logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 26 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 26 जुलाई 2019

Updated on: 26 Jul 2019, 06:56 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के चार मेडिकल कॉलेजों में जल्द ही आग या फिर तेजाब से जले मरीजों के इलाज के लिए बर्न यूनिट स्थापित की जाएंगी. आगरा, मेरठ, कानपुर और प्रयागराज में जल्द ही बर्न यूनिट शुरू करने की योजना है. चिकित्सा शिक्षा के महानिदेशक प्रोफेसर के.के. गुप्ता ने बताया, 'आगरा में राजकीय मेडिकल कॉलेज के लिए 4.27 करोड़ रुपये, प्रयागराज में मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के लिए 3.81 करोड़ रुपये और कानपुर में जीएसवीएम मेडिकल कालेज के लिए 4.31 करोड़ रुपये खर्च करके बर्न यूनिट तैयार किये जा रहे हैं.'

calenderIcon 17:46 (IST)
shareIcon

प्रेमी जोड़े के पिटाई का वीडियो वायरल

बागपत। प्रेमी जोड़े को पिटाई का शर्मनाक  वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में प्रेमी युगल को अर्धनग्न कर दबंग खेत में पिटाई कर रहे हैं. प्रेमी पर जबरन प्रेमिका से सबंध बनाने का दबंग दबाव बना रहे हैं. हाथ जोड़कर छोड़ने की गुहार लगा रहा प्रेमी जोड़ा. दबंगो ने खुद वीडियो बनाकर किया वायरल. प्रेमिका की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. मामले की तफ्तीश में पुलिस जुटी है.

calenderIcon 16:14 (IST)
shareIcon

आगरा में होगा इंडिया मेयर काउंसिल का अधिवेशन


आगरा। ताजनगरी के खाते में एक और बड़ा आयोजन दर्ज होने जा रहा है. पहली बार ऑल इंडिया मेयर काउंसिल के अधिवेशन की मेजबानी का जिम्‍मा आगरा को मिला है. इसमें भाग लेने के लिए देशभर से 144 मेयर यहां आ रहे हैं. 27 और 28 जुलाई को होटल होलीडे इन में होने जा रहे इस अधिवेशन में प्रदेश के दोनों ही डिप्‍टी सीएम भागीदारी करेंगे. अधिवेशन में नगरीय सेवाओं को बेहतर बनाने पर जोर दिया जाएगा. 

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

भेजो कब्रिस्तान गाने वाले वरुण बहार गिरफ्तार

लखनऊ। गोंडा जनपद के गायक वरुण उपाध्याय उर्फ वरुण बहार पर हजरतगंज थाने में दर्ज हुई एफआईआर. आरोपी गायक वरुण बहार को हजरतगंज पुलिस ने गोंडा से हिरासत में लेकर लखनऊ आ गई है. गोंडा के मनकापुर थाने के बन्दरहा गांव से लखनऊ पुलिस ने लिया हिरासत में. "जो न बोले जय श्री राम, उसको भेजो कब्रिस्तान" नामक गाने से खड़ा हुआ है विवाद. गायक वरुण बहार के अलावा यूट्यूब चैनल संचालित करने वाले लखनऊ निवासी राजेश वर्मा, गोंडा जनपद के सन्तोष और मुकेश को लखनऊ पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

बलिया में छह वर्षीय बच्चे के साथ दुष्कर्म



बलिया। बलिया में भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में छह वर्षीय एक बच्चे का उसके पड़ोसी ने कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया. पुलिस ने शुक्रवार बताया कि छह वर्षीय बालक को उसके पड़ोस का युवक बुधवार रात बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया और उसने उसका कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया. उन्होंने बताया कि बच्चे की मां की शिकायत पर युवक के विरुद्ध गुरूवार को मामला दर्ज किया गया.

calenderIcon 13:29 (IST)
shareIcon

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने पर लोगों का आंदोलन

बुलंदशहर। हत्यारोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर सड़कों पर उतरे दलित समाज के लोग. 22 जुलाई को पहासू थाना क्षेत्र के गांव लालनेर में दलित युवक की कर दी गई थी हत्या. जाट समाज के युवकों पर है दलित युवक की हत्या का आरोप. परिजनों का आरोप पहासू पुलिस दलित युवक के हत्यारोपियों को नहीं कर रही गिरफ्तार. दलित समाज के लोगों ने कलक्ट्रेट और पुलिस आफिस में बोला हल्ला. पुलिस के आश्वासन के बाद शांत हुए लोग.

calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

जालौन में बच्चों का स्कूल में झाड़ू लगाते वीडियो वायरल


जालौन। प्रदेश सरकार की लाख सख्ती के बावजूद नही बाज़ आ रहे अध्यापक. स्कूल पहुँचते ही बच्चों को लगानी पड़ती है झाड़ू. एक ओर बच्चे झाड़ू लगाते रहते हैं वहीं दूसरी तरफ शिक्षक आराम फरमा रहे होते हैं. कुठोन्द थाना क्षेत्र के मसगांव का माला. प्राथमिक विद्यालय का मामला.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

वाराणसी में पुलिस ने एक खूंखार अपराधी को गिरफ्तार किया

वाराणसी: लक्सा थाना इलाके में क्राइम ब्रांच टीम ने मुठभेड़ के बाद एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मुठभेड़ में अपराधी मनोज के अलावा एक दरोगा भी जख्मी हो गया है. अपराधी मनोज पर रंगदारी और हत्या के कई मुकदमे दर्ज हैं.

calenderIcon 06:55 (IST)
shareIcon

उप्र विधानसभा अध्यक्ष की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित की तबीयत सदन की कार्यवाही के दौरान अचानक बिगड़ गई. आनन-फानन में उन्हें श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल भेजा गया, जहां चेकअप के बाद डॉक्टरों ने उनकी हालत सामान्य करार दी. इसके बाद दीक्षित को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

calenderIcon 06:54 (IST)
shareIcon

उप्र विधानसभा में गूंजा आरक्षण का मुद्दा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को पिछड़ों और दलितों को आरक्षण का लाभ न दिए जाने का मुद्दा गूंजा. विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार जानबूझकर आरक्षण की व्यवस्था खत्म करने का प्रयास कर रही है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस, बसपा और सपा ने सदन से बहिर्गमन किया.

calenderIcon 06:53 (IST)
shareIcon

आजम खान ने फिर तोड़ी मर्यादा

आजम खान ने फिर तोड़ी मर्यादा, आसन को लेकर आपत्‍तिजनक बात कही. आसन पर बीजेपी की सांसद रमा देवी मौजूद थीं. आजम खान ने कहा- आप मुझे इतनी अच्‍छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आप की आंखों में आंखें डाले रहूं. पूरी खबर पढ़िए--आजम खान ने फिर तोड़ी मर्यादा, बीजेपी की महिला सांसद को लेकर आपत्तिजनक बात कही


 

calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

कानपुर पुलिस ने बेशर्म फार्मूला ढूंढ लिया

कानपुर में छेड़खानी और शोहदों से परेशान पीड़िताओं के लिए लगता है, यहां कि पुलिस ने बेशर्म फार्मूला ढूंढ लिया है. तभी तो अब थानों में कोई छेड़खानी से पीड़ित शिकायत दर्ज कराने पहुंचती है, तो रिपोर्ट लिखने वाली पुलिस उसके पहने हुए जेवर और कपड़े देखकर उसके चरित्र का मूल्यांकन करती है. पूरी खबर पढ़िए---कानपुर: यूपी पुलिस के कांस्टेबल की बात सुन कर आप थाने नहीं जाना चाहेंगे


 

calenderIcon 06:51 (IST)
shareIcon

कासगंज में किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

कासगंज: सोरों कोतवाली क्षेत्र के कुबेरपुर-कदरबाड़ी गांव के समीप एक किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. किशोर का शव सड़क किनारे पड़ा मिला. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी.

calenderIcon 06:50 (IST)
shareIcon

मथुरा में 4 युवकों ने नाबालिग के साथ गैंगरेप किया

मथुरा: गोवर्धन थाना इलाके में चार युवकों ने एक नाबालिग के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि नाबालिग को आरोपी बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए और फिर गैंगरेप किया. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

नोएडा : क्लाउड नाइन के निदेशक को जेल भेजा गया

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने 65 करोड़ रूपये का बकाया न चुकाने के कारण गुरूवार को एक निजी भवन निर्माता कंपनी के एक निदेशक को जेल भेज दिया.अधिकारियों ने बताया कि दादरी के राजस्व विभाग ने क्लाउड नाइन परियोजना के निदेशक आशीष गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

उत्तरकाशी में बालिका के साथ नाबालिग ने किया दुष्कर्म

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड प्रखंड के एक गांव में एक नाबालिग लड़के द्वारा एक 8 वर्षीया बालिका से कथित दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. पीड़िता की सौतेली मां द्वारा धरासू पुलिस थाने दी गयी शिकायत के अनुसार, उनके ही गांव के रहने वाले 13 वर्षीय लड़के ने कल शाम को बालिका के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया.

calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

नोएडा में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया

नोएडा में गुरुवार देर रात को पुलिस मुठभेड़ के बाद 25 हजार रुपये के एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया. थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक ने बताया कि लूटपाट के दर्जनों मामले में वांछित चल रहे कुख्यात बदमाश ऋषभ के साथ देर रात को थाना दादरी पुलिस की मुठभेड़ हो गई.