logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 1 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 01 Nov 2020, 06:27 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

प्रदेश में शिशु मृत्यु दर आज भी हम सबके सामने एक चुनौती है हालांकि पहले की तुलना में इसमें काफी परिवर्तन देखने को मिला है. नियमित टीकाकरण प्रधानमंत्री जी के महत्वाकांक्षी अभियान का एक हिस्सा है जिस पर उन्होंने विशेष चिंता व्यक्त की है: योगी आदित्यनाथ

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष टीकाकरण अभियान, सक्रिय क्षय रोगी खोज अभियान और गोल्डन कार्ड वितरण अभियान का उद्घाटन किया है.

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

पूर्वांचल के माफिया और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का गाजीपुर स्थित होटल गजल आज जिला प्रशासन ने जमींदोज कर दिया है.

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा की 7 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार आज शाम को समाप्‍त हो जाएगा. इन सातों सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होना है.

calenderIcon 06:30 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश दिया है कि शादी-ब्‍याह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है, इसलिए सरकार ने भी फैसला किया है कि लव जिहाद को सख्‍ती से रोका जाएगा. इसके लिए प्रभावी कानून बनाएंगे.

calenderIcon 06:30 (IST)
shareIcon

कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र के भदरस गांव में एक पूर्व बीडीसी सदस्‍य की हत्‍या के आरोप में पुलिस उप निरीक्षक प्रेमवीर सिंह यादव समेत दो अन्‍य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

बांदा जिले की पुलिस ने शहर से अवैध बालू लदे वाहन निकलवाने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया और उनसे चार बोलेरो जीप भी जब्त की हैं.

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता फरहान जुबैरी के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस थाने में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.