logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 16 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 16 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 16 Dec 2020, 06:19 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

सीएम योगी का मिशन रोजगार


योगी सरकार ने छोटे उद्योगों से सीधा रोजगार देने का बड़ा लक्ष्य रखा है. सीएम के प्रयासों से आठ महीनों में 26,62,960 लोगों को रोजगार मिला है. यूपी में सेवायोजन पोर्टल के जरिये 5,25,978 लोगों को रोजगार मिला है. सीएम की ओडीओपी योजना रोजगार मुहैया कराने में गेम चेंजर साबित हुई है. कोरोना काल में एमएसएमई सेक्टर में प्रवासी श्रमिकों को सर्वाधिक रोजगार मिला. 

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर कर्ज देगी सरकार


उत्तर प्रदेश सरकार अब अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर कर्ज देगी. 18 दिसम्बर को अल्पसंख्यक समुदाय के हुनरमंद लोगों को कर्ज दिया जाएगा. यह कर्ज केवल 6 फीसदी ब्याज पर मुहैया होगा, जिसके लिए 605 लोगों का चयन हुआ है.

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

जेल में बंद सपाइयों से मिलेंगे आज रामगोविंद चौधरी


किसानों के समर्थन में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से आज उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी मुलाकात करेंगे.

calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

विकास प्राधिकरणों की कार्यशैली पर सीएम नाराज


विकास प्राधिकरणों को कार्यप्रणाली सुधारने की चेतावनी दे चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद को रडार पर लिया है. सीएम ने सभी प्राधिकरणों, आवास विकास परिषद, स्मार्ट सिटी और अमृत योजना की रिपोर्ट मंडलायुक्तों से एक सप्ताह में तलब की. सीएम ने निर्देश दिया है कि ऑनलाइन नक्शा स्वीकृति की निर्धारित समयावधि से अधिक मामलों को लंबित करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की रिपोर्ट तैयार कर सख्त कार्रवाई करें. 

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

डॉक्टर्स, नर्स व पैरा मेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद्द


उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महीने शुरू होने जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन के मद्देनजर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं. इसमें संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी भी शामिल हैं.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

यूपी में पहले चरण के कोरोना टीकाकरण की तैयारी पूरी


उत्तर प्रदेश में पहले चरण के कोरोना टीकाकरण की तैयारी पूरी कर ली गई है. पहले चरण में चार करोड़ 85 लाख लोगों को टीका लगाया जाएगा. हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्करों को यह टीका लगेगा. 

calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में नौ माह बाद खुले उच्च शिक्षण संस्थान, छात्र उपस्थिति रही बेहद कम


उत्तराखंड में पिछले 9 माह से कोविड-19 के कारण बंद उच्च शिक्षण संस्थान खुल गए हैं. हालांकि मंगलवार को पहले दिन अधिकांश संस्थानों में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बहुत कम रही.

calenderIcon 06:22 (IST)
shareIcon

गोरखपुर में 50 एकड़ में स्‍थापित होगा 'प्‍लास्टिक पार्क'


केंद्र सरकार ने गोरखपुर में प्‍लास्टिक पार्क स्‍थापित करने में रुचि दिखाई है जो राज्‍य में ऐसा दूसरा पार्क होगा.