News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 12 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 12 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

By : Yogendra Mishra | Updated on: 12 Nov 2019, 06:00:00 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 12 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

गाजियाबाद की हवा हुई जहरीली


गाजियाबाद। एक बार फिर गाजियाबाद की आबोहवा हुई जहरीली. सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक गाजियाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स 445 पर पहुंच गया है. एक बार फिर डार्क रेड जोन में पहुंचा गाजियाबाद. वसुंधरा का AQI 455 पर पहुंचा.

शामली में ई-रिक्शा और पिकअप में भिड़ंत


शामली। ई-रिक्शा और पिकअप की भिड़ंत में रिक्शा चालक की मौत हो गई. वहीं एक महिला समेत 2 लोग घायल हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. अन्य दो घायलों को उपचार के लिए सीएचसी मे भर्ती कराया गया. थाना झिंझाना क्षेत्र के मेरठ करनाल हाईवे पर गांव रज्जाक नगर मोड की घटना.

गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग


उन्नाव। गैस सिलेंडर से ट्रक में लगी आग. आग लगने से ट्रक के अंदर मौजूद क्लीनर जिंदा जल गया. जिससे उसकी मौत हो गई. दो अन्य लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. एचपी गैस प्लांट के बाहर खड़े ट्रक में लगी थी आग. मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड और स्थानीय पुलिस ने आग पर पाया काबू. खाली सिलेंडर लेकर प्लांट पर लोड लेने के लिए खड़ा था ट्रक. उन्नाव सदर कोतवाली के दही चौकी स्थित एचपी गैस प्लांट के पास का मामला.

श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली टकराई


बदायूं। गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली को प्राइवेट बस ने पीछे से टक्कर मार दी. सास,बहू की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई. सदर कोतवाली क्षेत्र के उझानी बाईपास पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा.

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी


उन्नाव। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी. गंगातटों पर श्राद्धालुओं की भारी भीड़ देर रात से मौजूद है. गंगातटों पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी. सुरक्षा के लिहाज से स्टीमर व गोताखोरों की टीम भी मुस्तैद. महिलाओं के लिए बनाए गए है कवर्ड चेंजरूम. उन्नाव के गंगाघाट, बक्सर धाम, नानामऊ घाट पर स्नानार्थियों की भारी भीड़.

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धालुओं में लगाई डुबकी


वाराणसी। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर वाराणसी में लाखों श्रद्धालुओं ने माँ गँगा की गोद में डुबकी लगाकर पुण्य प्राप्त किया है. देश के तमाम हिस्सों से आये स्नानार्थियों ने रात्रि से ही घाटों पर डेरा डाल रखा था. भगवान् भास्कर के उदय और उनकी प्रथम किरण की आभा के साथ पतित पावनि माँ गँगा में डुबकियाँ लगाने वालो की तादात बढ़ने लगी.

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर स्नान के लिए उमड़ा जनसैलाब


हरिद्वार। कार्तिक पूर्णिमा के स्नान पर हरिद्वार में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब. श्रद्धालु मां गंगा में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. मान्यता है कि आज के दिन मां गंगा में स्नान करने से मनोकामनाएं होती हैं. 

मथुरा में बाहरी वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक


मथुरा। मथुरा में बाहरी वाहनों का प्रवेश किया गया प्रतिबंधित. बाहरी इलाकों में बनाए गए वाहनों के लिए पार्किंग स्थल. कार्तिक पूर्णिमा के पर्व को लेकर भारी संख्या में यमुना घाटों पर पहुंच रहे हैं श्रद्धालु. प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के किए पुख्ता इंतजाम.

कार्तिक पूर्णिमा आज


रायबरेली। कार्तिक पूर्णिमा आज. रायबरेली के गंगा घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़. भव्य गंगा आरती के बाद शुरू हुआ गंगा स्नान. कड़ी सुरक्षा के बीच गेगासों, डलमऊ घाटों पर श्रद्धालु कर रहे गंगा स्नान.

First Published : 12 Nov 2019, 06:00:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो