logo-image

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 16 फरवरी 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 फरवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 16 Feb 2021, 04:44 PM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 फरवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

विधानसभा और विधानपरिषद की कार्रवाई में अब विधायक वर्चुअली अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं. विधानसभा प्रशासन ने इस संबंध में एक लिंक जारी किया है.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

बसंत पंचमी के दिन गाजियाबाद जिला प्रशासन की तरफ से एक अनोखी पहल की गई है. दरअसल, गाजियाबाद कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर जो धरना स्थल बना हुआ है जो संगठन कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन और धरना देने के लिए पहुंचते हैं. उन सभी को मौलिक कर्तव्य याद रख कर प्रदर्शन करें, उसके लिए पोस्टर लगाए गए हैं.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

एनटीपीसी टनल तपोवन में पानी होने के चलते मलबा हटाने में दिक्कतें हो रही हैं. ऐसे में इंजीनियर की टीम एनटीपीसी डैम क्षेत्र के टैंक से पानी हटाने के लिए पावर पंप का यूज कर रही हैं. पंप के जरिए टैंक और टनल से पानी निकालने का काम जारी है.

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

नोएडा में जिला अस्पताल से कैदी फरार हो गया. हालांकि कैदी के अस्पताल में ही छुपे होने की आशंका है. सूरजपुर पुलिस मेडिकल के लिए लेकर आई थी. अस्पताल में पुलिस का भारी जमावड़ा लगा है और सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

नसीमुद्दीन सिद्दीकी को यूपी कांग्रेस कमेटी में मीडिया विभाग का चेयरमैन बनाया गया है. सतीश अजमानी यूपी कांग्रेस कमेटी में कोषाध्यक्ष होंगे.

calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

वृन्दावन के ठा. बांकेबिहारी मंदिर सहित सभी मंदिरों में ठाकुरजी को गुलाल अर्पित किए जाने के साथ ही आज से ब्रज में होली का उल्लास शुरु हो जाएगा. हर साल माघ महीने के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को वसंत पंचमी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है.

calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

तपोवन में NTPC टनल से 2 और शव बरामद हुए हैं. टनल से अब तक कुल 11 शव बरामद हो चुके हैं. वहीं चमोली आपदा में अब तक 57 लोगों के शव मिले हैं.

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में आज हेपेटोलॉजी विभाग की शुरुआत होगी. ओपीडी 19 फरवरी से चलेगी.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

संगम नगरी प्रयागराज में माघ मेले के चौथे स्नान पर्व बसंत पंचमी के मौके पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. ब्रह्म मुहूर्त से ही संगम के घाटों पर श्रद्धालुओं के स्नान और दान का क्रम जारी है.

calenderIcon 07:58 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में सेना के जवान आशुतोष सिंह हत्याकांड में शामिल चार संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. कुछ अन्य की तलाश में पुलिस की टीमें छापेमार कार्रवाई कर रही हैं. सेना के जवान के साथ रही युवती के साथ आरोपियों ने दरिंदगी की थी. जवान की हत्या के बाद सभी ने युवती के साथ सामूहिक बलात्कार किया था. 

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में 60.65 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

लखनऊ में गिरधारी एनकाउंटर  मामले में पुलिस आज कोर्ट में आख्या पेश करेगी. पोस्टमार्टम में गिरधारी को दो गोली लगने की पुष्टि हुई है.

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

लखनऊ में एसजीपीजीआई में हुए दवा घोटाले में 18 संविदाकर्मियों की सेवा समाप्त की गई है. इसमें आठ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है. एसजीपीजीआई में पोस्ट डिपॉजिट एकाउंट वाले मरीजों के खाते से करीब 55 लाख की दवा निकाल ली गई थी.  ये दवाएं चिकित्सक के जाली हस्ताक्षर और मुहर से निकाली गई थीं.