News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 15 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 15 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 15 Jan 2020, 06:23:06 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 15 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

पशु संचालित वाहनों का भी कटेगा चालान


बागपत: मोटर व्हीकल के अलावा अब पशु संचालित वाहनों के भी होंगे चालान. ओवरलोड पशु संचालित वाहनों का चालान कटेगा. भैसा बुग्गी, घोड़ा गाड़ी, बैलगाड़ी सहित सभी वाहनों पर जुर्माना लगेगा. क्षमता से अधिक वजन ढोने पर कटेगा चालान. बागपत पशुचिकत्साअधिकारी ने किया ऐलान.

नगर पालिका कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में गंदगी


बुलंदशहर। बुलंदशहर नगर पालिका के सफाई कर्मचारी की एक दिवसीय हड़ताल से शहर में फैली गंदगी. सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से नगर में नहीं हुई सफाई. बुलंदशहर में जगह जगह लगे कूड़े के अंबार. सफाई कर्मचारियों ने किया नगर पालिका का घेराव. 4 महीने से सैलरी न मिलने से परेशान हैं सफाई कर्मचारी. एक हफ्ते पहले भी पालिका चैयरमेन के खिलाफ़ नगर पालिका में किया था प्रदर्शन.

कमिश्नर आज करेंगे ज्वाइन


ग्रेटर नोएडा। सूरजपुर ऑफिस में तैयारियां पूरी. नोएडा के पहले कमिश्नर आज पदभार ग्रहण करेंगे. गार्ड ऑफ ऑनर की भी तैयारी पूरी. एसपी ट्रैफिक एसपी क्राइम पहुंच चुके हैं. 11-11:30 तक आलोक कुमार के पहुंचने की उम्मीद.

पेट्रोल पंप कर्मियों से 5 लाख की लूट


गाजियाबाद। गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं. निवाड़ी इलाके में दिनदहाड़े पेट्रोल पंप कर्मचारियों से 5 लाख की लूट को अंजाम दिया गया. बदमाश सेंट्रो गाड़ी में सवार थे. बदमाशों की गाड़ी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. ये गाड़ी सुबह से ही पेट्रोल पंप के आसपास देखी गई थी. जैसे ही कर्मचारी रुपए लेकर बैंक जाने लगे, रास्ते में कर्मचारियों की बाइक पर टक्कर मार दी गई और उनसे 5 लाख की नगदी लूट ली गई. आरोप है कि बदमाशों ने हवाई फायर भी किया.

पुलिस ने बच्चे को बरामद किया


ग्रेटर नोएडा। घर से किशोर के गायब होने पर पुलिस की सतर्कता ने घरवालों को दी राहत. पुलिस ने 4 घंटे बाद सकुशल किया बरामद. पिता की डांट से नाराज बच्चा जा रहा था मुंबई. रास्ते में ही पुलिस ने बच्चे को किया बरामद. बीटा टू पुलिस की लोग कर रहे प्रशंसा.

परीक्षा हुई निरस्त


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर. आयोग ने 2016 की समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी प्री परीक्षा निरस्त कर दी है. अब दोबारा करायी जायेगी आरओ/एआरओ प्री परीक्षा. इस परीक्षा के लिए आयोग अलग से विज्ञापन जारी नहीं करेगा. इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का आवेदन ही मान्य होगा. इस परीक्षा के दौरान लखनऊ में दोनों प्रश्नपत्र आउट होने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई थी. सीबीसीआईडी ने मामले की जांच कर फाइनल रिपोर्ट लगाई थी. जिसे सीबीसीआईडी की विशेष कोर्ट ने रद्द कर दिया. 3 मई को आयोजित होगी आरओ/एआरओ प्री परीक्षा.

ज्वैलर की दुकान में लूट


रुद्रपुर। उधमसिंह नगर, रम्पुरा चौकी क्षेत्र के पहाड़गंज में सुनार की दुकान में लूट. साढ़े तीन लाख के सोने के सामान लूट कर रफू चक्कर हुए लुटेरे. दुकान पर दो बाइको पर तीन लुटेरे पहुंचे थे. लुटेरे में एक महिला भी शामिल. लूट की वारदात के बाद पुलिस सहित आला अधिकारी मौके पर मौजूद. आसपास के सीसीटीवी कैमरे को खंगालने में जुटी पुलिस.

नगर पंचायत अध्यक्ष व 3 समर्थकों पर मुकदमा


उन्नाव। नगर पंचायत अध्यक्ष व 3 समर्थकों पर मुकदमा दर्ज. नगर पंचायत अध्यक्ष पर लिखा गया जानलेवा हमले का मुकदमा. नवाबगंज नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 3 पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज. पीड़ित ने सफारी गाड़ी से कुचलने व घर में घुसकर मारपीट का आरोप लगाया. नवाबगंज नगर पंचायत अध्यक्ष दिलीप लश्करी समेत 3 पर मुकदमा. अजगैन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच.

महोबा में बस और मारुति वैन में टक्कर


महोबा। रोडवेज बस और मारुति वैन में हुई टक्कर. वैन सवार 8 लोग हुए घायल. घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. दो को नाजुक नाजुक हालत में किया गया रेफर. शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चन्द्रपुरा के पास की घटना.

लापरवाही बरतने पर तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर


मुरादाबाद। लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर. कटघर थाना क्षेत्र के एक दरोगा एक हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर किए गए. कोतवाली क्षेत्र से एक दरोगा लाइन हाजिर. ड्यूटी पर लापरवाही बरतने का आरोप. कटघर थाना क्षेत्र मे डकैती को चोरी बताने वाले दरोगा भी लाइन हाजिर किए गए. एसएसपी अमित पाठक ने की पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई.

बिल्डिंग में लगी आग


लखनऊ। मड़ियांव थाना क्षेत्र की एक बिल्डिंग में हुआ शार्ट सर्किट. जानकारी लगते ही लोग निकले घर से बाहर. एल्डिको एटर्निया टावर में आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल. एल्डिको एटर्निया टॉकर में आग लगने से 60 परिवार सड़क पर निकला. शार्ट सर्किट से आग लग गई जिससे पूरी बिल्डिंग में धुआं फैल गया. सुबह से बिल्डिंग मैनेजमेंट नहीं पहुंचा.  आग लगने से पूरी बिल्डिंग में धुंआ और छाया अंधेरा. फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची.

इलाज के दौरान प्रसूता की मौत


सोनभद्र। इलाज के दौरान प्रसूता की मौत. परिजनों ने हंगामा कर अस्पताल में की तोड़फोड़. परिजनों ने निजी अस्पताल पर लापरवाही का लगाया आरोप. सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कर कार्रवाई का दिया भरोसा. दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के म्योरपुर रोड पर स्थित निजी अस्पताल का मामला.

सड़क हादसे में दो लोगों की मौत


सोनभद्र। अनियंत्रित कार ने ट्रक में पीछे से मारी टक्कर. हादसे में कार सवार पति-पत्नी की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. घायलों में एक पुरुष व एक बच्ची शामिल हैं. मौके पर पहुची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने पति-पत्नी को मृत घोषित कर दिया. अन्य घायलो की हालत नाजुक है और सभी का उपचार जारी है. रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सुकृत चहलवा के समीप की घटना.

मकर संक्रांति पर वाराणसी में स्नान शुरू


वाराणसी। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर वाराणसी के गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा. आस्थावानों ने गंगा में ब्रह्म मुहर्त से ही डुबकी लगाना शुरु कर दिया. खासकर दशाश्वमेध और प्रयाग घाट पर हजारों की संख्या में लोगों ने कड़ाके की ठण्ड  को मात देते हुए गंगा स्नान किया.

कन्नौज बस हादसे में प्रशासन ने लिखाया मुकदमा


कन्नौज। कन्नौज में 10 जनवरी को हुए बस हादसे में प्रशासन की ओर से एक्शन लिया गया है. छिबरामऊ थाने में बस की ओनर प्रीति चतुर्वेदी और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. धोखाधाड़ी और मोटर व्हीकल Act के तहत FIR. कन्नौज के ARTO की ओर से लिखाया गया मुकदमा.

मकर संक्रांति का स्नान पर्व आज


प्रयागराज। मकर संक्रांति का स्नान पर्व आज. संगम में ब्रह्म मुहूर्त में शुरू हुआ स्नान. कड़ाके की ठंड के बावजूद उमड़ा जनसैलाब. मेले में 5 किलोमीटर के दायरे में बनाए गए हैं 6 स्नान घाट. स्नान घाटों पर जल पुलिस की गई है तैनात. स्नान घाटों पर डीप वाटर ब्रैरीकेटिंग की व्यवस्था की गई है. स्नान घाटों पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की भी की गई है तैनाती. स्नान घाटों पर लगाए गए हैं जाल. मेला प्रशासन को मकर संक्रांति के स्नान पर पर 80 लाख श्रद्धालुओं के आने की है उम्मीद.

First Published : 15 Jan 2020, 06:23:06 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.