logo-image
Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 24 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 24 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 24 Mar 2021, 08:04 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 24 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

विश्व क्षय रोग दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए CM योगी

सीतापुर में विश्व क्षय रोग दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 1882 में पहली बार टीबी के विषाणु की पहचान हुई थी. लेकिन इतने वर्षों के बाद भी अब तक हम दुनिया को इस रोग से मुक्त नहीं करा पाए हैं. WHO ने लक्ष्य रखा है कि वर्ष 2030 तक इस दुनिया को टीबी से मुक्त कराया जाए.

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

लखनऊ के अमीनाबाद इलाके में कई दुकानों में आग लगी

राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद इलाके में आज तड़के शार्ट सर्किट की वजह से कई दुकानों में आग लग गई. इसमें ज्यादातर दुकानें ज्वेलरी शोरूम थीं. यही नहीं, एक प्लास्टिक गोदाम भी था, जिसकी वजह से आग तेजी से फैली देखते ही देखते कुछ ही घंटों में दुकानें जलकर खाक हो गई. हालांकि व्यापारियों का कहना है कि फायर विभाग के कर्मचारियों ने समय से मोर्चा संभाल लिया था, जिसकी वजह से यह आग आगे नहीं बढ़ पाई अन्यथा बाजार बहुत बड़ा है और भी बड़ा नुकसान हो सकता था.

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

दुष्कर्म के बाद जलाई गई कॉलेज छात्रा की अस्पताल में मौत

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद द्वारा संचालित डिग्री कॉलेज की 21 वर्षीय छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म और उसे जलाए जाने के एक महीने बाद पीड़िता जिंदगी की जंग हार गई है. लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई है. 22 फरवरी को शाहजहांपुर में छात्रा के साथ हुए इस दुराचार में उसके कमर के ऊपर का 60 फीसदी हिस्सा जल गया था. 

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डबल डेकर बस पलटी

फिरोज़ाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डबल डेकर बस पलटने से 12 यात्री घायल हुए है. शिकोहाबाद के CEO ने बताया कि घटना आज सुबह करीब 4 बजे घटी. बस गुड़गांव से पश्चिम बंगाल जा रही थी. ड्राइवर को झपकी आने से ये घटना घटी. हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं जिसमें 3 बच्चे हैं. सबका इलाज चल रहा है. 


calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

21 साल से कम उम्र के लोगों को यूपी में नहीं मिलेगी शराब

उत्तर प्रदेश में अब 21 वर्ष से कम आयु के व्यक्ति को अब शराब नहीं बेची जा सकेगी. इसके लिए सरकार ने एक गाइडलाइन तय कर दी है. राज्य में अब शराब व बीयर की फुटकर बिक्री सीमा तय कर दी गई है. निर्धारित मात्रा से अधिक शराब व बीयर फुटकर लाइसेंसी दुकानों से नहीं मिलेगी.

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

यूपी के प्राइमरी स्कूलों में 4000 शिक्षकों की होगी भर्ती : शिक्षा मंत्री

उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक भर्ती का एक अवसर मिलने वाला है. बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ़ सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में जल्द ही सहायक अध्यापक के 4000 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.

calenderIcon 07:53 (IST)
shareIcon

काशी में आज शिव रसोईया की शुरुआत होगी

वाराणसी: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गोदौलिया स्थित अन्न क्षेत्र में आज शिव रसोईया की शुरुआत होगी. इस दौरान धर्मार्थ मंत्री उत्तर प्रदेश नीलकंठ तिवारी मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 07:52 (IST)
shareIcon

राजधानी लखनऊ में मौसम ने करवट ली

राजधानी लखनऊ में मौसम ने करवट ली है. तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई. मौसम विभाग ने पहले ही अनुमान लगाया था कि होली से पहले एक बार मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के तमाम जनपदों में इस वक्त यह बदलाव देखा जा रहा है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं, तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है.