logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 6 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 6 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 06 Nov 2020, 06:20 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 6 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

तांत्रिक के बहकावे में पिता ने की बेटी की हत्या 


बाराबंकी जिले से एक दर्दनाक वाकया सामने आया है, जहां एक पिता ने तांत्रिक के बहकावे में आकर अपनी 10 वर्षीय बेटी को पीट पीट कर मार डाला और फिर उसके शव को घर में ही दफना दिया.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

नगर निगम ने गोबर से 1 लाख से अधिक दीये और मूर्तियां बनाईं


लखनऊ में नगर निगम की एक पहल के तहत गोबर का उपयोग कर 1 लाख से अधिक दीये और मूर्तियां बनाई जा रही हैं. नगर आयुक्त ने बताया, इन इको फ्रेंडली दीयों और मूर्तियों में पौधे के बीज डाले गए हैं ताकि जब इसे उपयोग करने के बाद मिट्टी में फेंका जाए तब इनमें से पौधे उग सकें.


calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

CAA हिंसा में शामिल लोगों के लखनऊ में फिर लगे पोस्टर


बीते साल CAA (नागरिकता संशोधन कानून) के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा में शामिल लोगों के एक बार फिर पोस्टर राजधानी लखनऊ में लगा दिए गए हैं. साल की शुरुआत में भी हिंसा करने वालों के पोस्टर लगाए गए थे, लेकिन हाईकोर्ट की आपत्ति के बाद इन्हें हटा दिया गया था. 

calenderIcon 06:24 (IST)
shareIcon

पराली जलाने के खिलाफ कार्रवाई में ढिलाई: पद से हटाए गए एसडीएम


उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में जिलाधिकारी ने मांट क्षेत्र के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) को अपने इलाके के किसानों को पराली जलाने से रोकने में ढिलाई के कारण पद से हटा दिया है.

calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

विधान परिषद की 11 सीटों के चुनाव की अधिसूचना जारी


उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों के चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है. अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिल करने का काम भी शुरू हो गया है.

calenderIcon 06:22 (IST)
shareIcon

मथुरा के गांव की ईदगाह में 3 युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में तीन युवकों द्वारा छाता क्षेत्र के तरौली गांव की ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है. इस घटना से कुछ दिन पहले सद्भावना यात्रा पर आए दो मुस्लिम युवकों ने नन्दगांव के मंदिर में कथित रुप से नमाज़ पढी थी.

calenderIcon 06:21 (IST)
shareIcon

खेत की मेड़ को लेकर विवाद में चली गोली : दो लोगों की मौत


सम्भल के गुन्नौर क्षेत्र में खेत की मेड़ को लेकर दो पक्षों के बीच गोलीबारी के दौरान दो लोगों की मौत हो गई.