logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 अगस्त 2019

Updated on: 02 Aug 2019, 06:22 AM

नई दिल्ली:

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस विभाग में कम्प्यूटर ऑपरेटर पद पर खाली सामान्य कोटे की 81 सीटों को मेरिट से भरने का आदेश दिया है. इसके लिए कोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को 3 महीने का समय दिया है. कोर्ट ने कहा है कि इस आधार पर चयनित को नियुक्ति देने से इनकार नहीं कर सकते कि प्रतिक्षा सूची नहीं बनी थी. इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. याचिकाकर्ताओं का कहना है कि 81 लोगों ने ज्वाइन नहीं किया,जिससे पद खाली रह गए हैं और उन्होंने कट ऑफ मार्क से अधिक अंक प्राप्त किया है. याचिकाकर्ताओं ने खाली पदों पर नियुक्ति की मांग की थी.

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

शहीद के परिवार को सीएम ने दी 25 लाख की आर्थिक सहायता


लखनऊ। सीएम योगी ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए मथुरा जिले के सेना के जवान रामवीर को श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने शहीद के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान करते हुए परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है.

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

एक साथ पांच जगहों पर इनकम टैक्स की रेड


प्रयागराज। शहर में 5 अलग-अलग स्थानों पर आयकर विभाग की टीम की छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की कई टीमें अलग-अलग स्थानों पर जांच कर रही हैं. प्रीतमनगर, चौक के घासीराम मार्केट, मीरगंज में सर्राफा कारोबारियों के यहां पहुंची आयकर विभाग की टीमें. एक साथ कई जगहों पर रेड पड़ने से सर्राफा व्यापारियों में मचा हड़कम.

calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

मथुरा का लाल शहीद


मथुरा। जम्मू कश्मीर के शोपियां में सर्च ऑपरेशन के दौरान मथुरा का लाल शहीद. कोसी कला इलाके के हुलवाना गाँव का रहने वाले हैं सैनिक रामवीर. कल शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गाँव हुलवाना पहुंचेगा. शहीद के पैतृक गाँव हुलवाना में छाया मातम.

calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

आगरा में 15 हजार का इनामी गिरफ्तार


आगरा। 15 हजार का इनामी बदमाश बंटी गिरफ्तार. आरोपी बंटी यादव के खिलाफ दर्ज है 12 आपराधिक मुकदमे. ताजगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार. आरोपी के कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद. ताजगंज थाना क्षेत्र का मामला.

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

तीन गुलदारों की मौत से हड़कंप


देहरादून। तीन गुलदार की मौत से शासन में हड़कंप. राजाजी नेशनल पार्क सीमा क्षेत्र से लगे हरिद्वार वन प्रभाग और लैंसडाउन वन प्रभाग में हुई है तीन गुलदारों की मौत. प्रमुख सचिव वन एवं पर्यावरण आनंद वर्धन ने वन विभाग से रिपोर्ट मांगी है. 2 किलोमीटर क्षेत्र में ही हुई है तीनों गुलदारों की मौत. जहर देकर गुलदारों को मारने का लग रहा है प्रथम दृष्टया मामला. वन महकमे की पेट्रोलिंग पर उठ रहे हैं अब सवाल.

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

हास्पिटल में मरीज का मोबाइल व रुपये चोरी


वाराणसी के मिर्जामुराद क्षेत्र के कछवा रोड बाजार स्थित एक निजी हॉस्पिटल में बीती रात नकब लगाकर हॉस्पिटल के अंदर घुसे चोरों ने मरीजों के पास से मोबाइल व रुपए उड़ा लिए. आये दिन यह चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच में जुटी हुई है.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

अखाड़ा परिषद की बैठक स्थगित


प्रयागराज। हरिद्वार में पांच अगस्त को होने वाली अखाड़ा परिषद की बैठक स्थगित कर दी गई है. हरिद्वार महाकुम्भ 2021 की तैयारियों को लेकर प्रस्तावित थी बैठक. अपरिहार्य कारणों से अखाड़ा परिषद ने स्थगित की बैठक. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की अध्यक्षता में होनी थी बैठक. बैठक में सभी तेरह अखाड़ों के साधुु-संतों को करना था शिरकत. बैठक की अगली तिथि की बाद में की जायेगी घोषणा.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

युवक की धारदार हथियार से हत्या


प्रतापगढ़। बेखौफ हुए बदमाश. युवक की धारदार हथियार से निर्मम हत्या. हत्या कर शव को सड़क किनारे झाड़ी में फेंका. रंजिश में हत्या की आशंका जताई जा रही है. पुलिस मौके पर जाँच में जुटी है. कुम्भीआइमापुर का रहने वाला है मृतक आदिल.  उदयपुर थाना के बाबा का गांव कटारीया गांव की घटना.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

बेटे ने पिता को ईंटों से कूंच कर मार डाला


बलिया। 60 वर्षीय वृद्ध को कलयुगी बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट. कुछ दिन पहले जमीन को लेकर पिता से हुआ था विवाद. बेटे ने अपने ही पिता को ईट और डंडे से पीटकर उतारा मौत के घाट. फेफना थाना क्षेत्र के एकवारी गांव का मामला.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

रोड एक्सीडेंट में दो दरोगा की मौत

सिद्धार्थनगर। जिले में तैनात दो दरोगाओं की हुई रोड एक्सीडेंट में मौत. अयोध्या सुल्तानपुर रोड पर कूड़ेभार मे हुआ एक्सीडेंट. सरकारी कार्य से जा रहे थे इलाहाबाद हाईकोर्ट. कार मे सवार दरोगा नित्यानंद और राजकुमार यादव की मौत. नित्यानंद देवरिया के और राजकुमार यादव गोरखपुर के रहने वाले थे. राजकुमार यादव चिल्हिया थाने के इंचार्ज थे. दोनों दरोगा चिल्हिया थाने में तैनात थे. पुलिस महकमे मे शोक की लहर.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

त्रिवेंद्र सिंह रावत आज करेंगे समीक्षा बैठक


देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज कृषि विभाग के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. कृषि और उद्यान के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रगति रिपोर्ट जानेंगे सीएम. विभागों के अंतर्गत सीएम के द्वारा की गई घोषणाओं को लेकर भी अधिकारियों से लेंगे प्रगति रिपोर्ट. कृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी रहेंगे बैठक में मौजूद. सुबह 11:00 बजे से सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में शुरू होगी बैठक.

calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

दो दरोगाओं की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में मारे गए दोनों दरोगाओं की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. इसके अलावा जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.


 

calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

सुल्तानपुर में सड़क दुर्घटना में 2 सब-इंस्पेक्टर की मौत

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में आज सुबह कार और ट्रक के बीच भीषण भिड़ंत हो गई. इस हादसे में कार सवार दो दरोगा (सब-इंस्पेक्टर) की मौत हो गई है. जबकि अन्य 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. तीनों घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

सुल्तानपुर में ट्रक और कार की टक्कर में दरोगा की मौत

सुल्तानपुर: कूरेभार थाना इलाके में  जमौली के पास ट्रक और कार में भीषण टक्कर हो गई. इस हादसे में दरोगा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. जबकि अन्य तीन लोग घायल हो गए.

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद: निवाडी थाना इलाके में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से एक बाइक और अवैध हथियार बरामद किए गए हैं.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

नोएडा पुलिस ने दो फर्जी IPS और IAS अधिकारियों को गिरफ्तार किया

नोएडा: पुलिस ने दो फर्जी IPS और IAS अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. पिछले 8 वर्षों से वे कथित तबादलों के बहाने पुलिस कर्मियों से पैसे ऐंठते थे. 



calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला

उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता के एक्सीडेंट को लेकर देश और प्रदेश में खूब सियासी बवाल मचा हुआ है. विपक्षी दल लगातार राज्य की योगी सरकार पर हमलावर हैं. पीड़िता के सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि इस प्रकरण में अब परतें खुल रही हैं और उनकी पार्टी इस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मजबूती से लड़ेगी. पूरी खबर पढ़िए--- उन्नाव कांड सरकार के संरक्षण के बिना संभव नहीं, अब परतें खुल रहीं, प्रियंका गांधी ने लगाए गंभीर आरोप


 

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद पुलिस की शर्मनाक करतूत आई सामने

गाजियाबाद पुलिस की शर्मनाक करतूत सामने आई है. ढाई लाख न देने पर पुलिस ने एक बिल्डर को शराब तस्कर बनाकर जेल भेज दिया. पीड़ित बिल्डर विक्रम शर्मा एक रिटायर्ड कर्नल का बेटा है, जो मेरठ के गंगानगर थाना इलाके का रहने वाला है. पूरी खबर पढ़िए---योगी की पुलिस ने बिल्डर को शराब तस्कर बनाकर भेज दिया जेल, पढ़ें क्या है पूरा मामला


 

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

गोंडा में एक युवती ने आत्महत्या कर ली

गोंडा में एक युवती ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने का कारण शोहदे की छेड़छाड़ बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि युवती ने छेड़छाड़ की शिकायत की थी. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस की अनदेखी के चलते युवती ऊब गई और उसने तनाव में आकर जान दे दी. पूरी खबर पढ़िए---अगर पुलिस अपना काम करती तो गोंडा की एक लड़की आज जिंदा होती

calenderIcon 06:31 (IST)
shareIcon

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम हिरासत में लिए गए

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को सैकड़ों समर्थकों के साथ उनके आवास के पास से हिरासत में ले लिया गया. सपा कार्यकर्ता आजम खान के आवास पर जमा हो गए थे. भीड़ बढ़ने पर आसपास की सड़कों पर भी सपा कार्यकर्ता नजर आने लगे. पूरी खबर पढ़िए---रामपुर: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम सैकड़ों समर्थकों के साथ हिरासत में लिए गए


 

calenderIcon 06:30 (IST)
shareIcon

पत्नी के बहस करने पर पति ने दिया तीन तलाक

एक ओर जहां सारा देश एक साथ तीन तलाक जैसी कुप्रथा के खिलाफ बिल पारित होने पर जश्न मना रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पत्नी के बहस करने पर पति ने उसे सड़क पर तीन तलाक कह डाला. पूरी खबर पढ़िए---UP में पत्नी ने बहस किया तो सड़क पर पति ने कहा 'तलाक-तलाक-तलाक'


 

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाला

उन्नाव रेप कांड में बीजेपी से सांसद कुलदीप सेंगर के निष्कासन पर संशय बना है. बताया गया था कि बीजेपी से रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाल दिया गया है. पूरी खबर पढ़िए---कुलदीप सिंह सेंगर के निष्कासन पर पार्टी ने फिर से लगाई मुहर


 

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

उन्‍नाव रेप से जुड़े सभी 5 केस दिल्‍ली ट्रांसफर

सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍नाव रेप मामले के सभी 5 मामलों को दिल्‍ली ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि उन्‍नाव केस में निचली अदालत अब रोजाना सुनवाई करेगी और 45 दिनों में सुनवाई पूरी करनी होगी. पूरी खबर पढ़िए---सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, उन्‍नाव रेप से जुड़े सभी 5 केस दिल्‍ली ट्रांसफर, पीड़िता को 25 लाख का मुआवजा


 

calenderIcon 06:27 (IST)
shareIcon

रामपुर में ट्रक ने कांवड़ियों की गाड़ी को टक्कर मारी, एक की मौत

रामपुर: शहजादनगर थाना इलाके में कांवड़ियों से भरे डीसीएम को पीछे से टैंकर ने टक्कर मार दी. हादसे में डीसीएम चालक की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

calenderIcon 06:25 (IST)
shareIcon

हाईकोर्ट ने सांसद अनुप्रिया पटेल को भेजा नोटिस

मिर्जापुर लोकसभा सीट से अपना दल सांसद अनुप्रिया पटेल के खिलाफ दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट ने अनुप्रिया पटेल व अन्य विपक्षियों को नोटिस जारी कर मांगा जवाब.  28 अगस्त को होगी याचिका पर अगली सुनवाई.

calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में नवविवाहिता के अपहरण की कोशिश नाकाम

प्रयागराज: मेजा तहसील के बसहरा गांव के पास नवविवाहिता के अपहरण की कोशिश को पुलिस ने किया नाकाम. कोरांव निवासी पंचराम से मारपीट कर बाइक छीन पत्नी का अपहरण कर ले भागे बदमाश. डायल 100 पर पंचराम की सूचना के बाद पुलिस की सक्रियता से बदमाश पुष्पांजलि और बाइक छोड़कर हुए फरार.