News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 29 फरवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

आपको यहां उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 29 Feb 2020, 04:44:20 PM

Lucknow:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. आपको यहां उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

समाजवादी पार्टी (SP) सांसद आजम खान (Azam Khan) को परिवार समेत आज यानी शनिवार को रामपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा. पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ उन्हें सीतापुर जेल से रामपुर जेल में पेश किया जाएगा. पुलिस-प्रशासन की तरफ से आजम खान को रामपुर लाने की पूरी तैयारी कर ली गई है. जानकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस शनिवार को रामपुर लेकर जाएगी. जेल प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक आजम खान शुक्रवार की पूरी रात करवटें बदलते रहे. 5 बजे सुबह उन्होंने नमाज पढ़ी.

सपा सांसद आजम खान सीतापुर जेल से रामपुर के लिए रवाना हो गए हैं. पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम भी साथ में हैं. रामपुर कोर्ट में उनकी आज पेशी है. कड़ी सुरक्षा के बीच उनको सीतापुर से रामपुर लाया जा रहा है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे साथ बहुत अमानवीय बर्ताव हुआ. प्रदेश सरकार ने बदले की भावना से कार्रवाई की है. जेल में मेरे साथ अच्छा बर्ताव नहीं हुआ है.

सोनभद्र (Sonbhadra) के बिल्ली-मारकुंडी खनन क्षेत्र में एक पत्‍थर की खदान में शुक्रवार की शाम चट्टान खिसकने से हादसा हो गया था. हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई. 12 घण्टे के बाद शनिवार की सुबह एक मजदूर का शव बरामद किया गया. वहीं इससे पहले 2 मजदूरों को गंभीर स्थिति में बाहर निकाल कर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. क्षेत्र में लोगों की भारी भीड़ की वजह से प्रशासन भी काफी सुरक्षा व्‍यवस्‍था और सतर्कता बरत रहा है. शुक्रवार को निर्देश आने के बाद से ही मामले को लेकर जांच का दौर भी शुरू हो गया है.

First Published : 29 Feb 2020, 06:56:53 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Up News Breaking News
×