logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 26 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 26 Nov 2020, 07:20 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

लखनऊ में एक दिसंबर तक लागू रहेगी धारा 144


कार्तिक पूर्णिमा और ग्यारहवीं शरीफ के मौके पर असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था भंग किए जाने की 'प्रबल आशंका' के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आगामी एक दिसंबर तक लागू रहेगी. संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों तथा अन्य व्यक्तियों द्वारा लखनऊ में प्रदर्शन किए जाने की संभावना है, जिससे शांति व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है.


उन्होंने कहा कि इसके अलावा 27 नवंबर को ग्यारहवीं शरीफ और 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा एवं गुरु नानक जयंती के अवसर पर असामाजिक तत्वों द्वारा शांति भंग की जा सकती है जिससे माहौल खराब होने की प्रबल आशंका है. अरोड़ा ने कहा कि इसके मद्देनजर लखनऊ में आगामी एक दिसंबर तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी. इसका उल्लंघन करने पर भारतीय दंड विधान की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.


 

calenderIcon 08:17 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में तीन तलाक के मामले में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज


अमेठी में एक महिला को तीन तलाक कहकर रिश्ता खत्म किये जाने के मामले में उसके ससुराल वालों समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बुधवार को बताया कि साफिया बानो ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसका निकाह पिछले साल मोहम्मद मुस्लिम से हुआ था जिसके बाद से उसके ससुराल वाले उसे और दहेज लाने के लिए पीटा करते थे. मोहम्मद मुस्लिम और बानो का एक बेटा है. पुलिस उपाधीक्षक एम के यादव ने बताया कि पुलिस ने दहेज कानून, मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.