logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 1 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 1 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

Updated on: 01 Nov 2019, 06:33 AM

लखनऊ:

लखीमपुर खीरी में ATS द्वारा 11 अक्टूबर को टेरर फंडिंग मामले में 2 नाइजीरियाई नागरिक पीटर और हरमन के साथ मुमताज की पुलिस को कस्टडी रिमांड मिली है. पीटर और हरमन को 7 दिन और मुमताज को 1 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. पुलिस और ATS अब इनसे टेरर फंडिंग मामले के साथ नेपाल के बैंकों में भी किए गए फ्रॉड के सम्बंध में पूछताछ करेंगी. ATS की अभी और नाइजीरियन नागरिकों पर भी नजर है.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

पॉलिथीन और प्लास्टिक को पूरी तरह खत्म करने के लिए उत्तराखंड सरकार की योजना

उत्तराखंडः सरकार राज्य से पॉलिथीन और प्लास्टिक को पूरी तरह बाहर करने की योजना पर कार्य कर रही है. जिसके चलते अलग-अलग जिलों में प्लास्टिक फ्री मुहिम चलाई जा रही है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इसी क्रम में सचिवालय कर्मचारियों और शासन के आला अधिकारियों की जन जागरूकता रैली को संबोधित किया और रैली को हरी झंडी दिखाई.

calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

उन्नाव में तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर को टक्कर मारी, एक की मौत

उन्नाव: बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में ट्रैक्टर सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई.

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

यूपी में कांग्रेस जल्द जिला कमेटियों के गठन करेगी

लखनऊः प्रदेश में अपनी खोई राजनीतिक जमीन पाने के लिए कांग्रेस जल्द जिला कमेटियों के गठन करेगी. जिले में छोटी और जुझारू टीम कांग्रेसी उतारेगी. अजय कुमार लल्लू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जुझारू और लड़ाकू टीम बनाने पर विचार किया जा रहा है.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

यूपी कैबिनेट की आज शाम 6 बजे होगी बैठक

लखनऊः यूपी कैबिनेट की आज शाम 6 बजे बैठक होगी. सपा सरकार में बने विकास खंडों के सृजन के प्रस्ताव को रद्द कर करने का फैसला लिया जा रहा है. आउटसोर्सिंग नीति सहित कई अन्य प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

यूपी में नए डीजीपी की कवायद शुरू

लखनऊः उत्तर प्रदेश में नए पुलिस महानिदेशक  के लिए कवायद शुरू हो गई है. वर्तमान में यूपी के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह (ओपी सिंह) का कार्यकाल 31 जनवरी 2020 को समाप्त हो रहा है. 

calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

काशी में 'नाग नथैया' उत्सव मनाया गया

वाराणसीः काशी में गुरुवार को 'नाग नथैया' उत्सव मनाया गया. यह त्योहार भगवान कृष्ण द्वारा नाग कालिया की विजय का जश्न मनाता है. 



calenderIcon 07:02 (IST)
shareIcon

आईआईएम-लखनऊ का वार्षिकोत्सव राम पर केंद्रित होगा

लखनऊः भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम-एल) पहली बार अपने आगामी वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव में रामायण पर आधारित एक नाटक का मंचन करेगा, जिसे 'मैनफेस्ट-वर्चस्व' का नाम दिया गया है.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

बलिया में निर्देशों की अवहेलना पर पंचायत राज अधिकारी निलंबित

बलियाः शासन के निर्देश की अवहेलना और ओडीएफ गांव की फर्जी आंकड़े बाजी का खेल खेलने के आरोप में शासन ने जिला पंचायत राज अधिकारी शेष देव पाण्डेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया.

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.