News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 07 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

जानिए उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की दिन भर की सारी छोटी-बड़ी खबरें एक जगह.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 07 Dec 2019, 07:17:07 AM

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 07 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज-बीती रात उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Victim) की दिल्ली (Delhi) के सरफदगंज हॉस्पिटल (Sarfadganj Hospital) में मौत हो गई. अस्पताल के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने पीड़िता के निधन की पुष्टि की. उन्‍होंने बताया, रात करीब 11:10 बजे पीड़िता के हृदय ने काम करना बंद कर दिया. उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और 11:40 बजे उसका निधन हो गया.

सूत्रों के मुताबिक, आज करीब 10 बजे उन्नाव रेप पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम शुरू किया जाएगा जबकि पोस्टमार्टम के बात पीड़िता के शव को एयरलिफ्ट करके पहले लखनऊ लाया जाएगा जिसके बाद उसे सड़क मार्ग के द्वारा उन्नाव ले जाया जाएगा. 

Scroll Down to read more updates

सुपारी व्यापारी को मारी गोली


लखनऊ। सुपारी व्यापारी को गोली मारकर लूट की घटना के बाद मौके पर पहुंचे ADG Zone SN सोबत. दिनदहाड़े व्यापारी को गोली मारकर लूट की घटना को दिया गया है अंजाम. पुराने लखनऊ के रकाबगंज इलाके में बदमाशों ने व्यापारी को गोली मारकर लूट लिए 12 लाख रुपये.

ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत


सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के महथा रेलवे स्टेशन के पास डेमू ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. महिला की नहीं हो पाई शिनाख्त.

मदसरा छात्र के साथ मारपीट के मामले में पुलिस का एक्शन


देवबंद। मंगलौर रोड गाँव दुगचाडी के निकट बस में सीट पर बैठने को लेकर मदरसा छात्र के साथ मारपीट के मामले में देवबंद कोतवाली प्रभारी यज्ञदत्त शर्मा ने की त्वरित कार्रवाई की है. उन्होंने 4 अज्ञात युवकों के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. आरोपियों की पहचान कर धड़पकड़ में जुटी पुलिस. कोतवाली प्रभारी यज्ञदत्त शर्मा ने कहा माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई होगी.

वाराणसी मे हुआ हादसा

सड़क के किनारे खड़ी स्विफ्ट डिजायर में वाराणसी से आ रही अनुबंधित रोडवेज बस ने टक्कर मार दी, जिसके बाद दोनों अनियंत्रित होकर नीचे खड्डे में जा गिरे। गिरने के बाद कुछ लोग घायल हो गए, लेकिन इसी बीच डिजायर और बस में आग लग गई और धू धू होकर बस और स्विफ्ट दोनों जलने लगी। आनन-फानन में बस से लोग उतर कर भाग गए। घायलों को लोगों ने किसी तरह बाहर उतारकर एंबुलेंस के द्वारा स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां पर इलाज चल रहा है।

देहरादून में रक्षामंत्री ने दिए ये अवार्ड

IMA पासिंग आउट परेड में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की शिरकत. बेस्ट केडेट्स को अवार्ड प्रदान किये.
स्वार्ड आफ आनर - कैडेट विनय विलास
गोल्ड मैडल - कैडेट विनय विलास
सिल्वर मेडल - कैडेट पिकेन्द्र सिंह
ब्राउज मेडल - कैडेट ध्रुव महेला

पीएम के दौर के लिए सीएम योगी आएंगे कानपुर

14 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर आएंगे। पीएम के कार्यक्रम को लेकर कार्यक्रम की तैयारियों का सीएम जायजा लेंगे और अधिकारियों संगबैठक भी करेंगे। सीएम योगी सुबह 11:35 बजे पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के बाद सीएसए यूनिवर्सिटी में अधिकारियों संग बैठक करेंगे। दोपहर 1:10 बजे मुख्यमंत्री योगी कानपुर से झांसी के लिए रवाना हो जाएंगे।

रेखा शर्मा ने परिवार वालों से की मुलाकात

NCW अध्यक्षता रेखा शर्मा ने उन्नाव के पीड़ित परिवार से मुलाकात की

एक महीने के अंदर मिलनी चाहिए मौत की सजा

Delhi Commission for Women की चीफ स्वाती मालिवाल ने उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर कहा कि यूपी सरकार और सेंट्रल गवर्नमेंट से उनकी अपील है कि उन्नाव रेप पीड़िता के गुनहगारों को एक महीने के अंदर फांसी की सजा दी जाए.



उत्तराखंड-इंडियन मिलिट्री एकेडमी की पासिंग आउट परेड आज

देहरादून के इंडियन मिलिट्री एकेडमी की पासिंग आउट परेड आज सुबह 8 बजे शुरू होगी. इस कार्यक्रम में परेड रिव्यूइंग ऑफिसर के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शिरकत करेंगे. रक्षा मंत्री परेड की सलामी स्वीकार करेंगे. बताया जा रहा है कि रक्षामंत्री के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी मौजूद रहेंगे.


पासिंग आउट परेड के बाद भारतीय सेना को 306 नए सैन्य अफसर मिलेंगे. प्रति वर्ष जून और दिसंबर में होती है पासिंग आउट परेड.

जानें मौत से पहले क्या बोला उन्नाव रेप पीड़िता ने

आखिरकार उन्नाव रेप पीड़िता (unnao rape victim) जिंदगी की जंग हार गई. सफदरजंग अस्पताल (safdarjung hospital) में शुक्रवार रात 11: 40 बजे उसकी मौत हो गई. अस्पताल के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने पीड़िता के निधन की पुष्टि की. उन्‍होंने बताया, रात करीब 11:10 बजे पीड़िता के हृदय ने काम करना बंद कर दिया. उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और 11:40 बजे उसका निधन हो गया.


सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर सुनील गुप्ता का कहना है कि पीड़िता का पूरा शरीर बुरी तरह से जला हुआ था. उसकी हालत ऐसी भी नहीं है कि उसे ठीक से पहचाना जा सके. 90 प्रतिशत से भी ज्यादा जल चुकी यूपी की 'निर्भया' गुरुवार रात 9 बजे तक होश में थी.


अस्‍पताल के सूत्रों के अनुसार, होश में रहने के दौरान उन्‍नाव रेप पीड़िता बोलती रही, मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई. इस तरह एक और निर्भया की मौत हो गई. 

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड डेली लाइव में आपका स्वागत है. दिन भर की सारी बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहिए newsstate.com के साथ. 

First Published : 07 Dec 2019, 06:54:52 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.