News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 19 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 19 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 19 Oct 2020, 08:49:23 AM
UP-UK Breaking News

यूपी-उत्तराखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 19 सितंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

बलिया गोलीकांड के आरोपी की आज कोर्ट में होगी पेशी


बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को एसटीएफ टीम लखनऊ से बलिया लाई. बलिया कोतवाली में सलाखों के पीछे है मौजूद धीरेन्द्र सिंह. पुलिस आज कोर्ट में पेश करेगी.

आज से खुलेंगे यूपी के मदरसे


लखनऊ के दारूल उलूम फिरंगी महली मदरसे में सुबह 10 बजे से शुरू होंगी कक्षाएं. मदरसे के प्रिंसिपल मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महलि ने बताया कि Covid 19 गाइड लाइन के अनुसार सेकंडरी, सीनियर सेकेंडरी, कामिल और फ़ाज़िल की कक्षाएं होंगी. 50 प्रतिशत छात्रों को मदरसे में प्रतिदिन आने की अनुमति होगी. अभिभावक की लिखित सहमति से ही बुलाए जा रहे हैं मदरसे के छात्र. मदरसों में सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था आवश्यक है. मदरसे के शिक्षकों और विद्यार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य है. 6 फिट की दूरी पर बच्चों को बैठाकर शिक्षा दी जाएंगी.

वन विभाग की सलाह, तेंदुए से बचने को तेज संगीत बजाएं, हेलमेट लगाएं 


बिजनौर : उत्तर प्रदेश के वन विभाग के अधिकारियों ने बिजनौर और आस-पास के जिलों में रहने वाले किसानों से कहा है कि वे खेतों में जाते समय ढोल पीटें, हेलमेट पहनें और अपने साथ कुत्ते को ले जाएं. यह सलाह तेंदुए के हमलों से बचाने के लिए दी गई है.


मुख्यमंत्री की मुहिम को आगे बढ़ाएग़ा ग्रीन गैंग


योगी के मिशन शक्ति को पूर्वांचल के गांव-गांव ग्रीन गैंग पहुंचाएगा. वाराणसी समेत पूर्वांचल के 200 गांव में ग्रीन गैंग की मुहिम चलेगी. बेटियों से बदसलूकी करने वालों पर कहर बनकर टूटेगा ग्रीन गैंग. मुख्यमंत्री ने ग्रीन गैंग को सराहा और शुभकामनाएं दी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बयान


सुरेंद्र सिंह को पार्टी दफ्तर बुलाये जाने पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बयान. पार्टी का कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष से मिलता रहता है और सुरेंद्र सिंह विधायक है. इसे इसी लिहाज से देखा जाय.

First Published : 19 Oct 2020, 06:57:25 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो