News Nation Logo
Banner

बलिया में दूषित पानी पीने से 50 लोग बीमार, एक बच्ची की मौत

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 11 अक्टूबर 2019

By : Yogendra Mishra | Updated on: 11 Oct 2019, 07:15:09 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: NS)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 11 अक्टूबर 2019

दूषित पानी पीने से 4 दर्जन लोग बीमार


बलिया। दूषित पानी पीने से लगभग 4 दर्ज़न लोग बीमार. जिला हॉस्पिटल और स्थानीय डॉक्टरों की टीम गांव में रवाना. सीएमओ मौके पर पहुँचे. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रसड़ा में 4 दर्जन से अधिक डायरिया मरीजों का इलाज जारी. आस-पास के गांव में भी मचा हाहाकार. रसड़ा थाने के नागपुर गांव के राजभर बस्ती का मामला. सीएमओ के अनुसार बाढ़ के चलते अति वृष्टि के चलते संचारी रोग फैलते हैं . एक बच्ची की मौत भी हुई है. सीएमओ के मुताबिक उल्टी से मौत हुई है.

बागपत में प्रदूषण फैलाने वालों को अनोखी सजा


बाग़पत। एसडीएम बाग़पत ने प्रदूषण फ़ैलाने वालों को दी काबिलेतारीफ सज़ा. एक-एक  हजार पौधे लगाने की फैक्ट्री संचालक को सुनाई सज़ा. प्रदूषण फ़ैला रही जींस रँगाई की दो फैक्ट्रियों को किया सीज़. सील हटवाने के लिए करना होगा 1-1 हज़ार पौधारोपण. पुराना कस्बे में चल रही थी अवैध फैक्ट्रियां. बाग़पत एसडीएम पुलकित गर्ग ने लगाया पौधारोपण का जुर्माना.

कांग्रेस अध्यक्ष का हुआ स्वागत


उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अजय कुमार लल्लू आज लखनऊ पहुंचे हैं. लखनऊ पहुंचने पर पॉलिटेक्निक चौराहे पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अजय लल्लू का जोरदार स्वागत किया. न्यूज़ स्टेट से बातचीत में अजय लल्लू ने कहा कि प्रदेश में बदलाव की बयार है.

कानपुर में डबल मर्डर


कानपुर। कानपुर में डबल मर्डर, एक महिला और पुरुष की हत्या. प्रेम संबंधों के चलते पति ने की पत्नी और उसके प्रेमी की हत्या. नर्वल थाना क्षेत्र के नरौरा गांव की घटना. नर्वल पुलिस मौके पर मौजूद, आरोपी गिरफ्तार.

रायबरेली में चलेगा ट्रेनिंग कैंप


लखनऊ। सूत्रों के हवाले से खबर है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई कमेटी के पदाधिकारियों को रायबरेली में ट्रेनिंग दी जाएगी. तीन दिन तक चलने वाले इस ट्रेनिंग कैंप में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी खुद मौजूद रहेंगी. इस ट्रेनिंग के लिए 14 अक्टूबर को 3 दिन के भ्रमण पर प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंच रही है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के भूएमऊ गांव में स्थित गेस्ट हाउस में यह ट्रेनिंग कैंप 16 अक्टूबर तक चलेगा. इस ट्रेनिंग की निगरानी स्वयं प्रियंका गांधी करेंगी.

लखनऊ में होगा किसान पाठशाला का आयोजन


लखनऊ। एक बार फिर होगा किसान पाठशाला का आयोजन. 5 वें संस्करण का पहला मॉड्यूल 21-24 अक्टूबर और दूसरा 4-7 नवंबर तक चयनित केंद्रों में होगा. हर किसान पाठशाला में एक नोडल अधिकारी तैनात होगा. कृषि उत्पादन आयुक्त ने मंडलायुक्त और ज़िलाधिकारियों को दिए निर्देश. जिन जनपदों में आचार संहिता लागू है वहां पर बाद में होगा आयोजन.

अस्पताल से कैदी फरार


बस्ती। जिला अस्पताल में इलाज कराने गया कैदी फरार. इलाज के दौरान पुलिस को चकमा दे कर फरार हुआ सिराज नाम का कैदी. कैदी के फरार होने से मचा हड़कंप, तलाश में जुटी पुलिस. सदर कोतवाली के जिला अस्पताल का मामला.

First Published : 11 Oct 2019, 07:15:09 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×