News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 1 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 1 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Nov 2019, 06:33:01 AM

लखनऊ:  

लखीमपुर खीरी में ATS द्वारा 11 अक्टूबर को टेरर फंडिंग मामले में 2 नाइजीरियाई नागरिक पीटर और हरमन के साथ मुमताज की पुलिस को कस्टडी रिमांड मिली है. पीटर और हरमन को 7 दिन और मुमताज को 1 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. पुलिस और ATS अब इनसे टेरर फंडिंग मामले के साथ नेपाल के बैंकों में भी किए गए फ्रॉड के सम्बंध में पूछताछ करेंगी. ATS की अभी और नाइजीरियन नागरिकों पर भी नजर है.

पॉलिथीन और प्लास्टिक को पूरी तरह खत्म करने के लिए उत्तराखंड सरकार की योजना

उत्तराखंडः सरकार राज्य से पॉलिथीन और प्लास्टिक को पूरी तरह बाहर करने की योजना पर कार्य कर रही है. जिसके चलते अलग-अलग जिलों में प्लास्टिक फ्री मुहिम चलाई जा रही है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इसी क्रम में सचिवालय कर्मचारियों और शासन के आला अधिकारियों की जन जागरूकता रैली को संबोधित किया और रैली को हरी झंडी दिखाई.

उन्नाव में तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर को टक्कर मारी, एक की मौत

उन्नाव: बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में ट्रैक्टर सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई.

यूपी में कांग्रेस जल्द जिला कमेटियों के गठन करेगी

लखनऊः प्रदेश में अपनी खोई राजनीतिक जमीन पाने के लिए कांग्रेस जल्द जिला कमेटियों के गठन करेगी. जिले में छोटी और जुझारू टीम कांग्रेसी उतारेगी. अजय कुमार लल्लू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जुझारू और लड़ाकू टीम बनाने पर विचार किया जा रहा है.

यूपी कैबिनेट की आज शाम 6 बजे होगी बैठक

लखनऊः यूपी कैबिनेट की आज शाम 6 बजे बैठक होगी. सपा सरकार में बने विकास खंडों के सृजन के प्रस्ताव को रद्द कर करने का फैसला लिया जा रहा है. आउटसोर्सिंग नीति सहित कई अन्य प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है.

यूपी में नए डीजीपी की कवायद शुरू

लखनऊः उत्तर प्रदेश में नए पुलिस महानिदेशक  के लिए कवायद शुरू हो गई है. वर्तमान में यूपी के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह (ओपी सिंह) का कार्यकाल 31 जनवरी 2020 को समाप्त हो रहा है. 

काशी में 'नाग नथैया' उत्सव मनाया गया

वाराणसीः काशी में गुरुवार को 'नाग नथैया' उत्सव मनाया गया. यह त्योहार भगवान कृष्ण द्वारा नाग कालिया की विजय का जश्न मनाता है. 



आईआईएम-लखनऊ का वार्षिकोत्सव राम पर केंद्रित होगा

लखनऊः भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम-एल) पहली बार अपने आगामी वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव में रामायण पर आधारित एक नाटक का मंचन करेगा, जिसे 'मैनफेस्ट-वर्चस्व' का नाम दिया गया है.

बलिया में निर्देशों की अवहेलना पर पंचायत राज अधिकारी निलंबित

बलियाः शासन के निर्देश की अवहेलना और ओडीएफ गांव की फर्जी आंकड़े बाजी का खेल खेलने के आरोप में शासन ने जिला पंचायत राज अधिकारी शेष देव पाण्डेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

First Published : 01 Nov 2019, 06:33:01 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.