logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 24 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 24 जनवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 24 Jan 2021, 06:24 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 24 जनवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

रोजगार और व्यापार की तलाश में युवाओं को अब इधर-उधर नहीं भटकना होगा. स्वरोजगार और उद्योग से जुड़ी हर जानकारी अब उन्हें मोबाइल की एक क्लिक पर मिलेगी. योगी सरकार युवाओं को स्वरोजगार का सबसे हाइटेक प्लेटफॉर्म देने के लिये उद्यम सारथी ऐप लांच करने जा रही है.

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश एमएसएमई सेक्टर में नई दास्तान लिख रहा है. राज्य ने इस साल छोटे उद्योगों से बड़ा लक्ष्य साधा है. वह भी तब जब कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण देशभर में आर्थिक गतिविधियां ठप हो गई थीं. ऐसे समय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वर्कप्लान के चलते बीते सितंबर तक 13,46,905 एमएसएमई इकाइयों को 326.12 करोड़ रुपए का लोन दिया गया.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश दिवस के एक दिन पूर्व प्रदेश को अत्याधुनिक इनडोर स्टेडियम की सौगात मिली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के सेक्टर 21-ए में इस नवनिर्मित इनडोर स्टेडियम का शनिवार को लोकार्पण किया.

calenderIcon 06:30 (IST)
shareIcon

यूपी की राजधानी में स्मार्ट मीटर से आने वाला बिजली का बिल आम बिजली उपभोक्ताओं के साथ-साथ सरकारी विभागों को भी बिल के मामले में रूला रहा है. लखनऊ को स्मार्ट बनाने का जिम्मा जिस संस्था के पास है वह भी स्मार्ट मीटर से परेशान है. स्मार्ट सिटी योजना के तहत लखनऊ के सभी ट्रैफिक सिंग्नल पर स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं। मगर रिचार्ज तिथि के 7-8 दिन पहले ही मीटर बंद हो जा रहे हैं. जिसकी वजह से सिग्नल और कैमरे ठप पड़ जाते हैं.

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश पार्टी पंचायत चुनाव अकेले अपने दम पर लड़ेगी.