logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 7 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsstate.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Updated on: 07 Apr 2020, 08:26 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 7 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 18:10 (IST)
shareIcon

कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने वर्तमान वित्तीय वर्ष की संपूर्ण विधायक निधि 3 करोड़ रुपये कोरोना से लड़ाई के लिए दी.

calenderIcon 18:09 (IST)
shareIcon

कारागार मंत्री जय कुमार जैकी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र. अधिवक्ताओं की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र. प्रदेश के 5 लाख अधिवक्ताओं को जीवन यापन के लिए अनुदान देने का किया निवेदन.

calenderIcon 18:09 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि Covid19 से बचाव हेतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर किए जा रहे उपायों एवं चिकित्सकीय सामग्री की आपूर्ति हेतु मैंने अपनी विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि की पूरी धनराशि तीन करोड़ रुपये को "उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड" में देने का निर्णय लिया है.

calenderIcon 15:49 (IST)
shareIcon

UP में कुल कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 317 हो गई है. जिसमें से 160 से भी ज्यादा जमाती हैं,
केस की संख्या बढ़ी है तो मददगार हाथों में भी इजाफा हुआ है.

calenderIcon 15:48 (IST)
shareIcon

कानून के लिए कलम चलाने वाले जज इन दिनों गरीबों के लिए फ़ूड पैकेट पैक करने का काम कर रहे हैं. Lockdown के दौरान कोर्ट्स भी बन्द हैं. लखनऊ स्थित जज ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट यानी कि JTRI में भी प्रशिक्षु जजों का आना बंद है.

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

UP सरकार ने साफ कर दिया है कि एक केस भी बाकी रहा तो lockdown नहीं खुलेगा. हालांकि इसके साथ कोरोना के खिलाफ लगातार तैयारी कर रही है. लखनऊ के लोग कहते हैं कि वो Lockdown के साथ हैं, क्योंकि इस महामारी से लड़ने का यही एक अस्त्र है.

calenderIcon 15:45 (IST)
shareIcon

केंद्र सरकार के बाद यूपी सरकार भी सभी विधायक की 30 फीसदी सैलरी कम करने के अध्यादेश लाने की तैयारी. सभी विधायकों की निधि 2 साल के लिये सस्पेंड की जा सकती है. कोविड19 की महामारी के लिए उपयोग की जाएगी. यह धनराशि मोदी सरकार ने आज सुबह सभी सांसदों की 30 फीसदी सैलरी कम करने के फ़ैसले को दी हैं मंज़ूरी.

calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

जहां पूरी दुनिया इंसानो को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, वहीं जानवरों को भी इस वायरस से सुरक्षित रखने के लिए दुनिया भर के चिड़ियाघर संचालक अपनी पूरी जद्दोजहद कर रहे हैं. इसी कड़ी में लखनऊ के चिड़ियाघर प्रशासन द्वारा जानवरों को सुरक्षित रखने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

calenderIcon 15:42 (IST)
shareIcon

बांदा रेंज में जमात के 36 लोगों के खिलाफ FIR की बात सही नहीं है. रेंज में हमने 39 लोगों को चिन्हित किया था, जो जमात से लौटे थे. सभी की जांच की गई है. सभी 39 को क्वारंटीन किया गया है.
37 की रिपोर्ट नेगेटिव है. 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव थी. जिसमें से 1 और की रिपोर्ट अब नेगेटिव आ चुकी है.


 

calenderIcon 15:40 (IST)
shareIcon

लखनऊ में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने वर्तमान वित्तीय वर्ष की संपूर्ण विधायक निधि से 3 करोड़ रुपये कोरोना से लड़ाई के लिए दिया.

calenderIcon 08:28 (IST)
shareIcon

पुराने लखनऊ का नक्खास और अकबरीगेट इलाका भी सील किया गया. नक्खास इलाके में एक युवक में मिले हैं कोरोना के लक्षण.