logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 21 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 21 Dec 2020, 06:34 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 21 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

बैठक के बाद अग्रवाल ने बताया कि सत्र के पहले दिन 21 दिसंबर को दिवंगत हुए विधायकों और पूर्व विधायकों को सदन में श्रद्धांजलि दी जाएगी जिनमें कोविड 19 से प्राण गंवाने वाले अल्मोड़ा जिले के सल्ट के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना तथा पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष कांग्रेस के अनुसूया प्रसाद मैखुरी भी शामिल हैं . उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान अनुपूरक मांगे रखे जाने के अलावा कुछ विधेयक भी रखे जाएंगे . अग्रवाल ने कहा कि सत्र की अवधि बढ़ाए जान के बारे में विपक्ष की मांग के बारे में 22 दिसंबर को कार्यमंत्रणा समिति की अगली बैठक में विचार किया जाएगा और अगर कामकाज हुआ तो अवधि को बढ़ा दिया जाएगा .

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

कोविड 19 के साये में सोमवार से उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है . मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद से घर पर पृथकवास में हैं और सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे . यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री रावत सत्र की कार्यवाही से दूर रहेंगे . सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कोरोना प्रभाव के चलते पक्ष और विपक्ष दोनों से सदन को चलाने में सहयोग मांगा .


 

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना की . भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने रावत को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “आप शीघ्र ही कोविड से पूर्णत: स्वस्थ होकर प्रदेश की जनता की सेवा में लगेंगे, ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है . आपके नेतृत्व में प्रदेश नई उंचाइयों को देखेगा. आपके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं .” उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के अलावा उनके सहयोगियों तथा प्रदेश की जनता ने भी मुख्यमंत्री रावत को बधाई संदेश भेजे तथा कोरोना वायरस संक्रमण से उनके जल्द मुक्त होने की कामना की .

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को 60 वर्ष के हो गए और इस मौके पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर आम आदमी तक से बधाई संदेश मिले . कोविड-19 से पीड़ित होने के कारण घर पर पृथकवास में रह रहे मुख्यमंत्री ने बधाई संदेशों के लिए सबका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह इनसे अभिभूत महूसस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “जन्मदिन पर आपकी शुभकामनाएं व आशीष पाकर मैं अभिभूत हूं. आपका हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं.” अपने जन्मदिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में डिजिटल तरीके से भाग लेते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उनका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक है. उन्होंने लोगों से कोविड से बचाव के नियमों का अनुपालन करने की भी अपील की . अपने शुभकामना संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह मेहनत से उत्तराखंड की प्रगति के लिए काम कर रहे हैं . 

calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

मकर संक्रांति के पर्व पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले और गोरखपुर महोत्‍सव के संदर्भ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को समय से तैयारी पूरी करने और मेले को प्‍लास्टिक मुक्‍त रखने के निर्देश दिये हैं. रविवार को यहां जारी सरकारी बयान के अनुसार गोरखपुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले एवं गोरखपुर महोत्सव की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध करायी जाये. उल्‍लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरक्षपीठ के मह‍ंत भी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि रैन बसेरों में अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये और इसके साथ ही शीतलहर के मद्देनज़र ज़रूरतमंदों को कंबल आदि का वितरण भी कराया जाये. उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के तहत किसानों को बायो गैस एवं गौवंश संरक्षण व संवर्धन विषयों पर प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए.

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

रविवार को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने ऐसे 342 व्यक्तियों का चालान किया. उन्होंने बताया कि इन लोगों से 34,200 रूपए चालान शुल्क के रूप में वसूले गए. उन्होंने बताया कि बिना मास्क के घर से निकलने वाले लोगों के खिलाफ गौतम बुद्ध नगर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है और विभिन्न बाजारों, भीड़भाड़ वाली जगहों तथा मॉल आदि में जांच कर रही है.

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर बिना मास्क के घूम रहे 342 लोगों का रविवार को चालान काटा. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान घर से मास्क लगाकर निकलना अनिवार्य है. उन्होंने बताया कि कुछ लोग नियमों का उल्लंघन कर बिना मास्क के घर से निकल रहे हैं.