News Nation Logo

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 2 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Mar 2021, 04:12:00 PM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 2 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

शाहजहांपुर में तीन स्कूली छात्राएं लापता

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में तीन स्कूली छात्राएं लापता हो गई हैं. जिले के एसपी ने बताया कि थाने पर सूचना दी गई कि कल सुबह 8:30 बजे स्कूल के लिए निकली थीं और शाम को नहीं लौटीं. गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया गया है. आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. अभी ऐसा लगता है कि ये तीनों छात्राएं अपनी मर्जी से ही गई हैं.

उत्तराखंड विधानसभा सत्र का दूसरे दिन हंगामेदार रहने के आसार

उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र का दूसरे दिन हंगामेदार हो सकता है. कांग्रेस के विधायकों का कहना है कि कल जिस तरह महिलाओं पर लाठीचार्ज किया गया वह निंदनीय है. सरकार को इसका जवाब देना होगा. सदन में कांग्रेस इस मुद्दे को उठाने जा रही है.

गंगा में चल रहा मौत का खेल, दहशत में स्थानीय निवासी

वाराणसी में गंगा नदी में मौत का खेल कुछ इस कदर चल रहा है कि स्थानीय लोगों दहशत में हैं. 2019 में ही गंगा में वॉटर एडवेंचर को लेकर के स्टीमर और वाटर व्हीकलस का प्रबंध किया गया था, ताकि आने वाले सैलानियों को कुछ एडवेंचर मिल सके, लेकिन अभी एडवेंचर मौत का खेल बनते जा रहा है. 

उत्तराखंड विधानसभा सत्र के पहले दिन हुए लाठीचार्ज को लेकर डीजीपी ने कहा कि पहले आंदोलन कर रहे लोगों ने पथराव किया था, जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

हाथरस की घटना के आरोपियों पर रासुका लगाने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस की घटना में कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं और घटना में शामिल अपराधियों पर रासुका लगाने के निर्देश दिए हैं.

शाहजहांपुर में विवाहिता शारदा की हत्या का खुलासा

शाहजहांपुर के थाना पुवाया के कैमहरा गांव में एक विवाहिता की हत्या के मामले में चौकाने वाला खुलासा हुआ है. तंत्र मंत्र के चलते चिमटा से पीटा पीटकर महिला की हत्या गई थी. संतान होने के लिए तांत्रिक पूजा की गई थी. 

गाजियाबाद में NH-9 पर हाईवे की एक लेन को खोला गया

दिल्ली से गाजियाबाद जाने वालों के लिए आज सुबह राहत की खबर आई है. नेशनल हाईवे 9 पर किसान आंदोलन के चलते बंद की गई हाईवे की एक लेन को दिल्ली पुलिस ने खोल दिया है.

कानपुर देहात की दुर्घटना का मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया

कानपुर देहात में सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया है. उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देशित किया है कि तत्काल राहत की कार्रवाई की जाए और घायलों को तुरंत इलाज कराएं.

कानपुर देहात में ट्राला पलटने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत

कानपुर में भोगनीपुर थाना क्षेत्र के मऊ मुगल रोड पर तेज रफ्तार कोयला लदा ट्राला पलटने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना में 8 मजदूर घायल भी हुए हैं. 

उत्तर प्रदेश के 53 आईएएस अफसरों को निर्वाचन आयोग ने ऑगजर्बर बनाया

उत्तर प्रदेश के 53 आईएएस अफसरों को निर्वाचन आयोग ने ऑगजर्बर बनाया है. बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पांडुचेरी में यह ऑगजर्बर चुनाव कराएंगे. कल इन सभी अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी.

छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

प्रयागराज के कर्नलगंज इलाके में छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अभी तक फांसी लगाने की वजह साफ नहीं हैं. मृतक छात्रा फतेहपुर जनपद की रहने वाली थी. 

First Published : 02 Mar 2021, 08:14:16 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.