News Nation Logo
एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे गुवाहाटी के होटल में बैठक बुलाई भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,073 नए मामले सामने आए दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को आज LG दिलाएंगे शपथ महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 2.30 बजे होगी मीटिंग असम : एकनाथ शिंदे गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए महाराष्ट्र: कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र असम बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान करेंगे एकनाथ शिंदे बीजेपी के 164 विधायकों का दावा- देवेंद्र फडणवीस कल देर रात सीएम पद का शपथ ले सकते हैं बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों और विधायकों की बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर शुरू

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 10 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Jun 2020, 07:34:51 AM

लखनऊ/देहरादून:  

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

काशी हिन्दू विश्विद्यालय से एमबीबीएस का छात्र लापता


काशी हिन्दू विश्विद्यालय के सरसुन्दर लाल चिकित्सालय में इंटर्न कर रहा एमबीबीएस का छात्र लापता हो गया. 2015 बैच का छात्र नवनीत पराशर जो धन्वंतरि के रूम नंबर 18 में रहता था वो 9 जून की सुबह से ही लापता है.

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 1560


उत्तराखंड में 23 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1560 हो गया है. जिनमें से 808 मरीज अब तक ठीक होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं. हालांकि प्रदेश में अभी 730 एक्टिव केस हैं. प्रदेश में अब तक 15 कोरोना पीड़ितों की मौत हो चुकी है.

अमिताभ बच्चन के यूपी के 180 प्रवासियों के लिए चार्टर प्लेन बुक कराया


अमिताभ बच्चन ने 180 प्रवासीय मजदूरों के लिए मुम्बई से चार्टर बुक कराया है, जिससे श्रमिकों को यूपी लाया जाएगा. दो चार्टर आने हैं. एक बनारस तो दूसरा इलाहाबाद में लैंड करेगा.

लखनऊ की शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव क्वॉरेंटाइन


लखनऊ : शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव समेत चार अन्य प्रोफेसर भी क्वॉरेंटाइन हो गए हैं. ये सभी लविवि के कोरोना संदिग्ध प्रोफेसर के संपर्क में आ गए थे.

बुलंदशहर में कोरोना वायरस के 8 नये केस सामने आए


बुलंदशहर में कोरोना वायरस के 8 नए केस सामने आए हैं. जिसके साथ जिले में कोरोना के कुल मरीज़ों की संख्या 255 पहुंच गई है. अब तक 9 कोरोना मरीज़ों की मौत हो चुकी है.

विधायक और सीएमओ करेंगे देहरादून के अस्पताल का निरीक्षण


देहरादून : राजपुर विधायक खजानदास और देहरादून के सीएमओ आज जिला अस्पताल कोरोनेशन का निरीक्षण करेंगे.

रामपुर में घर में घुसकर युवक की गोली मारकर हत्या


रामपुर : मिलक थाना इलाके में घर में घुसकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

लखनऊ में आज कोरोना वायरस का एक नया मरीज मिला


लखनऊ में आज कोरोना वायरस का एक नया मरीज मिला है. जिसके साथ ही यहां मरीजों की संख्या 481 पहुंच गई हैय अभी तक लखनऊ के 6 मरीज की मौत हो चुकी है.

आगरा में फिर डराने लगे कोविड - 19 के आंकड़े


आगरा में फिर कोविड - 19 के आंकड़े डराने लगे हैं. आगरा में आज 11 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद संख्या 991 पहुंच गई है. हालांकि कोरोना से संक्रमित 822 मरीज ठीक हो चुके हैं.

अयोध्या में आज मंदिर निर्माण शुरू होने से पहले होगा शिवलिंग का रुद्राभिषेक


अयोध्या में मंदिर निर्माण से पहले राम जन्मभूमि परिसर के अंदर स्थित कुबेर टीले पर पूजा होगी. कुबेर टीला स्थित शिवलिंग का रुद्राभिषेक होगा. मणि राम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत रुद्राभिषेक करेंगे. रुद्राभिषेक में विहिप से जुड़े लोग और दूसरे साधु संत शामिल होंगे.

एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज करने को लेकर हाईकोर्ट का अहम फैसला


प्रयागराज : एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज करने को लेकर हाईकोर्ट ने अहम फैसला दिया है. हाईकोर्ट ने कहा कि एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा तभी चलाया जाएगा, जबकि अपराध करते समय आरोपी को पता हो कि वह विशेष वर्ग का है. मुकदमा चलाने के लिए यह जरूरी कि जानबूझकर एससी के साथ अपराध किया गया हो, यदि अपराध करने वाले को जानकारी नहीं तो एससीएसटी एक्ट के प्रावधान नहीं होंगे लागू. कोर्ट ने अनुसूचित जाति की बच्ची से हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी को राहत दी.

शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट ने दिया आदेश


प्रयागराज : 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट ने सरकार के दिशा निर्देश के तहत ही नियुक्ति करने का निर्देश दिया. देवेन्द्र सिंह व 7 अन्य की याचिका पर कोर्ट ने आदेश दिया.

बागेश्वर में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए


बागेश्वर: जिले में चार दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. 5 नए मामले सामने आने के बाद जिले में कुल संख्या 40 पहुंच गई है. इनमें से 23 एक्टिव मामले हैं.

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 5 दिन से बंद


चमोली: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 5 दिन से बंद पड़ा हुआ है. लामबगड़ स्लाइड पर बदरीनाथ राष्ट्रीय बंद है. राजमार्ग मेगा फेरी कंपनी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. करोड़ों की खर्च होने के बाद भी कंपनी समय पर सड़क का ट्रीटमेंट नहीं कर पा रही है.

उत्तरकाशी में कोरोना के दो नए मामले सामने आये 


उत्तरकाशी जनपद में कोरोना के दो नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में कुल मरीजों की संख्या 25 पहुंच गई है. फिलहाल 7 मामले सक्रिय हैं और 18 मरीज ठीक हो चुके हैं.

First Published : 10 Jun 2020, 07:34:51 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.