logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 17 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 17 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 17 Nov 2020, 11:27 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 17 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

योगी ने बद्रीनाथ धाम में पूजा-अर्चना की
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम पहुंचे और पूजा-अर्चना की. उनके साथ उनके उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी थे. आदित्यनाथ और रावत रविवार को केदारनाथ पहुंचे थे, लेकिन भारी बर्फबारी के कारण सोमवार को वहां फंस गए थे.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पहाड़ी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं. दोनों मुख्यमंत्री दिन में बाद में बद्रीनाथ धाम में 11 करोड़ रुपये की यूपी टूरिस्ट गेस्ट हाउस परियोजना की आधारशिला रखेंगे. चमोली जिले की जोशीमठ तहसील में प्रस्तावित 40 कमरों वाला पर्यटक गेस्ट हाउस गढ़वाल शैली में निर्मित हरे रंग का एक भवन होगा और इसके दो साल में पूरा होने की उम्मीद है.


एक एकड़ भूमि पर परियोजना का निर्माण प्रस्तावित है और इसमें एक रेस्तरां, कॉन्फ्रेंस हॉल, डॉर्मिटरी, पाकिर्ंग होगी. यहां बद्रीनाथ धाम के दर्शन के लिए आने वाले देशी और विदेशी पर्यटक और भक्त ठहर सकेंगे.

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

उप्र : भाजपा विधायक के काफिले पर हमला


उत्तर प्रदेश के सलेमपुर से भाजपा विधायक काली प्रसाद के काफिले पर देवरिया जिले में अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया. पुलिस ने घटना के संबंध में छह लोगों को हिरासत में लिया है. सोमवार देर शाम हुई इस घटना में विधायक सुरक्षित बच गए.

देवरिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्रीपत मिश्रा के अनुसार, भाजपा विधायक चकरवा बहोरदास के पास एक पार्टी सदस्य से मिलने के बाद लौट रहे थे, जैसे ही उनके काफिले ने सलेमपुर थाना क्षेत्र के प्राणछपरा गांव में एक जुलूस को पार किया, उन पर हमला हो गया. कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने एसयूवी गाड़ी के पीछे का शीशा तोड़ दिया जिसमें विधायक प्रसाद बैठे थे.

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी


उत्तराखंड के केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, औली और हरसिल सहित ऊपरी हिमालयी क्षेत्रों में रविवार रात से बर्फबारी ही शुरू हो गई थी तथा सोमवार सुबह तक जारी रही. इससे ये इलाके बर्फ से ढक गए.

calenderIcon 07:53 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश: सड़क दुर्घटना के बाद कार में लगी आग, चालक जिंदा जल गया


शामली जिले में करनाल-मेरठ राजमार्ग पर सोमवार को एक क्रेन से टकराने के बाद कार में आग लगने से कार चालक की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद झांझाना कस्बे के पास राजमार्ग पर चालक अपनी कार में फंस गया.


क्षेत्राधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब मिनी बस को ले जा रही क्रेन कार से टकरा गई, जिससे उसमें आग लग गई. उन्होंने बताया कि मृतक चालक की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. कुमार के मुताबिक क्रेन चालक फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

calenderIcon 07:52 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश: पटाखे फोड़ने के लेकर हुई झड़प में 3 युवक घायल


उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक गांव में पटाखे फोड़ने को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम तीन लोग घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी. पुलिस ने बताया कि घटना चरथावल थाना क्षेत्र अंतर्गत बिरालसी गांव में रविवार रात की है. एसएचओ धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि बहस तब शुरू हुई जब दानकी सिंह ने तीन युवकों-ओमपाल, जितेंद्र और मयूर द्वारा पड़ोस में पटाखे जलाने पर आपत्ति जताई. बाद में यह तेज हथियारों और डंडों के साथ हिंसक झड़प में बदल गई.


पुलिस कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है. एक अन्य घटना में सोमवार को इसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में एक विवाह समारोह के दौरान जश्न में चलाई गई गोली से 10 वर्षीय एक लड़का घायल हो गया . पुलिस के अनुसार घायल लड़के अमन को अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. क्षेत्राधिकारी कुलदीप कुमार के मुताबिक पुलिस ने गोलीबारी के लिए शफीक और रफीक नाम के दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.