logo-image
Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 23 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 23 Mar 2021, 08:09 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 09:06 (IST)
shareIcon

मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


बाजार में मिलावटी खाद्य तेलों की मौजूदगी की खबर के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाजार में बिक रहे सरसों के तेल की जांच के आदेश दिए हैं. प्रदेश के खाद्य अधिकारी बाजार से सैम्पल कलेक्ट कर उनकी जांच करेंगे.

calenderIcon 09:05 (IST)
shareIcon

विजिटर्स को भी देनी होगी पार्किंग की सुविधा


उत्तर प्रदेश में अपार्टमेंट बनाने वाले बिल्डरों को अब विजिटर्स के लिए भी पार्किंग बनानी होगी. राज्य सरकार अपार्टमेंट्स की पार्किंग व्यवस्था में बड़ा बदलाव करने जा रही है. अब अपार्टमेंट बनाने वाले बिल्डरों को फ्लैट मालिकों के लिए तो पार्किंग का इंतजाम करना ही होगा, 10 फीसदी जगह विजिटर्स पार्किंग के लिए भी बनानी होगी. जिससे अपार्टमेंट में आने वाले मेहमानों को पार्किंग की समस्या न हो और वे अपनी गाड़ी सड़क और गली में खड़ी न करें. आवास विकास विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है और इसे जल्द ही कैबिनट की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

कोरोना के मामले बढ़े, एक बार फिर बंद हुआ बीएचयू


कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वाराणसी के बीएचयू को एक बार फिर से बंद कर दिया गया है. अगले आदेशों तक बीएचयू में अब कोई क्लास नहीं होगी. यूनिवर्सिटी में होली की छुट्टी भी घोषित कर दी गई है. अगले आदेश तक केवल ऑनलाइन क्लास ही होंगी और दफ्तर खुले रहेंगे.

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में कोरोना नियमों को लेकर सरकार सख्त


उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सामाजिक दूरी और मास्क पहनने को लेकर सख्ती दिखाई है. अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे कोरोना वायरस के नियमों का सख्ती से पालन कराएं. योगी ने कहा कि प्रदेश में सामाजिक दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य होगा. रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर जांच में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम को सक्रिय रखें. बता दें कि बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में 542 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने बढ़ाई स्पीड, मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा फैसला


उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते राज्य में अब बिना अनुमति कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे. हालांकि, पर्व और त्योहारों पर रोक नहीं लगाई गई है लेकिन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को जागरुक किया जाएगा. नए नियमों के मुताबिक सार्वजनिक समारोह में 10 साल से कम के बच्चे और 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों के शामिल होने पर रोक लगाई गई है.

calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में भी तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, सरकार अलर्ट


उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए राज्य में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. माध्यमिक और अन्य शिक्षण संस्थानों में 25 से 31 मार्च तक छुट्टी कर दी गई है. यह आदेश सभी सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा. स्कूलों में परीक्षाएं तय समय पर कोविड नियमों का पालन करते हुए होगी. होली के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी. कोरोना संक्रमण बढ़ा तो आगे भी बढ़ाई जाएगी छुट्टियां.