News Nation Logo

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज Live

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Mar 2021, 07:02:49 AM
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 मार्च 2021 की बड़ी न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 मार्च 2021 की बड़ी न्यूज (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 मार्च की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

देश के जाने-माने रेसलर द ग्रेट खली ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से की मुलाकात. खली अखिलेश के बच्चों से भी मिले.


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों का जायजा लिया.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की.

जुगल किशोर ज्वेलर्स में करोड़ों की चोरी का खुलासा. पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार. आरोपियों से करोड़ों के ज़ेवर, 40 लाख रुपये नगद और चोरी हुई पिस्टल बरामद. दोपहर तक पुलिस के बड़े अफसर कर सकते है खुलासे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस.

लखनऊ-


आम लोगों का आज से कोरोना टीकाकरण शुरू. 60 साल से ऊपर और 45 से अधिक उम्र के गंभीर रोगों से ग्रस्त लोग होंगे पात्र. यूपी में आज 22500 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य. लखनऊ में 900 बुजुर्गों को लगाया जाएगा टीका. यूपी में 75 जनपदों में 225 टीकाकरण केंद्र बनाए गए. स्वास्थ्य विभाग ने पूरी की तैयारियां. को-विन 2.0 पोर्टल पर आज सुबह 9 बजे से शुरू होगा पंजीकरण.


ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के अलावा स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी दी गयी है सुविधा. सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक लगाया जाएगा टीका. सरकारी अस्पतालों में मुफ्त और प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये में लगाया जाएगा टीका.

आगरा-


दिल्ली से आगरा घूमने आए सीए की होटल की तीसरी मंजिल से गिरने से हुई मौत. दोस्तों के साथ अनिल होटल हावर्ड प्लाजा में रुके थे. तीसरी मंजिल की बालकनी से नीचे गिरने की वजह से हुई अनिल की मौत. संतुलन बिगड़ने से बालकनी से नीचे गिरे अनिल. थाना ताजगंज के होटल हावर्ड प्लाजा की घटना है.

कानपुर देहात-


महिला सिपाही के पति की हैवानियत भरी करतूत. मकान मालिक की पत्नी और दो बच्चों पर पेट्रोल छिड़कर लगाई आग. एक की मौत, 2 लोगों का इलाज जारी, कानपुर रेफर. फरार होते समय आरोपी का ट्रक से एक्सीडेंट हुआ. अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के नेहरू नगर का है मामला.

उत्तर प्रदेश की सभी अदालतें 1 मार्च से फिर से सामान्य तरीके से काम करना शुरू कर देंगी. इन सभी अदालतों में सभी जज, उनका सहायक स्टाफ, बेंच के सचिव और चपरासी नियमित रूप से काम करना शुरू कर देंगे. मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने सभी जरूरी व्यवस्थाओं को मंजूरी दे दी है. वैसे तो यहां से प्रतिबंध हटा दिए गए है, लेकिन कोविड-19 न फैले, इसके लिए अदालती कार्यवाही के दौरान कुछ सावधानियां बरती जाएंगी.

प्रयागराज-


कांग्रेस पार्टी की नदी अधिकार यात्रा आज से शुरू होगी. यात्रा की शुरुआत सुबह 11 बजे प्रयागराज के बसवार गांव से होगी. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर निकाली जा रही 20 दिनों की यात्रा का समापन 20 मार्च को बलिया में होगा. बीच में कुछ जगहों पर खुद प्रियंका गांधी भी इस यात्रा में शामिल हो सकती हैं. उद्घाटन के दिन कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं होगा. सिर्फ पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता ही पहले दिन की यात्रा में शामिल होंगे. पहले दिन 17 किलोमीटर की पैदल यात्रा होगी.

लखनऊ-


प्रदेश में आज से शुरू होगा कोविड वैक्सीनशन का तीसरा चरण  60 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन. 45 साल से 59 साल तक के उन लोगों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी, जो विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त हैं. पहले दिन प्रदेश में करीब 23,000 लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन. लखनऊ में 900 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. बाकी सभी जिलों में 300-300 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. सभी जगह फर्स्ट कम, फर्स्ट सर्व के आधार पर वैक्सीन लगाई जाएगी. निजी अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए लाभार्थी को प्रतिडोज 250 रुपए देने होंगे. लखनऊ में केजीएमयू में 400, लोहिया इंस्टीट्यूट में 300 और सिविल अस्पताल में 100 लोगों का निशुल्क वैक्सीनेशन होगा. वहीं शेखर अस्पताल में लाभार्थियों को वैक्सीनेशन के लिए 250 रुपये शुल्क देना होगा. शेखर में भी 100 लोगों का वैक्सीनेशन होगा.

लखनऊ-


उत्तर प्रदेश में करीब 1 साल बाद आज से फिर खुलेंगे प्राइमरी स्कूल. कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल आज  से फिर खुलेंगे. स्कूलों में कोरोना गाइडलाइंस का कराना होगा पालन. नए नियमों के साथ यूपी में खुलेंगे प्राइमरी स्कूल. सभी सरकारी और गैरसरकारी स्कूल आज से कोरोनाकाल से पहले की तरह खोल दिये जायेंगे. कोरोना से बचाव के लिये सभी को गाईडलाइन्स का पालन करना होगा.

गैरसैंण-


गैरसैंण विधान सभा सत्र के दौरान हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार. सीएम त्रिवेंद्र रावत कर सकते हैं अपनी कैबिनेट के विस्तार. कैबिनेट के 3 रिक्त पदों पर 3 विधायकों की लग सकती है लॉटरी. कुमाऊं से 2 और गढ़वाल से 1 विधायक को कैबिनेट में मिल सकता है मौका. राज्यमंत्री धन सिंह रावत कैबिनेट मंत्री के तौर पर हो सकते हैं प्रमोट.


जातीय और क्षेत्रीय संतुलन का भी कैबिनेट में रखा जाएगा ध्यान. विधायक बलवंत भौर्याल, चंद्रा पंत, मुन्ना सिंह चौहान , बिशन सिंह चुफाल और महेंद्र भट्ट में से 3 लोगों की लग सकती है लॉटरी. गैरसैंण में शपथ दिलाकर बड़ा सन्देश दे सकती है सरकार.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम-
• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होंगे.


वाराणसी-


बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे का दूसरा दिन, बाबा विश्वनाथ और बाबा कालभैरव का करेंगे दर्शन, बूथ स्तरीय बैठक में करेंगे शिरकत इसके बाद दीनदयाल स्मृति उपवन में सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक फिर मंडल अध्यक्ष और मंडल प्रभारी के साथ होगी बैठक.



• सुबह 8.45 बजे बाबा विश्वनाथ और बाबा कालभैरव का दर्शन करेंगे 9.45 बजे बूथ स्तरीय बैठक करेंगे. 10.30 बजे पड़ाव स्थित दीनदयाल स्मृति उपवन में सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक.11.45 से 1 बजे तक मंडल अध्यक्ष और मंडल प्रभारी के साथ बैठक,1.30 बजे दीनदयाल स्मृति उपवन से बाबतपुर प्रस्थान,2.15 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे यहां से रवाना हो जाएंगे.



• वाराणसी में 1 मार्च को पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह रहेंगे, सुबह 8:00 बजे बीएचयू स्थित एल डी गेस्ट हाउस से चलेंगे,9:00 बजे से 10:00 बजे तक श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे, 10:00 बजे दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल पड़ाव जाएंगे, 11:00 बजे से दोपहर 1:30 तक वहां कार्यक्रम में शामिल होंगे, दोपहर 1:30 पर दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल पड़ाव से एयरपोर्ट के लिए चलेंगे, 2:30 पर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, 3:25 पर वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली चले जाएंगे.



• लखनऊ- विधानसभा का बजट सत्र रहेगा जारी, सीएम योगी आदित्यनाथ बजट सत्र में विधानसभा में होंगे शामिल.

First Published : 01 Mar 2021, 07:02:49 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो