logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 29 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 29 Mar 2020, 07:15 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 मार्च 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

लखनऊ में प्रशासन ने झोंकी पूरी ताकत. सैंकड़ों बसों का इंतज़ाम. सुबह तक जो पैनिक सिचुएशन थी, उसमें भारी कमी. बड़ी संख्या में बसों को पूर्वांचल के जिलों में भेजा जा रहा है. लखनऊ में स्थिति नियंत्रण में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर परिवहन निगम ने झोंकी ताकत. परिवहन मंत्री के निर्देश पर बड़ी संख्या में बसों का इंतज़ाम.

calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी बैठक. पार्टी संगठन के पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. मुख्यमंत्रि योगी आदित्यनाथ ज़ूम क्लाउड एप के करिए शाम 5 बजे पांच कालीदास आवास से होगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग. BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अपने आवास से रहेंगे मोजूद

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने अधिकारियों को स्पॉट विजिट के दिये निर्देश. सीएम योगी के निर्देश पर आज 1 टीम नोएडा रवाना प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दूबे के नेतृत्व में 1 टीम करेगी नोएडा का दौरा आज दोपहर 4 बजे नोएडा के अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का करेंगे. विजिट कल गाजियाबाद भी जायेंगी टीम जिसके बाद मुख्यमंत्री को सौंपी जायेगी रिपोर्ट अब तक नोएडा में 27, गाजियाबाद में 7 कोरोना पॉजिटिव के मामले आये सामने.

calenderIcon 15:03 (IST)
shareIcon

इस वक्त लखनऊ के शहीद पथ पर जो नजारा है, ऐसी तस्वीरें देश ने अब तक सिर्फ भारत पाकिस्तान बंटवारे पर बनी फिल्मों में ही देखी होंगी. शहीद पथ हज़ारों की तादाद में लोग जमा हैं, और जैसे ही कोई बस, ट्रक दिल्ली, नोएडा गाज़ियाबाद से आती है पूर्वांचल जाने के लिए लोग उन बसों और ट्रकों पर टूट पड़ते हैं, सभी की सिर्फ यही कोशिश है कि किसी तरह इन बसों और ट्रकों में जगह मिल जाए.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

लोगों के स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं कर सकते. इसलिए यूपी में अचानक आए लोगों का पूरा फालोअप हो, आईसोलेशन/क्वरंटाइन कराने के लिए ज़िला प्रशासन जवाबदेह हो. हर हाल में युद्धस्तर पर कोरोना से निपटना है. कोराना के चलते जो उधम, संस्थान बंदी के दौरान बंद रहे, उन संस्थानों को उनके हर कर्मचारी को वेतन देना ही होगा, अधिकारी वेतन दिलाएं- सीएम योगी आदित्यनाथ

calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

आलमबाग रेल कोच कारखाने में काम शुरू. कोच को आइसोलेशन वॉर्ड बनाने का काम. रेल के एक कोच का प्रोटोटाइप तैयार किया. मंजूर होते 15 कोच और बनाने के निर्देश.

calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

Lockdown अप्रवासी मजदूरों पर मुसीबत बनकर टूटा है तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस मुसीबत का फायदा उठाने से भी नहीं चूक रहे हैं. लखनऊ के चिनहट चौराहे पर पहुंची एक प्राइवेट बस गोरखपुर जाने वालों को भरने लगी. लेकिन बस ड्राइवर ने गोरखपुर के निर्धारित किराए 336 रुपये की जगज 500 का किराया वसूलने की कोशिश की. यानी की 170 रुपये ज्यादा, लेकिन news nation, news state संवाददाता द्वारा अवैध किराए का विरोध किए जाने के बाद लोग भी खुलकर ज्यादा भाड़े का विरिध करने लगे, जिसके बाद बस ड्राइवर ने अपनी गलती मानी औऱ 336 रुपये की दर से ही लोगों को गोरखपुर ले जाने को तैयार हुआ.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ कोराना को लेकर अपने अधिकारियों के साथ बैठक की. 

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत पटेल ने नोएडा में कराई आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा के ख़िलाफ़ FIR. राघव चड्ढा ने कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ़ किया था आपत्तिजनक ट्वीट. आलोचनाओं के बाद डिलीट किया था ट्वीट.

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली, हरियाणा से निकले अप्रवासी मजदूरों की भीड़ अब लखनऊ पहुंच रही है. इन अप्रवासियों को पूर्वांचल के जिलों के लिए रवाना करना लखनऊ जिला प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. क्योंकि हज़ारों की भीड़ के लिए कोई भी इंतज़ाम नाकाफी साबित हो रहे हैं. लिहाजा जिसे जो साधन मिल रहा है उसी पर सवार होकर लोग निकल ले रहे हैं. बसों में, ट्रकों में यहां तक गैस सिलेंडर ढोने वाली गाड़ियों में लोग लदकर अपने जिलों को जा रहे हैं.

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार ने किया हमला.