News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 10 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Oct 2020, 06:28:08 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 सितंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में बड़ा बदलाव किया गया है. एडीजी स्थापना पीयूष आनंद को हटा दिया गया है, उनकी जगह संजय सिंघल एडीजी स्थापना बने हैं. पीयूष आनंद को एडीजी रेलवे का चार्ज दिया गया है. पीएसी के हजारों सिपाहियों की वापसी के फैसले के बाद से उन पर तलवार लटकी थी. 

गोरखपुर में पिछले महीने सहजनवा थाना क्षेत्र के ग्राम कनपुरवा के समीप सड़क किनारे एक अज्ञात युवक की लाश पुलिस ने बरामद की थी. इसके संबंध में सहजनवा थाने में हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी हुई थी. आज सहजनवा थाना प्रभारी को इस मामले में सफलता मिली और नेवास चौराहे से दो लोगों को पकड़ा गया.

आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के गढ़ोली गांव में एक बुजुर्ग दंपति की सिर कुचल कर हत्या कर दी गई. 

हाथरस कांड में एजेंसियों के नि़शाने पर जबलपुर की महिला एक्टिविस्ट आई है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. यह महिला एक्टिविस्ट 16 सितंबर से परिवार के आसपास परिवार का हिस्सा बन कर रह रही थी. कोविड के बहाने चेहरा ढक कर परिवार वाला बनकर कई चैनलों को इंटरव्यू दिया था.

कांग्रेस शासित राज्यों में हो रही साधुओं-संतों और पुजारियों की हत्या पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि राहुल और प्रियंका वाड्रा सिर्फ़ हाथरस पर राजनीति करने आ गए थे और अब कांग्रेस शासित राज्यों में लगातार हो रही साधुओं की हत्या पर ख़ामोश क्यों हैं?

उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा को लेकर आज गृह विभाग की बड़ी बैठक होगी. मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने दोपहर 1 बजे बड़ी बैठक बुलाई है.

उत्तर प्रदेश में सर्राफा व्यापारियों को सुरक्षा देने के लिए डीजीपी मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश जारी किए गए हैं. 

बलरामपुर जिले के हरैया थाना क्षेत्र के उदयपुर मझगांवा गांव में मुंडन समारोह के दौरान एक हाई टेंशन तार गिर गया और इसकी चपेट में आने से 14 बच्‍चे झुलस गए.

अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र के हरदासपुर गांव के मजरे कटारी में संदिग्‍ध परिस्थितियों में 72 वर्षीय बुजुर्ग का शव मिला है. यह शव घर के सामने बने कमरे में पाया गया.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यातायात व्‍यवस्‍था के सुचारु संचालन के लिए आवश्‍यकता के अनुरूप पुलिसकर्मियों की भर्ती की कार्यवाही में तेजी लाने की हिदायत दी है.

First Published : 10 Oct 2020, 06:28:08 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो