logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 12 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज, पढ़ें न्यूज स्टेट पर

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेंगी.

Updated on: 12 Apr 2020, 06:38 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 12 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 15:42 (IST)
shareIcon

लॉकडाउन ने सभी सेक्टर को प्रभावित किया है. प्रदेश भर के साथ ही लखनऊ के पेट्रोल पंप भी लॉकडाउन की मार से नहीं बचे हैं. सभी पेट्रोल पंप की बिक्री में भारी गिरावट हुई है. जिन पेट्रोल पंप पर पहले लाइन लगी रहती थी. वहां अब घंटों सन्नाटा पसरा रहता है. सेल घटी तो पेट्रोल पंप मालिकों ने 60 से 70 फीसदी कर्मचारियों की संख्या में भी कटौती कर दी.

calenderIcon 15:40 (IST)
shareIcon

शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि जहां तक सम्भव हो, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, तकनीकी शिक्षा और बेसिक शिक्षा सभी में ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के उपाय और रास्ते तलाश करके इसे शुरू किया जाए. ई-लर्निंग के लिए ई-टाइमटेबल भी बनाया जाए.

calenderIcon 15:38 (IST)
shareIcon

लखनऊ में 6 जिले हैं, उन्नाव को छोड़कर सभी जिलों में कोरोना के केस सामने आए हैं,
लेकिन अब प्रशासनिक सूझबूझ और रणनीति से कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर रोक लगी है.
लखनऊ मंडल में हरदोई, रायबरेली, सीतापुर, उन्नाव, खीरी और लखनऊ में कोरोना की रोकथाम के लिए क्या कदम उठाए गए हैं. इसकी जानकारी खुद लखनऊ के मंडलायुक्त ने दी.

calenderIcon 15:37 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री ने सभी विभाग को आदेश दिया है कि फसलों की कटाई के लिए किसानों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. जिला प्रशासन सभी सुविधाएं दी जाए. किसानों की फसल खरीदने के भी उपाय किए जाए और अगर किसान की फसल खेत से ही खरीदी जा सकती है तो उसके भी रास्ते तलाशे जाए.

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये तय माना जा रहा है कि लॉकडाउन दो और हफ्तों के लिए बढ़ सकता है. इस बीच इस लॉकडाउन को कामयाब बनाने में प्रशासन पुरजोर कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में एक मामला सामने आया है जिसमें लॉकडाउन के दौरान रामपुर के जिलाधिकारी आधी रात को सड़क पर घूमते मिले तो सिपाही ने उन्हें बीच में ही रोक लिया और उन्हें लॉकडाउन की अहमियत समझाई. इससे डीएम ने अपनी बाइक घुमाई औऱ वापस लौट गए. दरअसल यह डीएम और कोई नहीं बल्कि नहीं आंजनेय कुमार सिंह थे. वहीं आंजनेय कुमार सिंह जिन्होंने कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के दबंग मंत्री आजम खान को जेल में डाल दिया था.

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है. इनमें अधिकांश केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं. निजामुद्दीन मरकज से निकले लोगों को पुलिस ने क्वारंटीन कर दिया था. इनमें कुछ विदेशी शामिल थे. अब क्वारंटीन खत्म होने के बाद इस पर पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है. बहराइच में विदेशी तबलीगी जमातियों को पासपोर्ट और वीजा नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और उन्हें जेल भेज दिया गया है.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की रिपोर्ट आई निगेटिव, तबलगीगी जमात में हुए थे शामिल
ब्लड सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. डीएम भनु चन्द्र गोस्वामी के मुताबिक जिले में 184 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया है.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

ताज नगरी में कोरोना वायरस के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं. इनसे आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 104 पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश में आगरा पहला ऐसा जिला है जिसमें कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सौ के पार पहुंच गया है. आगरा के 33 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है. लगातार इन इलाकों की निगरानी रखी जा रही है.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में कोरोना से पहली मौत. RML अस्पताल में युवक ने तोड़ा दम. गाजियाबाद में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है. एक युवक की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. इसका दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में इलाज चल रहा था.