News Nation Logo

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 9 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 9 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 09 Mar 2021, 07:22:51 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 9 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की 4 बजे राज्यपाल से मुलाकात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत आज राज्यपाल बेबीरानी मौर्य से मुलाकात करेंगे. शाम 4 बजे होने वाली इस मुलाकात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. 

श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में टली सुनवाई

मथुरा - श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में नहीं हुई सुनवाई, कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 22 मार्च को तय की है. कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक के चलते अदालत का हुआ नो वर्क. ठाकुर केशव देव जी बनाम इंतजामियां कमेटी वाद पर सुनवाई की तारीख 22 मार्च लगी है. कमीशन नियुक्त कर विवादित स्थल के निरीक्षण ओर ईदगाह मस्जिद में लगे मंदिर के पत्थरों और हिंदू स्थापत्यकला के सबूतों को मिटाने के प्रयास के मामले पर भी सुनवाई होनी थी. श्री कृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि को मुक्त करा करने और शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की दावे में मांग रखी है. 

घर में घुसकर मासूम से दुष्कर्म

आगरा - घर में घुसकर मासूम से दुष्कर्म. घर मे अकेली थी 10 वर्षीय मासूम बच्ची. पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा. वारदात के बाद आरोपी हुआ फरार. हरीपर्वत थाना क्षेत्र का मामला. 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने दिल्ली आवास पुराना किला रोड से हुए रवाना

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों का प्रयागराज बंद आज

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों का प्रयागराज बंद आज. शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधान पीठ लखनऊ में खोले जाने के विरोध में बंद का आह्वान किया गया है. वकीलों के इस बंद को व्यापारियों और छात्रों ने भी समर्थन दिया है. प्राधिकरण की पीठ को लेकर 23 फरवरी से लगातार वकील हड़ताल पर हैं.

छह दिन होगा वैक्सीनेशन

लखनऊ में टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग बड़े अस्पतालों में अब हफ्ते में छह दिन वैक्सीनेशन कराएगा. शहरी और ग्रामीण CHC पर हफ्ते में तीन दिन टीका लगाया जाएगा. नई व्यवस्था आज से लागू हो रही है. रविवार के दिन वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी.

आशिक ने घर मे कूदकर महिला को चाकुओं से गोदा

बुलंदशहर - सिरफिरे आशिक ने घर मे कूदकर महिला को चाकुओं से गोदा. महिला को गंभीर हालत में हायर मेडिकल सेंटर किया गया रेफर, दिल्ली में इलाज के दौरान मौत. मृतका के मायके खैरपुर का रहने वाला है आरोपी, घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार. पुलिस घटना की बारीकी से जांच में जुटी, बुलंदशहर के कोतवाली शिकारपुर गांव हमीरपुर का मामला.

चौकीदार की धारदार हथियार से हत्या

हरदोई- मल्लावा कोतवाली इलाके में नयागांव में एक गेस्ट हाउस के चौकीदार की धारदार हथियार से हत्या. निर्माणाधीन गेस्ट हाउस में चौकीदार की हत्या के बाद उसके पुत्र की तहरीर पर अज्ञात हत्यारे के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा. पुलिस हत्याकांड की वजह तलाशने में जुटी, मृतक चौकीदार प्रमोद उर्फ राममिलन बगल के खेरवा गांव का रहने वाला था.

सपा नेत्री ने कबूतर बाजी कर हड़पे 2 लाख रुपये. युवक को विदेश भेजने के नाम पर दे दिया फर्जी टिकट, वीजा. पीड़ित युवक ने एसपी अमरोहा को शिकायती पत्र देकर सपा नेत्री के खिलाफ की कार्यवाही की मांग. पैसे वापस मांगने पर सपा नेत्री झूठे मुकदमे में फंसाने की देती है धमकी. अमरोहा जनपद के थाना हसनपुर क्षेत्र के सिहाली जागीर गांव का मामला. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरा आज से 

मुख्यमंत्री योगी आज से दो दिनों के बुंदेलखंड दौरे पर हैं. इस दौरान वह छह जनपदों का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री सुबह 9.50 बजे जालौन पहुंचेंगे. सुबह 11 बजे ललितपुर पहुंचकर बंडई बांध परियोजना का लोकार्पण करेंगे. दोपहर 12.05 बजे झांसी के राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचेगे. यहां जीआईसी में मुख्यमंत्री जनसभा को करेगे संबोधित , साथ ही 27 परियोजनाओं का लोकार्पण व 21 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. डेढ़ बजे सीएम सर्किट हाउस पहुंचेंगे. तीन बजे तक सर्किट हाउस में रुककर जनप्रतिनिधियों व पार्टी के पदाधिकारियों भेंट करेंगे.  

13 अखाड़ा समेत 16 मठों को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

कुंभ 19 के दौरान अखाड़ों को संत और भक्त निवास के लिए योगी सरकार ने दिए थे पैसे. निर्माण कार्य का विस्तृत ब्यौरा नहीं देने पर तेरह अखाड़ों को जारी हुआ नोटिस. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के मठ बघम्बरी गद्दी को नोटिस जारी. श्री राम मन्दिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य स्वामी वासुदेवा नन्द सरस्वती के मठ को भी नोटिस जारी. साथ ही सच्चा बाबा आश्रम अरैल को भी नोटिस जारी हुआ. कुंभ के दौरान सभी तेरह अखाड़ों और तीन प्रमुख मठों को दिए गए थे एक- एक करोड़ रूपए. संत और भक्त निवास के स्थायी निर्माण के लिए योगी सरकार ने दिए थे पैसे. सरकार द्वारा दिए गए पैसों के इस्तेमाल की जानकारी नहीं देने पर जारी हुआ नोटिस. कमिश्नर ऑफ़ इनकम टैक्स एक्जम्शन की तरफ से भेजा गया है नोटिस. 

First Published : 09 Mar 2021, 07:15:46 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.