News Nation Logo

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 10 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज  Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Mar 2021, 07:18:52 AM
up uk live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 10 मार्च की ब्रेकिंग न्यूज (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

अंकिता बोलीं - लखनऊ में ही हैं आयुष 

सांसद कौशल किशोर का बेटे आयुष लखनऊ में ही है. ये बात खुद आयुष की पत्नी अंकिता ने कही है. अंकिता का कहना है कि लखनऊ  पुलिस सांसद कौशल किशोर के दबाव में है. 
इसीलिए ना तो अब तक आयुष को गिरफ्तार किया गया है और ना ही आयुष पर सरेंडर करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है और यही वजह है कि आयुष उसे फोन पर धमकी दे रहा है. 
अंकिता का कहना है कि वो कल दिन भर मंडियोंव थाने पर रही लेकिन आयुष के खिलाफ पुलिस ने उसकी एफआईआर दर्ज नहीं की. सारी रात थाने पर ही बैठाकर रखा और सुबह 4 बजे घर जाने दिया. अंकिता ने आयुष से अपनी जान को खतरा बताया है. अंकिता अब भी अपने बयान पर कायम है कि आयुष को गोली मारने का प्लान उसके भाई आदर्श और आयुष ने ही साथ मिलकर बनाया था. 

5 साल के मासूम की हत्या

सहारनपुर - 5 वर्ष के मासूम बालक की अपहरण के बाद हत्या. शव साखन कला देवबंद नहर के पुल के नीचे से पुलिस ने किया बरामद. थाना सहसपुर देहरादून का रहने वाला था मासूम. अपहरणकर्ताओं को साथ लेकर आई थी देहरादून की सहसपुर पुलिस

छिंदवाड़ा में मिले 15 कोरोना मरीज

छिंदवाड़ा - छिंदवाड़ा के सिम्स लैब से मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले में 15 नए कोरोना मरीज मिले जिसमें छिंदवाड़ा में 8, बाकी 7 अन्य क्षेत्रों के मरीज मिले. जिले में अब तक 48 लोगों की हो चुकी है मौत, जिले में पॉजिटिव 2756 ,एक्टिव केस 138 और 2570 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर लौटे. जिले में प्रतिदिन मिल रहे 15 मरीज जिसमें शहरी मरीजों की संख्या अधिक. 

नगर निगम की बकायेदारों पर बड़ी कार्रवाई की है

गाजियाबाद - नगर निगम ने बकायेदारों पर बड़ी कार्रवाई की है. बीएसएनएल पर निगम का डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक का बकाया. जिसका बैंक खाता कुर्क किया गया. वहीं, गाजियाबाद पब्लिक स्कूल, लघु उद्योग निगम व कई औद्योगिक इकाइयों के भवनों को सील किया गया. इस दौरान समस्त जोन में बकायेदारों से 33 लाख रुपये से अधिक वसूले गए.

वकीलों की हड़ताल आज भी जारी 

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों की हड़ताल आज भी जारी रहेगी. शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधान पीठ लखनऊ में खोले जाने का कर रहे हैं विरोध. सुबह 10.30 बजे हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने बुलाई है आम सभा. आम सभा में अधिवक्ता आगे की रणनीति करेंगे तय. प्राधिकरण की पीठ को लेकर 23 फरवरी से लगातार हड़ताल पर हैं वकील. वकीलों के 9 मार्च के प्रयागराज बंद का दिखा व्यापक असर. अब वकीलों ने तहसील बार एसोसिएशनों के साथ मिलकर. यूपी बंद की दी है चेतावनी. 

सीएम योगी का बुंदेलखंड दौरा

बांदा - मुख्यमंत्री योगी अपने बुंदेलखंड दौरे पर आज बांदा पहुंचेंगे. सीएम योगी जनपद की 17 योजनाओं का करेंगे लोकार्पण. दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से आएंगे बांदा. जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को करेंगे संबोधित. इसके बाद जाएंगे बबेरू तहसील के खटान,जहां हर घर जल योजना का करेंगे निरीक्षण. इसके बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करेंगे. शाम 5 बजे होंगे लखनऊ के लिये रवाना.

युवक की गोली मारकर हत्या

हापुड - युवक की गोली मारकर हत्या. मामूली कहासुनी में हत्या की वारदात को दिया अंजाम. हत्यारोपी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार. पुलिस मामले को जांच में जुटी. थाना सिम्भावली क्षेत्र के गांव दत्तियाना का मामला.

चुनाव आयोग की बैठक आज

प्रदेश में होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से करवाने के लिए आज राज्य निर्वाचन आयोग में एक अहम बैठक होगी. राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में डीजीपी हितेशचन्द्र अवस्थी, एडीजी एलओ प्रशांत कुमार,  एसीएस गृह अवनीश अवस्थी, एसीएस पंचायती राज मनोज सिंह भी शामिल रहेंगे.

First Published : 10 Mar 2021, 07:18:52 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.