logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 10 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 10 Jun 2020, 07:34 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:03 (IST)
shareIcon

काशी हिन्दू विश्विद्यालय से एमबीबीएस का छात्र लापता


काशी हिन्दू विश्विद्यालय के सरसुन्दर लाल चिकित्सालय में इंटर्न कर रहा एमबीबीएस का छात्र लापता हो गया. 2015 बैच का छात्र नवनीत पराशर जो धन्वंतरि के रूम नंबर 18 में रहता था वो 9 जून की सुबह से ही लापता है.

calenderIcon 17:02 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 1560


उत्तराखंड में 23 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1560 हो गया है. जिनमें से 808 मरीज अब तक ठीक होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं. हालांकि प्रदेश में अभी 730 एक्टिव केस हैं. प्रदेश में अब तक 15 कोरोना पीड़ितों की मौत हो चुकी है.

calenderIcon 17:00 (IST)
shareIcon

अमिताभ बच्चन के यूपी के 180 प्रवासियों के लिए चार्टर प्लेन बुक कराया


अमिताभ बच्चन ने 180 प्रवासीय मजदूरों के लिए मुम्बई से चार्टर बुक कराया है, जिससे श्रमिकों को यूपी लाया जाएगा. दो चार्टर आने हैं. एक बनारस तो दूसरा इलाहाबाद में लैंड करेगा.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

लखनऊ की शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव क्वॉरेंटाइन


लखनऊ : शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव समेत चार अन्य प्रोफेसर भी क्वॉरेंटाइन हो गए हैं. ये सभी लविवि के कोरोना संदिग्ध प्रोफेसर के संपर्क में आ गए थे.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर में कोरोना वायरस के 8 नये केस सामने आए


बुलंदशहर में कोरोना वायरस के 8 नए केस सामने आए हैं. जिसके साथ जिले में कोरोना के कुल मरीज़ों की संख्या 255 पहुंच गई है. अब तक 9 कोरोना मरीज़ों की मौत हो चुकी है.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

विधायक और सीएमओ करेंगे देहरादून के अस्पताल का निरीक्षण


देहरादून : राजपुर विधायक खजानदास और देहरादून के सीएमओ आज जिला अस्पताल कोरोनेशन का निरीक्षण करेंगे.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

रामपुर में घर में घुसकर युवक की गोली मारकर हत्या


रामपुर : मिलक थाना इलाके में घर में घुसकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

लखनऊ में आज कोरोना वायरस का एक नया मरीज मिला


लखनऊ में आज कोरोना वायरस का एक नया मरीज मिला है. जिसके साथ ही यहां मरीजों की संख्या 481 पहुंच गई हैय अभी तक लखनऊ के 6 मरीज की मौत हो चुकी है.

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

आगरा में फिर डराने लगे कोविड - 19 के आंकड़े


आगरा में फिर कोविड - 19 के आंकड़े डराने लगे हैं. आगरा में आज 11 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद संख्या 991 पहुंच गई है. हालांकि कोरोना से संक्रमित 822 मरीज ठीक हो चुके हैं.

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

अयोध्या में आज मंदिर निर्माण शुरू होने से पहले होगा शिवलिंग का रुद्राभिषेक


अयोध्या में मंदिर निर्माण से पहले राम जन्मभूमि परिसर के अंदर स्थित कुबेर टीले पर पूजा होगी. कुबेर टीला स्थित शिवलिंग का रुद्राभिषेक होगा. मणि राम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत रुद्राभिषेक करेंगे. रुद्राभिषेक में विहिप से जुड़े लोग और दूसरे साधु संत शामिल होंगे.

calenderIcon 07:48 (IST)
shareIcon

एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज करने को लेकर हाईकोर्ट का अहम फैसला


प्रयागराज : एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज करने को लेकर हाईकोर्ट ने अहम फैसला दिया है. हाईकोर्ट ने कहा कि एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा तभी चलाया जाएगा, जबकि अपराध करते समय आरोपी को पता हो कि वह विशेष वर्ग का है. मुकदमा चलाने के लिए यह जरूरी कि जानबूझकर एससी के साथ अपराध किया गया हो, यदि अपराध करने वाले को जानकारी नहीं तो एससीएसटी एक्ट के प्रावधान नहीं होंगे लागू. कोर्ट ने अनुसूचित जाति की बच्ची से हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी को राहत दी.

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट ने दिया आदेश


प्रयागराज : 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट ने सरकार के दिशा निर्देश के तहत ही नियुक्ति करने का निर्देश दिया. देवेन्द्र सिंह व 7 अन्य की याचिका पर कोर्ट ने आदेश दिया.

calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

बागेश्वर में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए


बागेश्वर: जिले में चार दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. 5 नए मामले सामने आने के बाद जिले में कुल संख्या 40 पहुंच गई है. इनमें से 23 एक्टिव मामले हैं.

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 5 दिन से बंद


चमोली: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 5 दिन से बंद पड़ा हुआ है. लामबगड़ स्लाइड पर बदरीनाथ राष्ट्रीय बंद है. राजमार्ग मेगा फेरी कंपनी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. करोड़ों की खर्च होने के बाद भी कंपनी समय पर सड़क का ट्रीटमेंट नहीं कर पा रही है.

calenderIcon 07:36 (IST)
shareIcon

उत्तरकाशी में कोरोना के दो नए मामले सामने आये 


उत्तरकाशी जनपद में कोरोना के दो नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में कुल मरीजों की संख्या 25 पहुंच गई है. फिलहाल 7 मामले सक्रिय हैं और 18 मरीज ठीक हो चुके हैं.