रूप से घायल है.

बरेली में एमएमए मैट्रिक्स जिम का टाइगर श्रॉफ ने उद्घाटन किया

बरेलीः डीडीपुरम में एमएमए मैट्रिक्स जिम का टाइगर श्रॉफ ने उद्घाटन किया. इस मौके पर टाइगर श्रॉफ ने कहा कि अगले साल उनकी बागी 3 और रैंबो मूवी लॉन्च होगी. टाइगर श्रॉफ ने कहा कि वो स्पाइडरमैन बनना चाहते हैं.

मैनपुरी में 25 हजार का इनामी और उसकी पत्नी गिरफ्तार

मैनपुरीः कुरावली थाना इलाके में पुलिस ने घर में चल रही नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. मौके से कई सामान बरामद किए गए है. साथ ही पुलिस ने 25 हजार का इनामी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है.

नोएडा में हवा की गुणवत्ता गंभीर हुई

नोएडाः राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के प्रमुख शहर में बुधवार को हवा की गुणवत्ता और ‘‘खराब’’ हो गई. मंगलवार को यहां पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) का स्तर 439 था जो आज 441 हो गया.

बलरामपुर में ट्रैक्टर ट्राली से दबकर बच्ची की मौत

बलरामपुर: जिले के पचपेडवा थाना क्षेत्र में लक्ष्मी और गणेश के मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल ट्रैक्टर ट्राली के अनियंत्रित हो जाने से एक बच्ची की दबकर मौत हो गयी, जबकि एक महिला सहित दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए.

संतकबीर नगर में बस और ट्रक की टक्कर में तीन की मौत

संतकबीर नगरः मगहर कस्बे के निकट खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र में बस और ट्रक की टक्कर में बस सवार तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य घायल हो गये. हादसा बुधवार की सुबह हुआ.

महोबा में बुखार से चार लोगों की मौत

महोबाः जिले के सरकारी अस्पताल में मंगलवार को वायरल बुखार से पीड़ित चार मरीजों की मौत हो गई. जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. उदयवीर सिंह ने बुधवार को बताया कि लगातार हो रहे मौसम परिवर्तन के कारण वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

मुजफ्फरनगर में पैसों को लेकर हुए झगड़े में पांच घायल

मुजफ्फरनगरः एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच झड़प में पांच लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. घटना मंगलवार को सिविल लाइन्स पुलिस थानांतर्गत हाजीपुरा क्षेत्र में हुई.

अमेठी में हिरासत में हुई मौत को लेकर पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज

अमेठीः बैंक डकैती के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद मंगलवार को पुलिस हिरासत में मारे गए सत्य प्रकाश शुक्ला की हिरासत में हुई मौत को लेकर अज्ञात पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया है.

पटेल की जयंती पर सीएम योगी दिखाएंगे 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाएंगे.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज से अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर

अमेठीः केंद्रीय कपड़ा मंत्री और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार देख रहीं स्मृति ईरानी आज बुधवार से अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, 2 लोगों की मौत

मथुराः बल्देव थाना इलाके में यमुना एक्सप्रेसवे पर अज्ञात वाहन ने कार में टक्कर मार दी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़

ग्रेटर नोएडाः जारचा कोतवाली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया, जबकि तीन बदमाश भागने में कामयाब रहे.

अमेठी में बेकाबू बोलेरो गाड़ी ट्रक में घुसी, 4 लोग घायल

अमेठी: मुंशीगंज थाना क्षेत्र में तेज गति से आ रही बोलेरो गाड़ी बेकाबू होकर ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद

उत्तराखंडः उच्च हिमालई क्षेत्र में स्थित विश्वप्रसिद्ध केदारनाथ और यमुनोत्री धामों के कपाट आज भैयादूज के पावन पर्व पर शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं.

आगरा में पुलिस चौकी परिसर में लूट के आरोपी ने लगाई खुद को आग

आगराः एत्मादपुर की छलेसर चौकी परिसर में लूट के आरोपी ने खुद को आग लगा ली. जिसकी वजह से आरोपी बुरी तरह से झुलस गया. बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

हल्द्वानी में सड़क दुर्घटना में छात्र संघ नेता सौरभ पलड़िया की मौत

हल्द्वानीः भोटिया पड़ाव चौकी क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में छात्र संघ नेता सौरभ पलड़िया की मौत हो गई. जबकि दुर्घटना में घायल दो छात्रों की हालत गम्भीर है.

हरिद्वार में चोरों के हौसले बुलंद, दो घरों में हाथ साफ

हरिद्वारः कनखल थाना क्षेत्र में दो कालोनियों में चोरों ने बंद मकान के ताले तोड़कर हजारों की नगदी और जेवरात पर हाथ साफ किया. एक परिवार दीपावली मनाने शहर से बाहर गया था, जबकि दूसरा परिवार फिल्म देखने गया था. रात को वापस लौटने पर घर में चोरी होने का लगा पता.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

First Published : 30 Oct 2019, 07:16:56 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.