logo-image

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 8 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 8 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 08 Mar 2021, 05:05 PM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 8 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का निधन

राजस्थान के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का सोमवार को लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में निधन हो गया है. वह 86 साल के थे.

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

महिलाओं के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मिशन शक्ति अभियान में विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ और शिलान्यास और विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी महिलाओं के सम्मान कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में सिर्फ महिलाओं के लिए कोविड वैक्सीन कार्यक्रम का आयोजन

उत्तर प्रदेश: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुरादाबाद में ज़िला प्रशासन ने सिर्फ महिलाओं के लिए विशेष कोविड वैक्सीन कार्यक्रम का आयोजन किया है. अतिरिक्त CMO डॉ. प्रेमी ने कहा कि हमने यहां महिलाओं के लिए विशेष 3 टीकाकरण स्थल रखे हैं. आज हमारे पूरे स्टाफ में भी महिलाएं ही है.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

रावत ने नड्डा और शाह से मिलने का समय मांगा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह से मिलने का समय मांगा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम उत्तराखंड के बीजेपी नेताओं की अहम बैठक आज दिल्ली में होगी. 

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

गाजीपुर बॉर्डर पर महिलाओं ने ट्रैक्टर की कमान भी अपने हाथों में ली

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर यूपी दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर महिलाओं ने ट्रैक्टर की कमान भी अपने हाथों में ली. महिलाओं ने ट्रैक्टर चलाकर सरकार को संदेश भी दिया कि सरकार को अब किसानों की बात सुननी ही पड़ेगी, महिलाएं पूरी तरह से किसानों के साथ हैं.

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री थिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी पर खतरा बरकरार

उत्तराखंड के कई विधायकों की नाराजगी के कारण मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी पर खतरा बरकरार है. इस बीच देहरादून से वापसी के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने बतौर ऑब्जर्वर अपनी रिपोर्ट भाजपा आलाकमान को सौंप दी है. फिलहाल रावत को दिल्ली बुलाया गया है.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

डीजीपी ने कोरोना के कारण जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों की मांगी जानकारी

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हितेश चन्द्र अवस्थी ने राज्य के सभी पुलिस विभागीय प्रमुखों को पत्र भेजकर पिछले एक साल में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले पुलिस कर्मियों का ब्योरा मांगा है. साथ ही उन्होंने कोविड के कारण मरने वाले पुलिस कर्मियों की सही संख्या की जानकारी नहीं मिलने पर नाराजगी भी जताई है.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली तलब

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पार्टी आलाकमान ने दिल्ली तलब किया है. उत्तराखंड के 20 से ज्यादा विधायक भी दिल्ली पहुंचे हैं. इसके बाद उत्तराखंड की राजनीति में बड़ी हलचल है. 

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में 5 अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

गाजियाबाद में पुलिस ने 5 अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है. 

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

आजाद समाज पार्टी की महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष पर केस

मथुरा में आजाद समाज पार्टी की महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष कुमारी देविका सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. देविका सिंह पर मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद मौत मामले में ट्विटर पर भ्रामक पोस्ट करने का आरोप है. 

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ आज मिशन शक्ति कार्यक्रम में शामिल होंगे

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मिशन शक्ति कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.