logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 26 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 26 Oct 2020, 06:15 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 सितंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

दुधवा रिजर्व में बाघ के हमले में एक की मौत


दुधवा टाइगर रिजर्व (डीटीआर) के मध्यवर्ती जंगलों से सटे एक गांव में मवेशियों को चराने निकला 32 वर्षीय व्यक्ति बाघ के हमले का शिकार हो गया. इस महीने बाघ के हमले का शिकार होने वाला अवधेश यादव तीसरा पीड़ित है.

इससे पहले दुधवा के सिंगाही फॉरेस्ट रेंज के पास मझरा पुरव गांव का एक 60 वर्षीय व्यक्ति भी जानवर के हमले का शिकार हो गया था.

डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर (बफर) अनिल पटेल ने यादव का शव पाए जाने वाले स्थान पर एक बाघ के पैरों के निशान की पुष्टि की. चोटों की प्रकृति भी एक बाघ के हमले की ओर इशारा करती है.

उन्होंने आगे कहा, "हम क्षेत्र में आवारा बाघों की संख्या की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं. बाघों की एक जोड़ी या शावकों के साथ एक बाघिन इन हमलों के लिए जिम्मेदार हो सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि गांववालों ने क्षेत्र में एक बाघिन को अपने शावकों के साथ देखा था."

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि यादव मवेशी को चराने के दौरान एक तालाब के पास बैठा था, तभी एक बाघ ने अचानक उस पर हमला कर दिया. उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर दूसरे मवेशी चराने वाले उसकी मदद के लिए दौड़े, शोर मचाते हुए बाघ पर पत्थर फेंके, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी यादव ने पहले ही दम तोड़ दिया था. पहले भी बाघ दो पीड़ितों को जंगल में घसीट कर ले गए थे.

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

उप्र के बागपत में लोहा व्यापारी का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती की मांग


उत्तर प्रदेश के बागपत में सोमवार को लोहा व्यापारी का अपहरण हो गया. व्यापारी आदेश जैन सुबह चार बजे खत्री गढ़ी में अपने घर से भगवान महावीर मार्ग स्थित अपनी दुकान पर गाड़ी से सामान उतरवाने जा रहे थे. उसके काफी देर बाद जब वह वापस नहीं लौटे तो परिजनों के पास फोन आया और व्यापारी को छोड़ने के एवज में एक करोड़ रुपए की फिरौती की गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया.