News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 23 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Oct 2020, 06:35:07 AM
UP-UK Breaking News

यूपी-उत्तराखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 सितंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

बांके बिहारी मंदिर खुलवाने के लिए ऊर्जामंत्री ने CM को लिखी चिट्ठी


यूपी के मथुरा जिले के बांकेबिहारी मंदिर को भक्तों के दर्शनार्थ खुलवाने के लिए विधायक और राज्य के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा के पत्र की मीडिया को जारी की गई प्रति के अनुसार शर्मा ने मुख्यमंत्री को लॉकडाउन के बाद मंदिर खुलने और दो दिन बाद ही बंद कर दिए जाने का हवाला देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार के कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत ही राज्य के मंदिरों को खुलवाया है.


उन्होंने लिखा है कि इसी बीच वृन्दावन का बांकेबिहारी मंदिर भी खुला परंतु, दो दिन बाद ही अव्यवस्थाओं के चलते इसे अप्रत्याशित रूप से बंद करा दिया गया. उन्होंने मंदिर खुलवाने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया. गौरतलब है कि करीब आठ माह बाद शनिवार को खोले गए मंदिर को 19 अक्टूबर को पुनः बंद करा दिया गया था.

UP : राजद्रोह मामले में आरोपी की जमानत याचिका पर सुनवाई टाली गई


उत्तर प्रदेश के मथुरा की एक स्थानीय अदालत ने उन चार व्यक्तियों में से एक की जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी जिनके खिलाफ इस महीने की शुरुआत में उत्तर प्रदेश पुलिस ने राजद्रोह और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया था.


हाथरस कांड की पीड़िता दलित लड़की के परिवार से मिलने जाने के दौरान पांच अक्टूबर को रास्ते से ही चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें रामपुर निवासी आलम भी शामिल था. उक्त दलित लड़की से हाथरस में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था और उसकी बाद में मौत हो गई थी.


अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमर सिंह ने आलम की जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी. अब अदालत इस मामले में सुनवाई 29 अक्टूबर को करेगी. जिला सरकारी वकील शिवराम सिंह ने कहा, ‘‘हमारे पास ना ही केस डायरी उपलब्ध थी और ना ही संबंधित दस्तावेज, ऐसे में हमारी ओर से सुनवायी स्थगित करने का अनुरोध किया गया था.

UPCL ने छह अधिकारियों निलंबित किया


उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के छह अधिकारियों को कल ड्यूटी के प्रति लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया था. साथ ही बारह अधिकारियों को चार्जशीट और 3 को नोटिस दिया गया है.


प्रयागराज में कोरोना का कहर


प्रयागराज में गुरुवार को मिले 116 कोरोना पॉजिटिव मरीज. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22916. कोरोना से एक व्यक्ति की हुई मौत. कोरोना से अब तक 306 लोगों की हो चुकी है मौत. इलाज के बाद 38 कोरोना पाज़िटिव मरीज स्वस्थ होकर गए घर, अब तक जिले में 5400 कोरोना पाज़िटिव स्वस्थ होकर जा चुके हैं घर, जिले में 1458 कोरोना के केस हैं एक्टिव. यह जानकारी सीएमओ डॉ जी एस बाजपेई ने दी.

नोएडा में जिला पोषण समिति की बैठक


गौतमबुद्धनगर जिले में आंगनवाड़ी केंद्रों से जुड़े हुए सभी लाभार्थियों को उत्तर प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उन्हें पोषित करने के उद्देश्य से गुरुवार को जिलाधिकारी सुहास एल वाई की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति की बैठक ऑनलाइन की गई.


बैठक में महीने सितंबर में आयोजित पोषण माह के अंतर्गत की गई कार्यवाही से पोषण समिति के सदस्यों को अवगत कराया गया. पुष्टाहार वितरण की नवीन प्रणाली से भी सभी सम्मानित सदस्यों को अवगत कराया गया.


अक्टूबर महीने से आंगनवाड़ी केंद्र पर पंजीकृत लाभार्थियों को पोषाहार के रूप में गेहूं, चावल, दाल, देसी घी तथा स्किम्ड मिल्क राजकीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूह के माध्यम से वितरित किया जाएगा. वहीं 25 नवंबर से वितरण का शुभारंभ किया जाएगा.

First Published : 23 Oct 2020, 06:35:07 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.