News Nation Logo

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 11 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 11 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Mar 2021, 08:30:50 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 11 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

नोएडा रजिस्ट्री विभाग की अनोखी पहल

रजिस्ट्री करने के लिए आपके द्वार पहुंचेंगे अधिकारी. मुख्य सचिव के निर्देशों पर चलाई जा रही योजना, सोसाइटी में लगाए जाएंगे शिविर. नोएडा रजिस्ट्री विभाग की अनोखी पहल, राजस्व बढ़ोतरी को लेकर डोर-टू-डोर रजिस्ट्री की शुरुआत. 30 मार्च तक डोर-टू-डोर रजिस्ट्री की मिलेगी सुविधा. रजिस्ट्री विभाग को 30 बिल्डरों की 694 यूनिट और आम्रपाली के 10 हज़ार यूनिट की करेगा रजिस्ट्री. नोएडा प्राधिकरण ने 30 बिल्डरों की सूची रजिस्ट्री विभाग को सौंपी.

RLD प्रमुख जयंत चौधरी की महापंचायत

गाजियाबाद - RLD प्रमुख जयंत चौधरी आज दोपहर 1:30 बजे गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र में करेंगे किसान महापंचायत. पंचायत चुनाव से पहले इस पंचायत को ग्राम पंचायत चुनाव में राजनीतिक तौर पर देखा जा रहा है. 

ग्राम विकास अधिकारी की हत्या

गाजीपुर - जन्मदिन मनाने ढाबे पर गये ग्राम विकास अधिकारी की हत्या. ढाबे पर खाने के दौरान विवाद के दौरान हुई मारपीट जिसमें ग्राम विकास अधिकारी विजय प्रताप हुआ था घायल. इलाज के लिये वाराणसी ले जाते समय रास्ते में हुई मौत. जौनपुर के डोभी ब्लाक के चंदवक में तैनात था विजय प्रताप यादव. गाजीपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र के गोराबाजार का था निवासी. सदर कोतवाली क्षेत्र के कालिका ढाबा का मामला. पुलिस छानबीन में जुटी. 

माफिया धनंजय सिंह नैनी जेल से फतेहगढ़ जेल ट्रांसफर

प्रयागराज - पुलिस अभिरक्षा में धनंजय सिंह को सुबह करीब दस बजे नैनी जेल से फतेहगढ़ जेल के लिए किया गया रवाना. सरकार के आदेश पर धनंजय सिंह की जेल ट्रांसफर. धनंजय सिंह ने 5 मार्च को प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट में किया था सरेंडर. 2017 के मुकदमें में जमानत तुड़वा कर किया था सरेंडर. लखनऊ में अजीत सिंह हत्याकांड में पुलिस ने 25 हजार इनामी किया था घोषित. इनाम घोषित होने के बाद लगातार फरार चल रहा था माफिया धनंजय सिंह. नैनी जेल अधीक्षक पी एन पाण्डेय ने दी जानकारी. 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने घर से हुए रवाना

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने घर से हुए रवाना. अपने राजनीतिक गुरु पूर्व मुख्यमंत्री जनरल बीसी खंडूरी से मिलने हुए रवाना. जनरल खंडूरी से मुलाकात के बाद हरिद्वार कुंभ के लिए करेंगे प्रस्थान. परिवार के साथ करेंगे कुंभ स्नान. हरिद्वार में संतों का लेंगे आशीर्वाद. मुख्यमंत्री ने कहा हेलीकॉप्टर के जरिए श्रद्धालुओं पर होगी पुष्प वर्षा. देश विदेश के लोगों को कुंभ के लिए किया आमंत्रित

सीएम योगी गोरखपुर में करेंगे पूजा

सीएम योगी दोपहर 12:00 बजे गोरक्ष पीठ आएंगे. यहां से वह पीपीगंज स्थित भरोहिया शिव मंदिर जाएंगे जहां पर पूजा अर्चना करेंगे और वापस गोरक्षपीठ में आकर रात्रि विश्राम करेंगे. सीएम का यह दौरा पूरी तरह से व्यक्तिगत है इसलिए इसमें मीडिया कवरेज की अनुमति नहीं है.

आगरा में भीषण सड़क हादसा, 9 की मौत

आगरा में सड़क हादसे में मृतक व घायलों का विवरण निम्नवत है  


मृतक


1. उपेन्द्र पासवान पुत्र सूरज देव पासवान निवासी  डूमरी थाना हण्टरगंज जिला चतरा  झारखण्ड उम्र 28 वर्ष  चालक स्कार्पियो 
2. गुड्डू कुमार पुत्र शिवनन्दन दास नि0 फुलवारिया जिला गया विहार उम्र 17 वर्ष 
3. बबलू प्रजापति पुत्र बृहम देव निवासी वडही विगहा भेरूआ थाना हण्टर गंज जिला चतरा झारखण्ड 25 वर्ष 
4. विकास पुत्र बसंत भुइंया निवासी देवरिया पोस्ट विकोपुर थाना कोठी जिला गया विहार 17 वर्ष 
5.नागेन्द्र कुमार पुत्र क्रष्ण यादव निवासी बरहा फुलवारिया जिला गया विहार उम्र 15 वर्ष
6. सुरेन्द्र कुमार पुत्र विगन भुइया नि0 उपरोक्त 17 वर्ष 
7.राजेश पुत्र नामालूम निवासी हुसैडी जिला गया उम्र 26 वर्ष 
8. अमन पुत्र नामालूम नि0 वरह जिला गया विहार  उम्र 24 वर्ष 
9. विपिन पुत्र नामालूम नि0 बाहरा पोस्ट फुलवरिया जिला गया विहार उम्र करीब 30 वर्ष 


घायलों के नाम पते 


1. सुजीत पुत्र मरजू भुनिया निवासी कोडिया जिला गया विहार उम्र 20 वर्ष 
2. सूरज देव पुत्र तन्द्रो प्रजापति निवासी नामालूम उम्र 35 वर्ष 
3. छोटू पुत्र विगन भुइंया निवासी बरहा फुलवारिया जिला गया विहार उम्र 21 वर्ष

अखिलेश और जयंत साथ करेंगे किसान पंचायत

सपा मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी किसान पंचायत में शामिल होंगे. सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर मथुरा में 17 मार्च से लगेगा. पार्टी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 19 मार्च को बाजना में बुलाई गई पंचायत के लिए दोनों दल संयुक्त तैयारी कर रहे हैं. सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 17 और 18 मार्च को मथुरा में होगा. 19 मार्च को बाजना में किसान पंचायत बुलाई गई है. किसान पंचायत में रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शामिल होंगे.

महाशिवरात्रि पर्व पर शिव मंदिरों पर लगा भक्तों का तांता

सिद्धार्थनगर - जिले में आधी रात्रि से ही भक्त शिव मंदिरों में कर रहे है जलाभिषेक. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने भी कटेश्वर नाथ मंदिर में किया जलाभिषेक. जिले के मोतीसगर,कटेश्वरनाथ,बौरहवा बाबा मन्दिर पर भक्त कर रहे है जलाभिषेक. मंदिरों पर सुरक्षा के है कड़े इंतजाम. 

First Published : 11 Mar 2021, 08:30:50 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.