News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 14 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 14 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Dec 2020, 06:31:19 AM
UP-UK Breaking News

यूपी-उत्तराखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 14 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

सीएम योगी ने निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी धान क्रय केंद्रों की समीक्षा की जाए. कुछ अराजक तत्व व्यवस्था में गड़बड़ी करने की फिराक में हैं. कतिपय शिकायतें भी मिली हैं. इन लोगों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. किसानों के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता. मुख्यमंत्री ने औद्योगिक निवेश के लिए 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' को और सरल करने के निर्देश देते हुए इन्वेस्ट यूपी, यूपीसीडा और विकास प्राधिकरणों में योग्य और कर्मठ अधिकारियों की तैनाती की जरूरत बताई.

मुख्यमंत्री ने बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादलों की प्रक्रिया शीघ्रता से पूरी करने के निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो भी गतिरोध थे, अब समाप्त हो चुके हैं. यह युवाओं की सुविधा का विषय है. इसमें तत्परता बरती जाए.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों के कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि प्राधिकरणों की योजनाएं समयबद्ध हों, जनहित पर केंद्रित हों, अनावश्यक नागरिकों को परेशान न किया जाए, इसके ²ष्टिगत कई स्तरों पर इनकी कार्यप्रणाली में व्यापक सुधार की जरूरत है.


मुख्यमंत्री, सोमवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा कर रहे थे. समीक्षा बैठक में योगी ने किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि सभी धान क्रय केन्द्रों पर प्रोक्योरमेन्ट की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) का लाभ किसानों को समय से मिले.


उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक वाहन के पेड़ से टकरा जाने के कारण वाहन में सवार पुलिस कांस्टेबल सहित पांच लोगों की मौत हो गई. हादसा कंधारी पुलिस सर्कल के अंतर्गत आने वाले प्रतापगढ़-पट्टी रोड पर रविवार देर रात हुआ.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पूर्व) सुरेंद्र द्विवेदी ने सोमवार को कहा कि चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया था, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई.

मृतकों की पहचान कांस्टेबल संदीप कुमार यादव ( 29), संदीप यादव(26), अखिलेश यादव (35), राहुल यादव (28) और वाहन चालक पप्पू यादव के रूप में की गई है.

हादसा तब हुआ जब वे देवान मऊ गांव के पास एक शादी समारोह से लौट रहे थे. सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नए कृषि कानूनों पर अब किसानों को समझाने की योजना तैयार की है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर सोमवार से किसान सम्मेलन आयोजित की जा रही है. केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को देखते हुए पार्टी ने यह कदम उठाया है.


भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि 14 दिसंबर, सोमवार से शुरू होकर यह सम्मेलन 18 दिसंबर तक चलेगा. उन्होंने बताया कि किसान सम्मेलनों को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व केंद्र व राज्य के मंत्री तथा पार्टी पदाधिकारी व प्रमुख नेता संबोधित करेंगे.

First Published : 14 Dec 2020, 06:31:19 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.