News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 23 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 23 जुलाई 2019

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 23 Jul 2019, 06:04:38 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की खबरें पाइए सिर्फ न्यूज स्टेट पर।

विधानसभा की कैंटीन में छापेमारी

लखनऊ। विधानसभा की सभी कैंटीनों में एफएसडीए की छापेमारी हुई, खाने की गुणवत्ता की जांच करने के लिए की गई छापेमारी. मुख्यमंत्री शिकायती पोर्टल पर हुई थी शिकायत. विधानसभा की कैंटीन के खाने की गुणवत्ता पर उठे थे सवाल. पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल की कैंटीन पर भी एसएसडीए टीम ने छापा मारा. प्राइवेट संस्था चला रही है विधानसभा की कैंटीन. विधायकों ने भी कई बार दर्ज कराई थी खराब खाने की शिकायत.

बेखौफ बदमाशों ने महिला को मारी गोली

मेरठ। मेरठ में बेखौफ बदमाशों ने सरेआम महिला को गोली मार दी. ऑटो से जा रही महिला को बाइक सवार दो बदमाशों ने मारी गोली. पुलिस सहायता केंद्र के सामने महिला को मारी गोली. बेख़ौफ़ बाइक सवार दो बदमाश गोली मार कर फरार हो गए.
महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया. थाना लालकुर्ती क्षेत्र का मामला.

मुरादाबाद में नाबालिग से उठवाई लाश

मुरादाबाद। मुरादाबाद पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है. नदी किनारे मिली सड़ी लावारिश लाश का बोरा एक नाबालिक बच्चे से उठवा दिया. लड़के को आई उल्टी तो मुंह पर कपड़ा बांधकर निकलवाई बोरे में से सड़ी लाश. दूर खड़े देखते हुए वीडियो बनाते रहे पुकिसकर्मी। भीड़ भी देखती रही तमाशा। रामगंगा में पड़ी मिली बोरे में बन्द महिला की लाश. नागफनी थाना क्षेत्र का मामला.

बलिया में भाई ने भाई को पीट-पीट कर मार डाला


बलिया। बलिया में रिश्तो का हुआ बड़ा खून. भाई ने सगे भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी. झाडू लगा रही दोनों की पत्नियो के बीच हो रही लड़ाई में बीच-बचाव के दौरान दोनों भाईयों में हुई मारपीट. गिरफ्तार दोनों भाईयो को डायल 100 पुलिस के द्वारा बीच रास्ते मे छोड़ने के बाद हुई बड़ी वारदात. घटना के बाद इलाके मे मची जबरजस्त सनसनी. मृतक के छोटे भाई की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पत्नी समेत आरोपी को गिरफ्तार किया है. मनियर थाना क्षेत्र के छितौनी गांव की है घटना.

संविदा कर्मी खंभे पर चढ़ा, झुलसा

वाराणसी। वाराणसी के मिर्जामुराद के गौर बरम पर संविदा बिजली कर्मी खम्भे पर चढ़ कर बिजली ठीक करते समय करेंट से झुलस गया. उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. शट-डाउन लेने के बाद भी लालपुर विद्युत उपकेन्द्र से एक ही फेस की काटी गई थी बिजली.

अमीनों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

लखनऊ। सीजनल अमीनों व अनुदेशकों ने राजस्व परिषद विभाग का घेराव कर प्रदर्शन किया. प्रदेश भर से आये अनुदेशकों ने राजस्व विभाग में संपूर्ण समायोजन की मांग पर प्रदर्शन किया. सीजनल अमीनों व अनुदेशक कर्मी राजस्व विभाग में वसूली का काम करते हैं. प्रदर्शन में शामिल अनुदेशकों की मांग है कि राजस्व विभाग में अनुदेशकों का 3369 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाए. वहीं प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेतावनी दी. मांगें पूरी न होने पर 5 अगस्त को विधान भवन का घेराव करेंगे. इसके बावजूद भी मांग न पूरी हुइ तो 16 अगस्त को गोमती नदी में सामूहिक जल समाधि लेने को मजबूर होना पड़ेगा.

नोएडा: गंगा शॉपिंग मॉल में लगी आग


नोएडा। नोएडा के सेक्टर 29 गंगा शॉपिंग कांपलेक्स में नोएडा दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन विभाग के ऑफिस में भीषण आग लग गई. दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर मौजूद है. आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की जा रही है.

गाजियाबाद में 5 फैक्ट्रियां सील

गाजियाबाद। लोनी में प्रदूषण फैला रही पांच फैक्ट्रियों को सील किया गया. एसडीएम लोनी प्रशांत तिवारी ने लोनी के आर्य नगर औद्योगिक क्षेत्र में संचालित अवैध फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की. फैक्ट्रियों में अवैध तरीके से चल रहा था जींस रंगाई का कार्य. फैक्ट्रियों के बिजली कनेक्शन भी काटे गए.

बिजली न मिलने से ग्रामीणों का प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा। ग्रामीणों का जबरदस्त हंगामा. बिजली को लेकर लोगों ने हंगामा किया. सभी लाइनमैन को बंधक बनाया गया.  पिछले 24 घण्टे से टू फेस लाइट से परेशान हैं. लोगों को 48 घंटे में 2 घंटे लाइट मिली है. किसानों की धान की फसल हो रही है बर्बाद. बिजली न आने की वजह से कई गांवों के ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं. दनकौर थाना क्षेत्र के बांजरपुर गांव में हो रहा है प्रदर्शन.

ट्रेन में वसूली करने वाला नकली सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

आगरा। नकली सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार किया गया है. चलती ट्रेन में वर्दी का रौब दिखाकर कर रहा था वसूली. 2 यात्रियों से फर्जी दरोगा वसूल चुका था रुपए. ट्रेन में स्क्वायड कर रही आरपीएफ टीम ने शातिर को दबोचा. आरपीएफ ने फर्जी दरोगा को आगरा फोर्ट जीआरपी के सुपुर्द किया है. अछनेरा मे चलती ट्रेन में चेकिंग के दौरान आरपीएफ ने आरोपी नकली दरोगा को गिरफ्तार किया. पुलिस की वर्दी पहन कर कर रहा था ट्रेन में वसूली.

3 कांवड़ियों को मिनी ट्रक ने मारी टक्कर

बुलंदशहर। बुलन्दशहर में मिनी ट्रक ने 3 कावड़ियों को टक्कर मार दी. एन एच 235 पर हुआ हादसा. 3 कावड़िया हुए घायल, 1 गंभीर है. हापुड़ की तरफ से आ रहे मिनी ट्रक ने टक्कर मार दी. 1 कावड़िये को हायर मेडिकल सेंटर रेफर किया गया. पुलिस ने मिनी ट्रक को पकड़ लिया. चालक को हिरासत में ले लिया गया है. हरिद्वार से धौलपुर राजस्थान जा रहे थे कावड़िये. बुलन्दशहर के गुलावठी कोतवली क्षेत्र में हुआ हादसा.

एक्सप्रेस-वे पर हुए कार हादसे में एक की मौत

उन्नाव। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुई कार दुर्घटना. आगरा से बिहार जा रही कार हुई दुर्घटना का शिकार. तेज़ रफ़्तार कार अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस वे से नीचे गिर गई. कार में सवार दो लोगों में से एक की मौत हो गई एक गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है. मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. कोतवाली बांगरमऊ के जोगीकोट के पास हुई घटना.

भीड़ ने वीडीओ को जड़े थप्पड़

शामली। शामली में रोड रेज को लेकर बड़ा हंगामा हुआ है. स्कूटर को साइड लगाने के बाद कार सवार वीडीओ ने स्थानीय पार्षद को मारे थप्पड़. पार्षद के समर्थकों ने वीडीओ को शहर के शिव चौक पर घेरकर पीटा. मौके पर तैनात पुलिस ने वीडीओ को भीड़ से बचाया. वीडीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर पहुंची भीड़. पार्षद की तहरीर पर पुलिस ने वीडीओ के खिलाफ लिखा मुकदमा.

बुलंदशहर में किसान की हत्या

बुलंदशहर। बुलन्दशहर में दलित किसान की हत्या कर दी गई है. खेत में सो रहे किसान की फावड़े से काटकर हत्या कर दी गई. रंजिशन की गयी हत्या. पुलिस मौके पर जांच में जुटी है. बुलन्दशहर के पहासू थाना क्षेत्र में हुई हत्या.

22 परीक्षा केंद्र नकल के दोषी पाए गए

कानपुर। कानपुर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा में 22 परीक्षा केंद्र नकल के दोषी करार दिए गए हैं. सभी 22 कॉलेजों पर 3 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. परीक्षाएं होंगी निरस्त. विश्वविद्यालय कमिटी की रिपोर्ट में 22 कॉलेज दोषी पाए गए. तो 22 दोषमुक्त कर दिया गया. उन्नाव के 7, कन्नौज के 5, इटावा और कानपुर देहात के 3-3 कॉलेज नकल के दोषी पाए गए. दोषी कॉलेजोंं में कानपुर, औरेया,हरदोई और रायबरेली के 1-1 कॉलेज शामिल हैं.

सपा प्रदेश अध्यक्ष आज जाएंगे सोनभद्र

मिर्ज़ापुर। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम आज सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित गांव उम्भा जाएंगे.अष्टभुजा गेस्ट हाउस से सपा के नेताओ व सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ सोनभद्र के लिए रवाना होंगे. नरेश उत्तम कल रात में ही पहुच चुके अष्टभुजा गेस्ट हाउस.

शामली में बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़

शामली। शामली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान बदमाश रविन्द्र के पैर में गोली लगी. दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. घायल बदमाश को भवन सीएचसी में भर्ती करवाया गया है. पुलिस फरार दूसरे बदमाश की तलाश कर रही है. एक बाइक व भारी मात्रा ने अवैध असलाह बरामद किया गया है. लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे दोनों बदमाश. भवन थाना क्षेत्र के गाँव मस्तगढ़ की घटना.

अखिलेश यादव की सुरक्षा में होगी कटौती

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की सुरक्षा में होगी कटौती. सुरक्षा घेरे से हटाया जाएगा एनएसजी कवर. ब्लैक कैट कमांडो के घेरे में अब नहीं रहेंगे अखिलेश यादव. केंद्रीय सुरक्षा समिति की समीक्षा के दौरान सभी 22 NSG कमांडो वापस बुलाने की सिफारिश की गई है. गृह मंत्रालय से भी एनएसजी सुरक्षा वापस लेने की सिफारिश की गई है. 2012 में केंद्र सरकार ने सीएम बनने के बाद अखिलेश को दी थी NSG सुरक्षा. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की एनएसजी सुरक्षा बरकरार रहेगी.

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज

लखनऊ। योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज सुबह 09:30 बजे लोकभवन में अयोजित होगी. कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. सदन में पेश होने वाले अनुपूरक बजट से संबंधित प्रस्ताव भी कैबिनेट में होगा पेश.

अयोध्या में बनेगी भगवान राम की 251 मीटर प्रतिमा

लखनऊ। अयोध्या में लगेगी भगवान राम की भव्य प्रतिमा. 251 मीटर ऊंची होगी राम की प्रतिमा. लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हाई पावर कमेटी की बैठक में भगवान राम की प्रतिमा और अयोध्या के समग्र विकास को लेकर चर्चा हुई. सीएम की अध्यक्षता में होगा ट्रस्ट का गठन. सीएम योगी ने अयोध्या के समग्र विकास की योजना तैयार करने के दिए निर्देश.

डेंगू के मामले नहीं रुक रहे

देहरादून। नहीं रुक रहे डेंगू के मामले. 21 लोगों मे डेंगू की पुष्टि हुई है. नगर निगम भी सवालों के घेरे में आ गया है. अब तक सरकारी अस्पतालों में नही कर पाया है दवाई का छिड़काव. देहरादून के डीएम की अध्यक्षता में लगातार बैठक हो रही हैं. लेकिन बैठकों का कोई निष्कर्ष नहीं निकल पा रहा है. प्रदेश के सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल पहले ही हाई अलर्ट पर हैं.

मेजा एसडीएम कोर्ट में मारपीट

प्रयागराज। मेजा एसडीएम कोर्ट में जमकर मारपीट हुई. जमीनी विवाद को लेकर वकीलों के दो गुटों में हुई मारपीट. मारपीट की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. तहसील मेजा में एसडीएम का कोर्ट रुम है. एसडीएम द्वारा नाला खुलवाने से नाराज था एक पक्ष. नाराज पक्ष ने एसडीएम कोर्ट में जड़ दिया था ताला. ताला लगाये जाने नाराज वकीलों के दूसरे गुट ने जमकर की मारपीट.

ड्यूटी से वापस लौट रहे युवक को बदमाशों ने गोली मारी

गाजियाबाद। देर रात मोदीनगर थाना क्षेत्र में ड्यूटी से वापस लौट रहे युवक से बदमाशों ने हथियारों के बल पर मोबाइल और नकदी लूट ली. युवक का नाम अशोक बताया जा रहा है जो कि नोएडा से ड्यूटी खत्म होने के बाद अपने घर जा रहा था.

गाजियाबाद में बदमाश बेखौफ

गाज़ियाबाद। गाजियाबाद में बेखौफ अपराधी एक के बाद एक बड़ी घटना को अंजाम दे रहे हैं. देर रात मसूरी थाना क्षेत्र में एनएच 9 पर बामेटा रेड लाइट पर युवक को बदमाशों ने गोली मार दी. युवक का नाम आलम बताया जा रहा है. गोली कमर में लगी है. युवक की हालत गंभीर है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

First Published : 23 Jul 2019, 06:04:38 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.