logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 सितंबर 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 सितंबर 2019

Updated on: 12 Sep 2019, 06:43 AM

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सम्मानित मंगल केवट बुधवार को राजघाट पुल पर धरने पर बैठ गए. मंगल राजघाट पुल पर सफाई और पुल से गंगा में गिर रही गंदगी को बंद करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. इन्हीं प्रयासों के कारण पीएम मोदी ने जुलाई में उन्हें सम्मानित किया था. स्वच्छता को लेकर नगर आयुक्त के जवाब से मंगल इतने आहत हुए कि पुल पर अपनी ट्राली खड़ी कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि जब तक पुल की सफाई का बंदोबस्त नहीं हो जाता धरने से नहीं हटेंगे.

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

गाज़ियाबाद में कैब में यात्रियों से लूटपाट करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

गाज़ियाबादः ओला कैब में सवारियों को बैठाकर उनसे लूट करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. विजयनगर पुलिस ने ब्रह्मपुत्र एन्क्लेव के पास से सभी आरोपियों को पकड़ा है.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

नोएडा में एसटीएफ ने वांछित बदमाश को किया गिरफ्तार

नोएडाः पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बिसरख थाना क्षेत्र से 11 साल से वांछित 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

शाहजहांपुर में लिफ्ट देने के लिए गाड़ी में बैठाकर महिला से दुष्कर्म

शाहजहांपुरः पुवायां थाना इलाके में लिफ्ट देने के बहाने गाड़ी में बैठाकर महिला के साथ दुष्कर्म किया गया है. महिला अपने एक साल के बच्चे के साथ मायके जा रही थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

calenderIcon 13:57 (IST)
shareIcon

उन्नाव ब्लास्टः एयरफोर्स की फायर गाड़ी भी मौके पर पहुंची

उन्नाव ब्लास्ट: कमिश्नर मुकेश मेश्राम और आईजी एसके भगत भी मौके पर पहुंच चुके हैं. एसडीआरएफ की 15 सदस्यीय टीम को भी प्लांट में बुलाया गया है. एयरफोर्स की फायर गाड़ी भी मौके पर पहुंची है.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के टैंक में धमाका, इलाके में दहशत

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बड़ा हादसा हो गया. जिले में बने हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट के टैंक ब्लास्ट हो गया है. धमाके साथ ही प्लांट के अंदर आग लग गई है. वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं. फायरकर्मी हालात पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हालांकि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. हालांकि अभी तक किसी तरह की जनहानि की जानकारी नहीं है. 

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में चलती ट्रेन से कूदकर युवक ने खुदकुशी की

मुरादाबादः कुन्दरकी थाना क्षेत्र के मोहल्ला तकिया में युवक ने चलती ट्रेन से कूदकर खुदकुशी कर ली. पुलिस जांच में जुटी है.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

राज्यसभा उपचुनाव के लिए संजय सेठ और सुरेंद्र नागर ने नामांकन दाखिल किया

लखनऊः राज्यसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर ने नामांकन दाखिल किया. दोनों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है. सपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य संजय सेठ और सुरेंद्र नागर ने अगस्त में इस्तीफा देकर भाजपा जॉइन की थी.

calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

कानपुर में आज बीजेपी के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा

कानपुरः बीजेपी के दिग्गज नेताओं का आज जमावड़ा रहने वाला है. जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ क्षेत्रीय कार्यालय का शिलान्यास करने पहुंच रहे हैं. कार्यक्रम में संगठन महामंत्री सुनील बंसल और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

संभल में 24 घंटों में 3 लोगों की जानलेवा बुखार से मौत

संभलः बीते 24 घंटों के अंदर 3 लोगों की जानलेवा बुखार से मौत हो गई. महीने भर के अंदर करीब 20 लोगों की जान जा चुकी है.

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

सेना भर्ती में महिलाओं ने भाग लिया

लखनऊ: AMC सेंटर और कॉलेज में मिलिट्री पुलिस में सामान्य ड्यूटी पर सैनिकों के लिए भर्ती अभियान में महिलाओं ने भाग लिया. 



calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में ट्रैफिक जुर्माने में कटौती की गई

नए मोटर व्हीकल्स एक्ट को लेकर उत्तराखंड के मंत्री मदन कौशिक ने कहा, हमने अधिनियम के कुछ वर्गों के तहत यातायात उल्लंघन के लिए दंड पर छूट दी है. एक्सपायर लाइसेंस के साथ ड्राइविंग के लिए केंद्र ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है, लेकिन हमने इसे घटाकर 5000 रुपये कर दिया है. 



calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

वाराणसी में बच्चा चोरी के शक में पीटे गए युवक की मौत

वाराणसीः जैतपुरा थाना क्षेत्र के बड़ी बाजार में मंगलवार को बच्चा चोर की अफवाह पर पीटे गए आरोपी की इलाजे के दौरान मौत हो गई. पुलिस अब पीटने वालों की तलाश में जुटी है. दो दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

calenderIcon 09:06 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश में ट्रैफिक जुर्माने में हो सकती है कटौती

नए मोटर वाहन एक्‍ट में बदलाव को लेकर उत्‍तर प्रदेश गुजरात की राह पर जा सकता है. गुजरात सरकार ने भारी जुर्माने के प्रावधान में कटौती कर दी है. अब उत्‍तर प्रदेश में भी नए मोटर व्हीकल एक्ट में जुर्माने की दरें कम की जा सकती हैं. बताया जा रहा है कि उत्‍तर प्रदेश का परिवहन विभाग संशोधन प्रस्‍ताव तैयार कर रहा है और जल्‍द ही कैबिनेट की मंजूरी के लिए इसे पेश किया जाएगा. मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद राज्य में नई दरें लागू हो जाएंगी.

calenderIcon 07:05 (IST)
shareIcon

बागपत में पुलिस ने मुठभेड़ में एक बदमाश को गिरफ्तार किया

बागपत: निरोजपुर गुर्जर गांव के जंगलों में लूटकर भाग रहे बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इस दौरान पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो भागने में कामयाब रहे.

calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

बाराबंकी में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म

बाराबंकीः देवा थाना क्षेत्र के हरबंसपुरवा गांव में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. गांव के ही युवक पर दुष्कर्म के आरोप लगे हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

शख्स ने डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर पर लगाए गंभीर आरोप

गाज़ियाबादः महाराजपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र पहुंचे शख्स ने डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर पर मारपीट और अभद्रता का आरोप लगाया है. पीड़ित ने इस मामले से संबंधित वीडियो पीएमओ, विदेश मंत्रालय, सीएम योगी सहित अन्य अधिकारियों को ट्वीट कर उनसे कार्यवाई की गुहार लगाई है.

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

मेरठ में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, दो बदमाश ढेर

मेरठः हाईवे पर चेकिंग कर रही कंकरखेड़ा पुलिस के सिपाही को गोली मार कर भाग रहे बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. वायलेस सेट पर सूचना फ्लैश होने के बाद पूरे जिले की घेराबंदी की गई. पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाश ढेर किए हैं. जबकि एक सिपाही घायल हो गया है.

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

सुरेन्द्र नागर और संजय सेठ आज राज्यसभा उपचुनाव के भरेंगे पर्चा

लखनऊ: राज्यसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह नागर और संजय सेठ आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.