News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 23 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Nov 2020, 06:48:53 AM
UP-UK Breaking News

यूपी-उत्तराखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

युवक और युवती ने की खुदकुशी


उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के एक गांव में एक युवती और एक युवक ने कथित तौर पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. युवती की चार दिन बाद शादी होने वाली थी. मांट क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र सिंह चौहान ने बताया, पिपरौली निवासी एक युवक और युवती के बीच प्रेम संबंध थे.


उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी उन दोनों के घरवालों को भी थी परंतु दोनों एक ही खानदान से थे और इसलिए घरवाले दोनों के रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने बताया कि युवती के पिता ने उसका रिश्ता तय कर दिया था और 26 नवम्बर को उसकी शादी होने वाली थी.


थाना प्रभारी भीम सिंह जावला ने बताया कि दोनों घर से कुछ दूर शहतूत के पेड़ से लटके पाए गए,परिजनों ने शव पुलिस के आने से पहले ही उतार लिए थे. उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों ने लिखित में उनके बीच संबंधों को स्वीकार करते हुए कोई भी कार्रवाई नहीं करने की मंशा जाहिर की है, फिर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

उत्तराखंड की राज्यपाल कोरोना वायरस से संक्रमित


उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. यह जानकारी राज्यपाल ने स्वयं सोशल मीडिया पर साझा की और बताया कि उन्हें इस बीमारी के लक्षण नहीं हैं और न ही उन्हें कोई परेशानी है. उन्होंने कहा,‘‘ डाक्टर्स की निगरानी में मैंने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है .’’


राज्यपाल ने हाल में उनके संपर्क में आए लोगों से सावधानी बरतने और अपनी जांच करवाने का आग्रह भी किया है . कल शनिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उनसे राजभवन में मुलाकात की थी . इस बीच यहां राजभवन से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्यपाल एक सप्ताह के अवकाश पर आगरा गयी थीं जहां से वह शुक्रवार की शाम को राजभवन लौटी थीं.


चूंकि शनिवार और रविवार अवकाश था और राजनिवास और राज्यपाल सचिवालय के परिसर काफ़ी दूर और अलग हैं इसलिए उनका किसी अधिकारी या कर्मचारी से कोई संपर्क नहीं हुआ है और इसलिए राज्यपाल सचिवालय सामान्य रूप से कार्य करेगा.

First Published : 23 Nov 2020, 06:48:53 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.