logo-image

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 28 फरवरी 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है.

Updated on: 28 Feb 2021, 03:27 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 28 फरवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

सड़क हादसे में एक सिपाही की मौत

प्रयागराज के दारागंज इलाके में सड़क हादसे में एक सिपाही की मौत हो गई है. टाटा मैजिक ने बाइक सवार सिपाही को टक्कर मारी थी.

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच गए हैं. वाराणसी एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने उनका स्वागत किया. जेपी नड्डा यहां पंचायत चुनावों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों, मंत्री, विधायक के साथ मंथन करेंगे. इसके अलावा कई और कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद के पॉश इलाके में बदमाशों ने घर में घुसकर की लूट

गाजियाबाद के विनगर क्षेत्र के राजनगर में घर में घुसकर बदमाशों ने हथियारों के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया है. सुबह 4 बजे पॉश इलाके राजनगर के एक घर में घुसकर बदमाशों ने घर में रखे जेवरात व कैश को लूटा.

calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

लखनऊ नगर निगम में धूल फांक रहीं लाखों की फॉगिंग साईकिल

लखनऊ की तंग गलियों में फॉगिंग करके मच्छरों का प्रकोप खत्म करने के लिए लखनऊ नगर निगम ने फॉगिंग मशीनों से लैस साइकिलें खरीदी थीं. हरेक जोन में 6-6 फॉगिंग साइकिलें दी गईं हैं. लेकिन 15 दिन पहले ही खरीदी गई फॉगिंग मशीनों का हाल बदहाल है. 

calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

सपा के एक और नेता की बढ़ी मुश्किलें

समाजवादी पार्टी सरकार के एक और मंत्री के खिलाफ विजिलेंस की जांच शुरू हो गई है. आज़म खान और गायत्री प्रजापति के बाद सपा सरकार में मंत्री रहे मनोज पांडे की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं. आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस विभाग ने मनोज पांडे के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. समाजवादी सरकार में मनोज पांडे कृषि एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री थे और अभी रायबरेली से विधायक हैं.

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

'पढ़े लखनऊ-बढ़े लखनऊ' कार्यक्रम का आयोजन 1 मार्च को

'पढ़े लखनऊ-बढ़े लखनऊ' कार्यक्रम का आयोजन 1 मार्च को होगा. जिले के सभी विद्यालयों के छात्र छात्रा 11:30 से 12:30 तक स्वयं उपर्युक्त विषयक की पाठ्यपुस्तक को पढ़ेंगे. मार्च के कार्यक्रम का विषय महिला सशक्तिकरण होगा. राज्यपाल के निर्देशानुसार विद्यालयों में प्रत्येक माह के प्रथम दिवस को 'पढ़े लखनऊ बढ़े लखनऊ' का आयोजन होगा.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

एटीएस ने इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश की एटीएस टीम ने कूट रचित प्रपत्र एवं शस्त्र लाइसेंस पर कारतूस खरीदकर उन्हें सप्लाई करने वाले 50,000 के इनामी वांछित राज किशोर राय को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

जेपी नड्डा आज से दो दिवसीय वाराणसी दौरे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचेंगे. आज वह वाराणसी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड सरकार की अनोखी पहल

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने ‘‘घरैकि पहचाण चेलिक नाम’’ की शुरूआत टीआरसी सूखाताल में आयोजित कार्यक्रम में की. इसके तहत परिवार की सबसे छोटी बेटी के नाम पर घर की पट्टिका लगाई जाएगी, ताकि घर की पहचान बिटिया के नाम पर हो सके. इस परंपरा की शुरुआत नैनीताल जिले से की गई.